New

होम -> सियासत

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 12 मार्च, 2021 06:11 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

चाहे टीवी सीरियल्स रहे हों या फिर फिल्में और वेब सीरीज 'सस्पेंस' एकता कपूर की यूएसपी रहा है. एंटरटेनमेंट के मद्देनजर यूं तो हजारों चीजें हैं लेकिन वाक़ई जो मजा सस्पेंस में है वो न तो क्राइम दे सकता है न रोमांस और कॉमेडी में. एकता कपूर के प्रोडक्शन से इतर आम जनजीवन में संस्पेंस कितना ग्रिपिंग होता है गर जो इस बात को समझना हो तो हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भाजपा सांसद कौशल किशोर का रुख कर सकते हैं. कौशल किशोर के घर में बेटे और बहू के कारण ऐसा बहुत कुछ हो गया है कि सांसद का घर, घर न होकर एकता कपूर का सेट हो गया है. ध्यान रहे बीते 3 मार्च को लखनऊ के मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर गोली चली थी. मामला क्यों कि भाजपा सांसद के पुत्र से जुड़ा था इसलिए गोलीकांड से पुलिस में भी खलबली मच गई थी जिसने तत्काल प्रभाव में एक्शन लेते हुए आयुष के साले को हिरासत में लिया था. आयुष के साले का दावा था कि आयुष ने ख़ुद पर गोली चलवाई थी. वहीं सांसद की पुत्रवधू ने सांसद और उसके परिवार पर तमाम तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं और नार्को टेस्ट की बात की है. अभी ससुर और बहु के बीच चल रहा विवाद ठंडा भी नहीं हुआ था कि बीजेपी सांसद के पुत्र ने वीडियो जारी कर अपने मां-बाप से माफी मांगी है. जैसे एक के बाद के चीजें सामने आ रही हैं पूरा मामला पेचीदा हो गया है और कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. 

Kaushal Kishore, Ayush Kishore, Ankita Kishore, MP, BJP, Son, Daughter In Law, Shootingलखनऊ में जो कौशल किशोर के घर हो रहा वो सस्पेंस की पराकाष्ठा है

लखनऊ में चल रहे हाई प्रोफाइल आयुष किशोर मामले में 6 अलग अलग वीडियो जारी हुए हैं जिन्होंने लखनऊ पुलिस तक को हैरत में डाल दिया है और जैसे जैसे दिन बीत रहे हैं मामले की गुत्थी उलझती ही जा रही है. बताते चलें कि लखनऊ में पुलिस महकमा 3 मार्च को उस वक़्त सकते में आ गया जब ये खबर आई कि मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर के पुत्र आयुष किशोर को गोली मार दी गई है. शक के घेरे में आयुष किशोर के साले आदर्श आए जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

शुरुआती जांच में शक की सुई आयुष किशोर के साले आदर्श पर गई तो पुलिस ने उसे उठा लिया. प्रारंभिक पूछताछ में आदर्श ने इस बात को कबूल किया कि आयुष ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद पर फयरिंग कराने की साजिश रची. इस बात ने पुलिस को और परेशान कर दिया. अभी पुलिस आयुष किशोर को हिरासत में लेने की कोई रणनीति बनाती इससे पहले ही आयुष फरार हो गया.

बताया जा रहा है कि एक महिला से प्रेम विवाह करने वाले सांसद पुत्र आयुष किशोर अपने विवाह के फौरन बाद से ही घरेलू कलह का सामना कर रहे थे. आयुष लगातार अपनी पत्नी पर यही आरोप लगा रहे हैं कि उनकी पत्नी पहले से शादीशुदा थी और उसका एक बच्चा भी है. ये बात उसने आयुष को नहीं बताई थी वहीं महिला का कहना है कि आयुष झूठ बोल रहा है और वो उसके पास्ट से वाकिफ है. महिला ने भी आयुष पर तमाम तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं और सांसद पुत्र के वेश्यावृत्ति और रंगदारी में लिप्त होने के आरोप लगाए हैं.

फरार होने से पहले आयुष ने एक वीडियो जारी किया था यदि इस वीडियो का अवलोकन किया जाए तो इसमें आयुष ने अपने माता पिता से माफी मांगते हए कहा है कि, 'जो मैंने किया, उस लड़की (अंकिता) के जाल में फंसकर किया. कभी मैंने अपने मां बाप की बात नहीं मानी. हर बात मैंने उनके वरोध में की. मैंने जो किया मैं उसकी सजा भुगतने के लिए तैयार हूं. वे (माता पिता) मुझे माफ कर दें.

अपने इस वीडियो में आयुष ने ये भी कहा कि परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर मैंने अंकिता से शादी की, कुछ महीने तक ठीक चला. लेकिन धीरे- धीरे सब राज बाहर आने लगे. अंकिता ने पहले की किसी एक शख्स के साथ शादी की थी, जिसका तलाक नहीं हुआ है. मेरी पत्नी ने मुझ पर गोली चलवाई है और जल्द ही मैं सरेंडर करने वाला हूं.

मामले में दिलचस्प ये है कि आयुष फरार हैं और वो लखनऊ पुलिस जिसने घटना के मामले में दिलचस्प ये है कि आयुष फरार हैं और वो लखनऊ पुलिस जिसने घटना के फौरन बाद ही आयुष के साले को धर दबोचा था वो आयुष को ढूंढने के मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठी है. गौरतलब है कि एक टीवी डिबेट में भाजपा सांसद कौशल किशोर और आयुष की पत्नी अंकिता को आमने सामने बैठाया गया जहां अंकिता ने कौशल किशोर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आयुष अपने पिता का रौब गांठता था. उसे मारता-पीटता था. घटना के एक हफ्ते पहले भी उसे पीटा था.

अंकिता ने दावा किया कि उसके पास आयुष के खिलाफ सबूत भी हैं. अंकिता के इन आरोपों पर सफाई देते हुए कौशल किशोर ने कहा है कि उनके बेटे ने अपनी मर्जी से शादी की थी जिसके बाद परिवार ने बेटे और बहू से अपने संबंध तोड़ दिए थे. मामले पर कौशल किशोर का कहना है कि उनका या उनके परिवार का आयुष से कोई लेना-देना नहीं है.

जैसा कि उपरोक्त बातों से खुद ब खुद साफ़ हो गया होगा इस मामले में बहुत पेंच हैं. गोलीकांड मामले में आयुष पहले पीड़ित थे जोकि अब आरोपी बन गए हैं और जिन्होंने लखनऊ की एक अदालत में सरेंडर की अर्जी दाखिल की है.

लखनऊ के थाना मड़ियाव ने अपनी रिपोर्ट में साफ कर दिया है कि उसे आयुष किशोर के सरेंडर से कोई आपत्ति नहीं है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 12 मार्च को होगी. साथ ही आयुष की पत्नी अंकिता ने अपने पति आयुष और उनके परिवार वालों का नार्को टेस्ट कराने की मांग की है. अंकिता ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी उठाई है. अंकिता ने कहा कि उसे यूपी पुलिस पर भरोसा नहीं है.

इस मामले में यकीन अंकिता का करें या फिर कौशल किशोर और आयुष द्वारा कही बातों का विश्वास किया जाए ये अपने आप में एक दिलचस्प सवाल है. यूं तो इस मामले में कई प्रश्न हैं लेकिन जवाब हमें तभी मिल पाएगा जब पीड़ित से आरोपी बना आयुष पुलिस के हत्थे चढ़ेगा। चूंकि मामले के अंतर्गत एक से एक नयी थ्योरी रोज ही आ रही है तो उससे न केवल जनता परेशान हैं बल्कि लखनऊ पुलिस भी उड़ी उडी घूम रही है कि अगर वो मामले की जांच शुरू करे तो सिरे को कहां से पकड़े. 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए इस गोलीकांड में जिस तरह का सस्पेंस बना है उसे देखकर ये कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि कौशल किशोर के परिवार और उस परिवार में चल रहे इस नाटक ने एकता कपूर को फेल कर दिया है. सस्पेंस ऐसा है जो न केवल ग्रिपिंग है बल्कि ये भी बता रहा है कि तकनीक की  मदद से बड़े से बड़े खुलासे और गुड़ वर्क का दावा करने वाली लखनऊ पुलिस बुरी तरह से विफल है.

बहरहाल अब जबकि ये मामला हमारे सामने हैं तो इसने कई पोल एक साथ खोली हैं. देखना दिलचस्प रहेगा कि आयुष पकड़ा जाता है या फिर जैसे अभी उसके वीडियो आए हैं आने वाले वक़्त में भी आते रहेंगे और सस्पेंस और कन्फ्यूजन यूं ही इसी तरह बरक़रार रहेगा.

ये भी पढ़ें -

कांग्रेस के बागी नेताओं G-23 के सवाल का जवाब है पीसी चाको का इस्तीफा!

Pakistan TikTok Ban: पाकिस्तान कोर्ट ने टिकटॉक बैन किया, चीन के अहसान तले इमरान कैसे मानेंगे?

घायल दीदी की बात पर भारी पड़ गए चश्मदीद!

#भाजपा, #सांसद, #यूपी पुलिस, Kaushal Kishore, Ayush Kishore, Ankita Kishore

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय