New

होम -> सियासत

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2021 12:50 AM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बसवराज बोम्मई अब कर्नाटक राज्य के नए मुख्यमंत्री हैं. सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद बोम्मई का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे अपने पालतू कुत्ते के लिए फूटकर रोते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल, सीएम बनने के हफ्तों पहले ही उनके पालतू कुत्ते की मौत हो गई थी. जिसके बाद बोम्मई परिवार ने उसे अंतिम विदाई दी थी. यह वीडियो उसी समय की है जो अब वायरल हो रही है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सीएम बोम्मई अपने आंसू पोंछते नजर आ रहे हैं. पालतू कुत्ते की मौत पर पूरा परिवार फफक कर रो रहा था.

Basavaraj s Bommai, Karnataka, karnataka cm, karnataka cm Basavaraj bommais, Basavaraj bommais crying video, cm Basavaraj bommais familyकर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई रोते नजर आ रहे हैं

परिवार के सदस्य जैसे पालतू कुत्ते शनि की शव पर फूल-माला चढ़ी हुई है. सीएम बोम्मई रुमाल से अपने आंसू भी पोछते नजर आ रहे हैं. उनके साथ उनका पूरा परिवार शोक में ढूबा दिखाई दे रहा है. बोम्मई, उनकी पत्नी और बेटी सभी रो रहे हैं और बड़े भारी मन से उसे विदाई दे रहे हैं. अपने कुत्ते की मौत के बाद सीएम बोम्मई ने ट्वीट कर लिखा था कि 'आज हमारे घर का पालतू कुत्ता सनी मर गया है और हम लोग बहुत दुखी हैं. परिवार के एक सदस्य को खो दिया है. घर और घर आने वाले सभी लोगों के साथ सनी को घुलना-मिलना पसंद था.' ओम शांति.

बसवराज बोम्मई के सीएम बनने के बाद यह वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है, लोग पशुप्रेमी सीएम बोम्मई पर अपना प्यार लुटा रहे हैं. उनका मानना है कि जो व्यक्ति एक पालतू जानवर से इतना स्नेह कर सकता है वो वाकई में दिल का अच्छा इंसान होगा. साथ ही लोगों की उम्मीद जग गई है कि सीएम बोम्मई शायद जानवरों की देख-रेख के लिए कोई कदम उठाएं. गली में घूमने वालों जानवरों की हालत किसी से छिपी नहीं है. उन्हें खाने तक को कुछ नसीब नहीं होता है. इंसानियत की ऐसी मिसाल देख लोगों ने राहत की सांस ली है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए एक पत्रकार ने लिखा है कि जब कुछ महीने पहले @CMofKarnataka @BSBommai के पालतू कुत्ते की मृत्यु हुई तो का पूरा परिवार गमगीन था. सब जनता के बीच रो रहे थे. हमारे मुख्यमंत्री के रूप में एक पशु प्रेमी होना कितनी अच्छी बात है. #कर्नाटक सीएम इस ट्वीट के बाद सीएम बसवराज बोम्मई के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गई.

लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद कर्नाटक के नए सीएम बोम्मई के प्रति अपना प्यार लुटाना शुरु कर दिया. एक यूजर ने लिखा कि हां, सीएम की बॉडी लैंग्वेज, जिस तरह से वे मीडिया, सहकर्मियों, अधिकारियों, कर्मचारियों और वरिष्ठों को संबोधित करते हैं, वह बहुत विनम्र है. उम्मीद है कि मिस्टर बोम्मई को पूरे राज्य के लोग पसंद करेंग, आखिरकार ईमानदारी मायने रखती है!

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि एक व्यावहारिक समाजवादी का चयन करके, अगले राज्य चुनावों तक के एजेंडे को स्थगित कर दिया. सच में कर्नाटक एक प्रगतिशील राज्य है. एक और यूजर ने कहा कि आपको जो नुकसान हुआ है उसके लिए क्षमा चाहता हूं. कृपया कर्नाटक के सभी आवारा कुत्तों के लिए कुछ करें. कृपया उनके लिए बहुत से पशु आश्रय और पशु चिकित्सा अस्पताल खोलें. उनके लिए फीडिंग सेंटर की व्यवस्था करें, जहां उन्हें रोजाना अच्छा, पौष्टिक भोजन और साफ पानी मिले.

एक ने कहा आदरणीय महोदय, मुझे आपके नुकसान के लिए बहुत खेद है और आपका दर्द समझ सकता हूं क्योंकि हमने भी 20 दिसंबर को अपने पालतू कुत्ते को खो दिया था. मेरी हार्दिक संवेदना. मुझे यह जानकर भी खुशी हुई कि आप पशु प्रेमी हैं और उन लोगों के प्रयासों का समर्थन करेंगे जो आवारा कुत्तों की रक्षा और उनका इलाज करते हैं.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय