New

होम -> ह्यूमर

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2018 12:45 PM
अबयज़ खान
अबयज़ खान
  @abyaz.khan
  • Total Shares

भाई नीरव,

देश दुनिया में बस तुम्हारे ही चर्चे हैं. अखबार के पन्ने तुम्हारी कामयाबी की तस्वीरों से पटे पड़े हैं, टीवी पर भी बस तुम्हारे ही नाम के चर्चे हैं. पूरा देश एक सुर में मोदी-मोदी कर रहा है. कसम से क्या काण्ड करके गये हो. भाई यहां बहुत दिन तक तो किसी को पता ही नहीं चला, पता भी कैसे चलता. वो अपन लोग तो उस लड़की की आंखों में ही खो गये थे, लड़की ने अंखियों से ऐसी गोली मारी कि ट्रम्प के गाल भी शर्म से लाल हो गये थे. कसम से क्या आंख मारी थी, तुम भी मौका मिले तो एक बार वो वाला वीडियो ज़रूर देखियो, ये 11 हज़ार करोड़ वाला तनाव चुटकियों में भूल जाओगे, तुम्हें तो एक्ज़ाम वारियर की ज़रूरत नहीं है, तुम्हारे लिये तो प्रिया वारियर ही काफी है.

तुम जहां भी रहो खुश रहो, खूब तरक्की करो, कर्ज़े-वर्ज़े की चिन्ता कतई मत करना, वो तो पीएनबी वाले ग्राहकों से वसूल ही लेंगे जैसे एसबीआई वाले माल्या का कर्ज़ वसूल रहे हैं. नहीं तो सरकार भी अपनी है, बस दो-चार सेस और थोड़ा सा जीएसटी लगाना पड़ेगा. वैसे भी 11 हज़ार करोड़ होता ही कितना है. तुम सरकार की टेंशन बिल्कुल ना लेना, यहां कोई टेंशन नहीं है, भक्त बराबर से फाइट कर रहे हैं और सारा दोष नेहरू जी के मत्थे मढ़ दिया है. वैसे गलती तो लाला लाजपत राय की भी है, ना वो पीएनबी की शुरुआत करते न तुम्हें इतनी परेशानी आती.

नीरव मोदी, पीएनबी, सोशल मीडिया, नरेंद्र मोदी, विजय माल्या

सुना है पासपोर्ट रद्द होने से तुम और मामू बहुत परेशान हो, अरे भाई क्यों परेशान हो? पासपोर्ट ही तो रद्द हुआ है आधार तो है न तुम्हारे पास, तुमको कौन सा लौटकर आना है जो पासपोर्ट की चिन्ता में दुबले हुए जा रहे हो? आधार को बहुत संभाल कर रखना ये पासपोर्ट से भी ज्यादा ज़रूरी है. तुम जहां रुकोगे वहां राशन-पानी भिजवा दिया करेंगे, मगर उसके लिये तुम्हें आधार दिखाना होगा. खैर, कोई नहीं तुम तो जमाई के भाई हो तो ज्यादा परेशान न हो, बिना आधार के भी दे देंगे. संकट की घड़ी में पूरा पीएनबी परिवार और उसके ग्राहक तुम्हारे साथ खड़े हैं, भाई तुम्हारी पाई-पाई चुका देंगे.

अच्छा हुआ तुमने बैंक से अपना आधार लिंक नहीं कराया था वरना आरबीआई को नोट गिनने की बड़ी परेशानी होती. पता है माल्या ने भी अपना खाता आधार से लिंक नहीं कराया था, इसीलिए सरकार ने भी कह दिया कि हमारे पास तो माल्या को कर्ज़ देने का कोई रिकॉर्ड नहीं है, भाई टेंशन ही खत्म.

भैया सच पूछो तो हमें तो विजय माल्या जी के जाने से भी कोई दिक्कत ना थी, पैसे का ही तो घपला किया था, घर में कौन घोटाला नहीं करता. अब चले गये लंदन तो चले गये, भैया जिसकी जहां मौज से कटे, हमको तो उनके जाने से एक ही दुख है वो अब नये साल का केलेन्डर आना बंद हो गया है, पन्ने पलटने के साथ मौसम और तारीखें दोनों पता चल जाती थीं, खैर कोई बात नहीं अब पतंजलि का केलेन्डर आ गया है उसमें तारीखों के साथ जड़ी बूटियों का भी पता चल जाता है.

वैसे भाई तुम कतई टेंशन न लो, अगर आ भी गये तो कुछ होगा नहीं, 2जी वाला किस्सा तो पता है ना, सब छूट गये ना और तुमने कौन सा चारा खाया है जो तुमको दौड़ाते रहेंगे, तुम तो वैसे भी जीजाजी के भाई लगे और जमाई के घरवालों की अपने यहां बड़ी इज़्ज़त है, कुछ नहीं कहते हैं उनको, उल्टा सम्मान करते हैं. वैसे तुम्हारी वो दावोस वाली फोटो भी गज़ब की आई है, कसम से क्यूट लग रहे हो, यहां तो तुम्हारी तस्वीर देखकर बहुत लोगों के पेट में जलन होने लगी. खैर जब तुम्हारा मन करे तब वापस आ जाना कोई तुमको कुछ नहीं कहेगा, तुम तो लड़के हो और लड़कों से गलतियां कभी नहीं होती हैं.

तुम्हारे जवाब के इंतज़ार मेंपीएनबी का एक ग्राहक

ये भी पढ़ें-

...तो मोदी सरकार का सबसे बड़ा घोटाला है कांग्रेस के घोटालों पर चुप्‍पी

नीरव मोदी जैसे अरबपति आखिर कहां खर्च करते हैं अपने पैसे

लेखक

अबयज़ खान अबयज़ खान @abyaz.khan

लेखक पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय