New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 नवम्बर, 2020 08:20 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

भले ही हिंदुस्तान की पहचान 'Land Of Cricket' के रूप में हो लेकिन कई खेल हैं जिनको खेलने वाले भी हैं और उसके प्रसंशक भी. बीते कुछ समय से जैसी रुचि भारतीयों ने स्पोर्ट्स में ली है अब बात सिर्फ क्रिकेट (Cricket) तक सीमित नहीं है. बैडमिंटन (Bandminton) जैसा खेल लोगों द्वारा हाथों हाथ लिया जा रहा है. चाहे वो सायना नेहवाल (Saina Nehwal) हों या फिर पी कश्यप (P Kashyap) और ज्वाला गुट्टा पीवी सिंधु (PV SIndhu) से लेकर पुलेला गोपीचंद तक कोर्ट और सोशल मीडिया दोनों पर बंडमिंटन स्टार्स का जलवा कायम है. लोग बैडमिंटन प्लेयर्स की बातें सुन रहे हैं और उन्हें ज़रूरी सलाह मशवरा भी दे रहे हैं. प्लेयर्स को भी अपने फैंस का पूरा ख्याल है. अपने जीवन से जुड़ी हर बात प्लेयर्स फैंस से जरूर साझा करते हैं. ऐसे ही 'रिटायर' (PV Sindhu Retirement) होने को लेकर एक बात शटलर पीवी सिंधु ने अपने फैंस से कही लेकिन शायद लोग जल्दबाजी में थे. उन्होंने उसका अलग मतलब निकालते हुए अर्थ का अनर्थ किया. बाद में सिंधु ने सफाई दी है और स्थिति को नियंत्रित कर अपने फैंस को सलाह दी है कि वो उस पोस्ट को दोबारा पड़े जो उन्होंने सोशल मीडिया पर डाली है.

PV Sindhu, Badminton, Sports, Sports In India, Sports Newsअपने रिटायरमेंट की बात पर खुद पीवी सिंधु ने सफाई दी है और अफवाहों पर नकेल कसी है

पीवी सिंधु दुनिया को बताना चाहती थीं कि एक ऐसे वक्त में जब कोरोना वायरस का दौर चल रहा हो लोगों के लिए ये ज़रूरी है कि वो भय और नकारात्मकता से निवृत्त हों. दरअसल सिंधु ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था लोग उसका अर्थ समझ नहीं पाए और उन्हें लगा कि शायद सिंधु अपने रिटायरमेंट की बात कर रही हैं.

बात चूंकि खुद पीवी सिंधु से जुड़ी थी इसलिए अफवाहों का बाजार गर्म रहा और फिर जैसा जिसका मानसिक स्तर था उसने वैसे उनकी बातों का कयास लगाया. बता दें कि बोल्ड अक्षरों में लिखा सिंधु का पोस्ट 'I RETIRE' सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है जिसे पढ़कर लोगों को महसूस हुआ कि शायद अब वो समय आ गया है जब सिंधु ने अपनी पारी डिक्लेअर करने को घोषणा कर दी है.

इंटरनेट पर वायरल हो रही सिंधु की इस पोस्ट पर जैसे कमेंट आए हैं लोग सिंधु के साथ सहानुभूति जता रहे हैं और उनके अग्रिम भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

मामला चूंकि लगातार सुर्खियों में था इसलिए पीवी सिंधु ने इंडिया टुडे से बात कर तमाम तरह के कयासों पर विराम लगाने का प्रयास किया है. मामले पर अपना पक्ष रखते हुए ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने कहा है कि, शायद उन्होंने लोगों को छोटा मोटा दिल का दौरा दे दिया है. लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या हुआ? इसपर मैंने उन्हें दोबारा से इंटरनेट पर वायरल हो रहे उस पोस्ट को पढ़ने की सलाह दी है.

सिंधु ने अपना आशय समझाते हुए कोरोना का हवाला दिया है और कहा कि एक ऐसे वक्त में जब कोरोना के चलते हम पर नकारात्मकता और भय हावी हो, अब वो वक़्त आ गया है जब हमें उसे रिटायर कर देना चाहिए. साथ ही सिंधु ने इस बात पर भी बल दिया कि ये ये एक ऐसा समय है जब लोगों को ये तक नहीं पता कि अगले पल उनके साथ क्या होने वाला है.

गौरतलब है कि पोस्ट में सिंधु ने वायरस और उसके प्रभाव के प्रति अपने इरादे जाहिर किये थे लेकिन शायद लोगों ने कुछ और समझ लिया और तिल का ताड़ बना दिया और एक ऐसा ब्लंडर कर दिया जिसके बारे में शायद खुद सिंधु ने भी कभी न सोचा हो.

बहरहाल अब जबकि सिंधु पूरी मजबूती के साथ सफाई दे चुकी हैं. हम उन लोगों से बस इतना कहकर अपनी बात ख़त्म करेंगे कि यदि वो सोशल मीडिया पर किसी तरह की कोई बात सुन रहे हैं तो अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए उसे क्रॉस चेक जरूर करें. कई बार होता कुछ यूं है कि व्यक्ति का आशय कुछ और होता है और हम कुछ और समझ लेते हैं और मामले को कुछ इस तरह पेचीदा कर देते हैं कि स्थिति कन्फ्यूजन वाली हो जाती है.

सिंधु को चाहने वाले या ये कहें कि उनके फैंस सिंधु के रिटायरमेंट को लेकर बेफिक्र रहें. अभी सिंधु ने खेला ही कितना है? उनके अंदर अभी ऐसा बहुत कुछ है जो बाहर आना बाकी है. अभी सिंधु खेलेंगी और धुआंधार खेलेंगी.

ये भी पढ़ें -

Baba Ka Dhaba के बाद 'अम्मा की रसोई' इंटरनेट का नया सेंसेशन है!

‘रसोड़े में कौन था?’ की जगह इंटरनेट का नया सिरदर्द- ‘1800 रु का हिसाब’

Baba Ka Dhaba के बाद 'अम्मा की रसोई' इंटरनेट का नया सेंसेशन है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय