New

होम -> ह्यूमर

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 दिसम्बर, 2021 01:54 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

अब तक महिलाओं के बीच लड़ाई (woman fight) की जितनी भी वजहें सामने आई हैं उनमें यह लड़ाई सबसे अनोखी है. आपने दो स्कूल गर्ल को एक-दूसरे का बाल पकड़कर झगड़ते हुए देखा होगा. दो लड़कियों को किसी लड़के के नाम पर तू-तू, मैं-मैं करते देखा होगा लेकिन दो कुत्तों के नाम पर जर्मनी (Germany) की दो महिलाओं ने जो गदर काटा है वह जानकर ना रोया जाएगा और ना ही हंसा जाएगा. बेचारे कुत्ते भी उन्हें लड़ता देख चुप हो गए. मानो जैसे उन्हें सांप सूंघ गया हो.

आपने यह तो सुना होगा कि कुत्ते अपने स्वामी के लिए बड़े वफादार होते हैं लेकिन इस बार यह वफादारी इन महिलाओं ने निभाई है. अपनी वफा साबित करने के लिए ये महिलाएं जानवर बनने पर उतारूं हो गईं और एक ने तो हद ही पार कर दी.

oman bites woman, Weird News, Ajab Gazab Newsदो कुत्तों के नाम पर जर्मनी की दो महिलाओं ने जो गदर काटा है वह जानकर ना रोया जाएगा और ना ही हंसा जाएगा

दरअसल, दोनों महिलाओं के बीच लड़ाई कुत्तों के नाम पर ही शुरु हुई लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि एक महिला ने दूसरी महिला को ही काट (woman bites woman) लिया. वैसे आमतौर पर काटने का काम कुत्ते करते हैं लेकिन यहां मामला उल्टा पड़ गया. ऐसा लगता है कि इंसान सच में जानवर ही बन गया है. दुनिया को बचाना है तो जानवर रूपी इंसान को ही जंजीर में बाधकर रखना होगा. आजकल जानवर सभ्य हो गए हैं और इंसान खतरनाक बन गया है.

असल में यह मामला पूर्वी जर्मनी राज्य थुरिंगिया का है. जहां 27 साल की महिला ने देखा कि उसकी 51 साल की पड़ोसी महिला पालतू कुत्ते को मार रही थी. ये देखते ही महिला का पारा हाई हो गया और दोनों में बहस शुरु हो गई. धीरे-धीरे बहस भयंकर लड़ाई में बदल गई और फिर मारपीट में. 51 साल की महिला को क्रोध आया. वह जमीन पर लेट गई और कुत्ते की मालकिन को जोर से काट लिया.

कुत्ते चुपचाप दोनों महिलाओं को जानवरों की तरह लड़ते हुए देखत रहे थे. जो थोड़ी देर पहले इस बात पर बहस कर रही थी कि कुत्तों की देखरेख कैसी की जाती है, वे खुद खूंखार जानवर बन बैठी थीं. अब आप कह सकते हैं कि इंसान गुस्से में कुछ भी कर सकता है.

घायल महिला अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं और काटने वाली महिला पर मुकदमा दर्ज हो चुका है. जिन कुत्तों को लेकर महिलाओं में लड़ाई हुई थी वे शांति से घर में हैं. कई बार ऐसी वीडियो सामने आती है जिसमें इंसान जानवरों को टॉर्चर करते हैं. कभी कोई हाथी को पटाखे खिला देता है तो कभी कोई गधे को बांधकर पुल से नीचे फेक देता है. हम केवल इन दिल दुखाने वाली वीडियो को देखते हैं और अफसोस जताकर आगे बढ़ जाते हैं.   

इतना ही नहीं इसके पहले भी अमेरिका के फ्लोरिडा में एक महिला ने पड़ोसी से झगड़ा करने के बाद एक ऊंट को ही दांत से काट लिया था. अब आप बताइए इंसान कौन है और जानवर कौन है?

#कुत्ता, #महिला, #अजीब, Woman Bites Woman, Weird News, Ajab Gazab News

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय