होम -> सियासत

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मई, 2018 10:49 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर बाजी कांग्रेस मारती है या बीजेपी? या फिर क्या जेडीएस कुछ बड़ा सियासी घमासान मचाने वाला है? देश का आम आदमी इन सवालों से जूझ रहा है. ऐसे अहम सवालों के बीच किसी और खबर या किसी और घटना का जिक्र होने का सवाल ही नहीं उठता. मगर जो बिहार में हुआ उसको किसी भी सूरत में नाकारा नहीं जा सकता. चर्चा होनी लाजमी है. बिहार में आरजेडी प्रमुख लालू यादव के पुत्र तेज प्रताप भगवान शिव और उनकी पत्रनी मां पार्वती बन लोगों की आलोचना का शिकार हो रहे हैं.

भले ही इस बात को सुनकर व्यक्ति अचरज में पड़ जाए मगर ये सच है. आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के हाथ पीले होने वाले हैं और पटना में होने वाली इस शादी के मद्देनजर राज्यभर से आरजेडी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं. इन सब के बीच लालू यादव और राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर एक ऐसा पोस्टर लगा हुआ है जिसने आम से लेकर खास सभी लोगों के माथे पर बल देना शुरू कर दिया है. लालू के सरकारी आवास में लगे इस पोस्टर में दूल्हा बने तेजप्रताप को जहां भगवान शिव के रूप में दर्शाया गया है तो वहीं दुल्हन बनीं ऐश्वर्या राय को मां पार्वती के रूप में पेश किया गया है.

तेज प्रताप यादव, शादी, लालू यादव, भगवान शिव तेज प्रताप की इस तस्वीर से वाकई लोगों की भावना आहत होगी

गौरतलब है कि डॉक्टर विमलेश यादव नाम के आरजेडी कार्यकर्ता की ओर से लगे इस पोस्टर में तेज प्रताप को हिमालय पर्वत पर बतौर भगवान शिव दिखाया गया है जहां उनके गले में नाग और हाथ में त्रिशूल है वहीं तेज प्रताप की होने वाली पत्नी ऐश्वर्या को मां पार्वती का रूप दिया गया है. कार्यकर्ता द्वारा लगाए गए इस पोस्टर में तेजप्रताप और ऐश्वर्या के अलावा मां राबड़ी देवी, पिता लालू यादव, भाई तेजस्वी और बहन मीसा भारती भी शामिल हैं.

कुल मिलाकर एक कार्यकर्ता ने इस पोस्टर के माध्यम से अपने नेता तेजप्रताप को शादी की शुभकामनाएं देने प्रयास किया. कह सकते हैं कि जज्बात के समुंद्र में कार्यकर्ता इस कदर बह गया कि पोस्टर लगाने तक शायद ही उसे इस बात का अंदाजा हो कि उसका ये पोस्टर भविष्य में उसके नेता को एक बड़ी मुसीबत में डाल देगा.

Tez Pratap Yadav, Lalu Prasad Yadav, Marriage

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय