New

होम -> सियासत

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 सितम्बर, 2022 03:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मुस्लिम शख्स ने अपनी पत्नी और बच्ची के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है. मोहम्मद हैदर सलीम नाम का ये शख्स अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद राजवीर सिंह बन गया है. और, इनकी पत्नी सामिया सिद्दीकी (जो पहले हिंदू थीं) ने अपना पुराना नाम पूनम सिंह रख लिया है. मोहम्मद हैदर सलीम ने अपनी पत्नी पर परिजनों द्वारा किए जा रहे अत्याचारों से तंग आकर इस्लाम को छोड़ने का मन बनाया था. और, अब घर वापसी करते हुए हिंदू बन चुके हैं. मोहम्मद हैदर सलीम यानी राजवीर सिंह ने आजतक से बातचीत में 'लव जिहाद' को लेकर बहुत सी खरी-खरी बातें कही हैं. राजवीर ने बताया है कि हिंदू लड़कियों को क्यों मुस्लिम लड़कों से शादी नहीं करनी चाहिए. आइए जानते हैं कि मुसलमान रहे हैदर क्यों कह रहे हैं कि 'मुस्लिम लड़कों से शादी न करें हिंदू लड़कियां'?

Love Jihad Muslim Hindu Girls Islamकट्टरपंथी मुस्लिम लोगों को इस्लाम के नाम पर कई चीजों से बरगलाने की कोशिश करते रहे हैं.

हैदर उर्फ राजवीर ने क्या कहा?

इस्लाम में हिंदू लड़की से शादी मतलब 'सवाब' का काम: मोहम्मद सलीम हैदर कहते हैं कि 'इस्लाम धर्म में हिंदू लड़की से शादी करने को 'सवाब' का काम माना जाता है. हिंदू लड़कियों से शादी करने वालों को 'जन्नती' होने की पदवी दी जाती है.' दरसअल, कट्टरपंथी मुस्लिम लोगों को बरगलाने के लिए इस तरह की बातें करते रहते हैं. और, इन कट्टरपंथी मुस्लिमों के अनुसार, गैर-मजहब की लड़कियों से शादी करना अल्लाह की दिखाई राह में किया गया नेक काम बताया जाता है.

धर्म बदला फिर अपनाया नहीं: मोहम्मद सलीम हैदर कहते हैं कि शादी के 14 साल गुजर जाने के बाद भी परिवार के लोग मेरी पत्नी को स्वीकार नहीं कर सके हैं. मेरी पत्नी ने इस्लाम कबूल कर लिया. नाम बदलकर पूनम सिंह से सामिया सिद्दकी बन गई. नमाज पढ़ने लगी. रोजे रखने लगी. लेकिन, इसके बावजूद मेरे परिवार के लोग हमें अपनाने को तैयार नहीं हुए. दरअसल, कट्टरपंथी मुस्लिम गैर-मजहब की लड़कियों को पूरी तरह से इस्लाम धर्म में ढालने के लिए कई तरह की शर्तें रख देते हैं. जैसे कि गोमांस खाना फिर चाहे आप शाकाहारी ही क्यों न हों? बच्चों को खुदा की नेमत मानने वाले कट्टरपंथी मुस्लिम गैर-मजहबी लड़कियों को बच्चे पैदा करने की मशीन बनाने पर उतारू हो जाते हैं. इस तरह की कई बातें होती हैं. जो एक हिंदू या गैर-मजहबी लड़की के लिए करना नामुमकिन होता है.

हिंदू धर्म अपनाने पर मिल रही धमकियां: इस्लाम छोड़कर राजवीर सिंह बने हैदर कहते हैं कि जब से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने की बात कही है. तब से ही परिवार के लोगों की ओर से जान से मारने की धमकी से लेकर पत्नी और बच्ची के बलात्कार करने तक की धमकियां मिल रही हैं. जबकि, हिंदू धर्म अपनाने के बाद मेरे ज्यादातर हिंदू दोस्तों ने इस कदम का स्वागत किया. और, इसे सही फैसला बताया.

लव जिहाद पर हैदर की दो टूक: इस्लाम छोड़कर राजवीर सिंह बन चुके मोहम्मद सलीम हैदर कहते हैं कि मेरी हिंदू लड़कियों से अपील है कि कभी भी किसी मुस्लिम लड़के से शादी न करिएगा. वरना आपका हाल भी मेरी पत्नी जैसा ही हो जाएगा. आपको ताउम्र न्याय नहीं मिलेगा. वो न उस घर की बहू बन पाएंगी और न बेटी बन पाएंगी. उलटा घर वाले उसका बलात्कार करने की कोशिश करेंगे. 

सामिया उर्फ पूनम ने क्या कहा?

हैदर की पत्नी सामिया उर्फ पूनम सिंह का कहना है कि मेरे ससुर और जेठ कहते थे कि तुम्हारे साथ शारीरिक संबंध बनाने से हमें एक हज का सवाब मिलेगा. मेरे जेठ ने मेरे साथ बलात्कार करने की कोशिश भी की थी. ये लोग हमेशा मुझे गोमांस खाने के लिए कहते थे. इन लोगों का कहना था कि अगर गोमांस नहीं खाओगी, तो कैसे माना जाएगा कि इस्लाम कबूल कर लिया है. मुझसे जबरदस्ती गोमांस पकाने और खाने का दबाव बनाया जाता था. जैसे ही हम लोगों ने हिंदू धर्म अपनाने की बात की, तो हमें धमकियां मिलने लगीं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय