New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 जून, 2018 08:20 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

नीतीश सरकार में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं और इनकी महिमा भी अपरम्पार है. ये तो नहीं याद कि साल कौन सा था. मगर एक दिन ट्विटर स्क्रॉल करते हुए एक तस्वीर मेरी आंखों के सामने आई. तस्वीर में 24-25 साल का एक युवक सिर में मोर पंख वाली पगड़ी लगाए और बैकग्राउंड में गायों के झुंड को बिठाए मंद मंद मुस्कान लिए बांसुरी बजा रहा था. एक नजर में वो लड़का मुझे भोजपुरी इंडस्ट्री का कोई स्ट्रगलिंग एक्टर लगा जो भगवान कृष्ण के अवतार में है और इस तस्वीर को डालकर फिल्म निर्माताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करना चाहता है. जो उसकी अदा थी उसके हिसाब से महसूस हुआ कि इस भाई के अन्दर टैलेंट कूट कूट के भरा है और ये एक दिन बड़ा नाम करेगा.

तेज प्रताप यादव, फिल्म , रूद्र - द अवतार, बॉलीवुड   तेज प्रताप का कारनामे करना और लोगों को हैरत में डालना कोई नई बात नहीं है

हां तो वो तस्वीर मैंने अपने एक कलीग को दिखाई. उसने मुझे घूरा और कहा कि ये कोई एक्टर वेक्टर नहीं बल्कि आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप हैं और थोड़े शौकीन मिजाज हैं. साथी ने जो भी कहा उसे मैंने नजरंदाज किया मगर ये मान लिया कि लड़का टैलेंटेड है.

उस तस्वीर के बाद अब उनके बिहार का स्वास्थ्य मंत्री बन जाने तक कई तस्वीरें मेरी आंखों के सामने आईं हैं. अभी हाल ही में जब इनका विवाह हुआ था तो एक तस्वीर ट्विटर पर और देखी थी. ये तस्वीर इनके किसी समर्थक ने डाली थी और इसमें ये हाथ में त्रिशूल पकड़े, गले में नाग लपेटे भगवान शिव के रूप धरे थे. वहीं दुल्हन बनीं ऐश्वर्या राय को मां पार्वती के रूप में पेश किया गया है. विवाह के वक़्त लालू के सरकारी आवास के सामने लगी इस तस्वीर की जम कर आलोचना भी हुई थी.

खैर, शौक बड़ी चीज है अब इसे राजनीति से मोह भंग कहें या फिर कुछ और टैलेंटेड तेज प्रताप की एक और तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है जिसे इन्होंने खुद ट्विटर पर डाला है. तस्वीर एक फिल्म का पोस्टर है जिसको देखकर इस बात पर यकीन हो जाता है कि जब ही तेज प्रताप जल्द ही हमें बॉलीवुड में नजर आएंगे. रूद्र - द अवतार नाम वाली तेज प्रताप की इस फिल्म में हीरोइन कौन होगी फिल्म के डायरेक्टर, प्रोडूसर कौन हैं इस पर संशय बना हुआ है.

तेज प्रताप के इस पोस्टर को अगर ध्यान से देखें तो पहली नजर में ये किसी को भी आकर्षित करेगा. पोस्टर के बाएं तरफ तेज प्रताप का बड़ा सा कट आउट है जिसमें इन्होंने नीला चश्मा लगाया हुआ. बात अगर पोस्टर की दाहिनी तरफ की हो तो इसमें भी सामने समुन्द्र को निहारते तेज प्रताप हैं. पोस्टर में बारिश की बूंदें हैं और ये एक आकर्षित करने वाला पोस्टर है. वैसे तो इस पोस्टर में सब सही है मगर इस पोस्टर में कुछ टेक्निकल फॉल्ट्स भी हैं जैसे इस फिल्म में Coming Soon को Comming Soon कहा गया है जिसपर कुछ एक ट्विटर यूजर ने इन्हें "ज्ञान" देने का भी प्रयास किया.

बहरहाल, हर आदमी के जीवन का एक मकसद होता है मगर जब बात तेज प्रताप की हो तो इनके जीवन के तीन चार मकसद हैं. स्वास्थ्य मंत्री बनकर इनके जीवन का एक मकसद पूरा हुआ. फिर इन्होंने शादी की दूसरा मकसद पूरा किया अब बारी है फिल्म की कहना गलत नहीं है कि फिल्म इनके जीवन का तीसरा मकसद है जिसके बल पर ये सफल होकर अपने जीवन के चौथे, पांचवे, छठे मकसद पर विचार करेंगे.

अंत में इतना ही कि अब जब तेज प्रताप हीरो बनकर फिल्म में आ रहे हैं तो वक़्त आ गया है राहुल गांधी के लिए भी कि वो इंडस्ट्री में आएं और वैसे ही लोगों का मनोरंजन करें जैसा मनोरंजन वो राजनीति में रहकर करते हैं. बाक़ी तेज प्रताप के लिए इतना ही कि "सर आप बहुत टैलेंटेड हैं और आपके अन्दर छुपे टैलेंट का अंदाजा मुझे उसी दिन हो गया था जब मैंने वो आपकी कृष्ण वाली तस्वीर वहां, उधर ट्विटर पर देखी थी.

ये भी पढ़ें -

तेज और तेजस्वी की लड़ाई UP के समाजवादी झगड़े से भी खतरनाक है!

कर्नाटक का एग्जिट पोल छोड़िये! लालू पुत्र तेज प्रताप 'भगवान शिव' बन गए हैं

लालू के बाद तेजस्वी के हाथ में आरजेडी रहेगी या डूबेगी?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय