New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2019 12:08 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

चुनावी मौसम है. पार्टी सत्ता में आए इसकी जिम्मेदारी नेताओं की है. 17 वें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के प्रचार के दौरान नेता जनता को रिझाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं और उन्हें इस बात का एहसास करा रहे हैं कि वो बिल्कुल उनके जैसे और उन्हीं के बीच के हैं. इसी के तहत 'नागराज' सुर्ख़ियों में हैं. 'नागराज' का एक वीडियो खूब तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसमें वो 'नागिन डांस' के जरिये जनता को मन्त्र मुग्ध करने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं.

कर्नाटक,  'एमटीबी नागराज, नागिन, डांस, लोकसभा चुनाव 2019   प्रचार के दौरान कर्नाटक सरकार में मंत्री नागराज का नागिन डांस का वीडियो वायरल हुआ है

कुछ और बात करने से पहले हमारे लिए नागराज के विषय में बात कर लेना बहुत जरूरी है. 'नागराज' या 'एमटीबी नागराज' कर्नाटक सरकार में राज्य मंत्री हैं, जो कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से 27 किलोमीटर दूर होस्कोटे में पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली के लिए वोट मांगने गए थे. वीरप्पा मोइली कर्नाटक की चिक्काबल्लापुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बात अगर कर्नाटक में चुनाव की हो तो यहां दो चरणों में चुनाव होना है. जिसमें पहला चरण 18 अप्रैल को और दूसरा चरण 23 अप्रैल को होगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का यदि अवलोकन किया जाए तो मिल रहा है कि प्रचार के दौरान मंत्री जी के काफिले के साथ बैंड पार्टी चल रही है. जिसमें 1954 में आई फिल्म नागिन के गाने की धुन बज रही थी. धुन सुनकर मंत्री जी किस तरह खोए, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, जिस वक़्त ये धुन बज रही थी मंत्री जी के पैर अपने आप थिरकने लगे और उनके अन्दर की नागिन बाहर आ गई.

बताया ये भी जा रहा है कि, जब इस मजेदार वीडियो को लेकर सभा में मौजूद कार्यकर्ताओं से सवाल हुआ तो सवाल टालते हुए उन लोगों ने कहा कि, चूंकि मंत्री जी का नाम नागराज है इसलिए उनके द्वारा ऐसा डांस किया जा सकता.

गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार के सबसे अमीर मंत्रियों में शुमार 67 साल के एमटीबी नागराज करीब 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. मंत्री जी के विषय में सबसे मजेदार बात ये है कि ऐसा पहली बार नहीं है कि ये इस तरह सरे आम नाचे हैं. इससे पहली भी कई धार्मिक प्रोग्रामों में इन्हें संगीत की धुन पर थिरकते हुए देखा गया है.

बहरहाल, इस वीडियो पर पार्टी या फिर चुनाव आयोग क्या एक्शन लेता है इसका फैसला तो वक़्त करेगा. मगर जिस तरह से मंत्री जी नाचे हैं और जैसे इनके अन्दर की नागिन बाहर आई है, साफ है कि व्यक्ति की क्रिएटिविटी छुप नहीं सकती. यदि व्यक्ति क्रिएटिव हुआ तो उसकी रचनात्मकता आज नहीं तो कल बाहर आ ही जाएगी.

ये भी पढ़ें -

इमरान खान के अचानक 'चौकीदार' बन जाने के मायने...

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के ताजा आदेश से 'महागठबंधन' बन गया !

सत्ता की हसरत में कसरत करते पटनायक

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय