New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2022 07:45 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

रियल दुनिया और सोशल मीडिया की दुनिया... तुलना यूं भी संभव नहीं है क्योंकि रियल दुनिया की परेशानियां अलग हैं. जबकि सोशल मीडिया की चुनौतियां भिन्न. रियल दुनिया में इक्का दुक्का ही चौधरी होते हैं. वहीं जैसे ही हम सोशल मीडिया का गमन करते हैं वहां इस बिरादरी की भरमार है. इनका एजेंडा बहुत सीधा है. ये कब आहत हो जाएं। कब कौन इनके निशाने पर आ जाए और ये उसे ट्रोल कर दें तमाम मौकों पर ये खुद इस बात को नहीं जानते। ये कभी किसी को मैगी में अमूल मक्खन की टिक्की डालने के चलते ट्रोल कर देते हैं. तो कभी कोई इनके निशाने पर सिर्फ इसलिए आ जाता है क्योंकि उसने इनकी पसंद का काम नहीं किया। लेकिन ऐसा नहीं है कि रियल से लेकर वर्चुअल तक जलवा सिर्फ इन्हीं लोगों का है. दुनिया में कुछ उर्फी जावेद और राखी सावंत टाइप लोग भी हैं. जिनको जब हम देखते हैं तो लगता है कि कोई इतना निश्चल और मोह माया से परे कैसे हो सकता है? सवाल होगा क्यों? तो जवाब के लिए हमें उर्फी की उस फोटो और राखी के उस वीडियो को देखना होगा जिसने इस वक़्त इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोरीं हैं.

Urfi Javed, Rakhi Sawant, Cloths, Viral Photo, Viral Video, Pregnant, Prophet, Messiahचाहे उर्फी जावेद हों या राखी सावंत दोनों ही अपने अंदाज के लिए इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही हैं

चाहे उर्फी हों या राखी दोनों की महानता पर तब तक बात संभव नहीं है जब तक हम इंटरनेट पर वायरल इनकी तस्वीरों और वीडियो पर चर्चा न करें। तो ऐसे में पहले बात उर्फी की. अपने अतरंगे ड्रेसिंग सेन्स से सुर्खियां बटोरने वाली उर्फी ने इस बार रेजर ब्लेड से बनी ड्रेस पहनी हैं. उर्फी का ये अंदाज पुनः ट्रोल्स को खटक गया है और उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. लेकिन मजेदार ये कि उर्फी ट्रोल्स को बिलकुल भी कान नहीं दे रही हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

वहीं जब हम राखी का रुख करते हैं तो अपने बड़बोले पन के लिए मशहूर राखी ने जो वीडियो डाला है अगर किसी ने उसे आड़े हाथों ले लिया तो बवाल का होना बिलकुल कन्फर्म है. अपने वीडियो में राखी कह रही हैं कि उन्हें गॉड की तरफ से संदेश मिला है कि वो एक मसीहा को, एक पैगंबर को जन्म देंगी। बाद में ट्रोल्स को ठेंगा दिखाते हुए राखी जमकर मस्ती करती हुई दिखाई पड़ रही हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

मानिये या न मानिये जब भी हम ऐसे लोगों (राखी और उर्फी टाइप लोगों ) को देखते हैं. तो जो पहला थॉट हमारे दिमाग में जन्म लेता है. वो ये कि, ये लोग मोक्ष और निर्वाण के उस लेवल पर पहुंच गए हैं जहां इन्हें इससे मतलब ही नहीं है कि श्रीलंका में क्या हो रहा है. या फिर क्यों टीएमसी और कांग्रेस समेत विपक्ष के तमाम दल पीएम मोदी को अशोक की लाट में लगे शेर के कारण ट्रोल कर रहे हैं.

चाहे उर्फी हों या राखी सच में इन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं है कि क्यों डॉलर के मुकाबले अपना भारतीय रुपया दयनीय स्थिति में है? क्यों पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं? कैसे आज छोटी छोटी बातों के चलते हिंदू मुसलमानों के और मुसलमान हिंदुओं के दुश्मन बन बैठे हैं. उर्फी और राखी अपनी मर्जी से अपनी पसंद से जिंदगी जी रहे हैं. 

कह सकते हैं कि राखी से लेकर उर्फी तक जब जब हमने इन विरले लोगों को देखा लगा ही नहीं कि रियल दुनिया में कुछ परेशानियां/ चुनौतियां हैं. ऐसा लगा सब बढ़िया चल रहा है. सब खुश हैं और अपनी अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें -

Adidas-Nike जैसी कंपनियों के असली शुभचिंतक तो इनके नकली जूते बनाने वाले ही हैं!

लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों को भाजपा नेता की कही ये बात सुनने से ज्यादा समझना जरूरी है!

The Great Khali याद रखें सोशल मीडिया के कमोड काल में सेल्फी ही टॉइलेट पेपर है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय