New

होम -> ह्यूमर

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 दिसम्बर, 2021 10:39 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

तोड़ते होंगे महबूब कभी चांद और सितारे और लाकर डाल देते होंगे उन्हें माशूका के कदमों पर. करता होगा कभी कोई इश्क़ गुलाब के इक फूल के सहारे. होती होंगी कभी 7 जन्मों तक मुहब्बत निभाने की बातें. आज दौर अलग है. अब मुहब्बत फेसबुक पर होती है. इंस्टाग्राम पर आती है और व्हाट्सएप, सिग्नल या टेलीग्राम पर हाय, हेलो, गुड मॉर्निंग, लव यू, मिस यू पर बदस्तूर चलती है. चूंकि मुहब्बत करने का तरीका बदला है तो जाहिर है हर वो चीज भी बदली होगी जो इससे जुड़ी है या फिर जाहिर तौर पर इससे राब्ता रखती है.

दुकानों पर खासकर वहां जहां फैशनेबल कपड़े बिकते हैं वहां एक बोर्ड जरूर होता है जिसपर लिखा होता है कि फैशन के दौर में गारंटी की इच्छा न करें. तो दोस्तों गारंटी वाली कंडीशन सिर्फ फैशन और फैशनेबल कपड़ों पर अप्लाई नहीं होती. मुहब्बत का भी फ़ंडा कुछ ऐसा है.

मुहब्बत तभी देर तक चलती है, दूर तक चलती है जब बॉयफ्रेंड और गर्ल फ्रेंड एक दूसरे से गिफ्ट्स एक्सचेंज करें.देखिए मसला बहुत सीधा है अब वो चाहे लड़की हो या फिर लड़के माशूक या महबूब से मिले गिफ्ट्स किसे काटते हैं. यूं भी इस सोशल वाले दौर में जिसके पास जितने गिफ्ट्स हैं वो उतना ही बुलंद आशिक है लेकिन फिर बड़े बुजुर्ग तो ये भी कहकर जा चुके हैं कि लालच बुरी बला है. तो फिर उसका क्या?

Jacqueline Fernandez, ED, Gift, Money Laundering, Boyfriend, Girlfriend, Relationshipगिफ्ट के मामले में जैकलीन को देखकर लड़कियां जरूर जल रही होंगी

क्या उनकी वो बातें सिर्फ और सिर्फ नसीहत के लिए और कहने भर को थीं? इस सवाल के जवाब यूं तो कई हो सकते हैं लेकिन बहुत ईमानदारी और पूरी तसल्ली के साथ देखा जाए तो वो बातें बस यूं ही नहीं थीं. एक गहरा लॉजिक छिपा है उनमें. लॉजिक की गहराई देखनी है आपको? अरे सिर्फ बॉलीवुड एक्टर जैकलीन फर्नांडिस का रुख कर लीजिए. कई चीजें ख़ुद न खुद साफ हो जाएंगी.

जी हां ये बात किसी तरह का कोई मजाक नहीं है न ही हम जैकलीन और उनकी मुहब्बत पर व्यंग्य कर रहे हैं. हम तो बस उन बातों का जिक्र कर रहे हैं और करने वाले हैं जिन्होंने प्रवर्तन निदेशालय जिसे ईडी के नाम से भी जाना जाता है, तक को हैरत में डाल दिया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)

दरअसल 200 करोड़ रुपए के मनी लॉड्रिंग केस में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दायर अपनी चार्जशीट में प्रवर्तन ईडी ने कहा है कि सुकेश ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 'शेखर रत्न वेला' के रूप में अपना परिचय दिया. सुकेश ने सबसे पहले जैकलीन से दिसंबर 2020 और फिर जनवरी 2021 में उनके मेकअप आर्टिस्ट मुत्तथिल के जरिये कांटेक्ट किया. अच्छा शुरुआत में जैकलीन 'शेखर' को पहचानती नहीं थीं बाद में इनकी दोस्ती हुई और रिश्ते गहरे हो गए.

दोनों के रिश्तों की गहराई कितनी थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन और उनके पूरे परिवार को एक से एक मंहगे तोहफे दिए. ईडी को दिए अपने बयान में जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें दो जोड़ी हीरे के ईयररिंग्स, दो हेर्मेस कंगन, तीन बर्किन बैग और एक जोड़ी लुई वीटॉन जूते दिए.

वहीं जानकारी तो ये भी मिली है कि सुकेश ने जैकलीन को जिम में पहनने के लिए दो गुच्ची आउटफिट और एक मल्टी कलर्ड ब्रेसलेट भी दिया जिसमें लगे रत्नों की कीमत लाखों में है. पीएमएलए अधिनियम की धारा 50 के तहत दर्ज अपने बयान में, सुकेश चंद्रशेखर ने ये भी बताया कि उन्होंने जैकलीन को 15 जोड़ी ईयररिंग्स, पांच बर्किन बैग और चैनल, गुच्ची के अन्य लक्जरी सामान दिए.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)

सुकेश का दावा है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को कार्टियर के कंगन और अंगूठियां, टिफनी एंड कंपनी के एक ब्रेसलेट के अलावा रोलेक्स घड़ियां भी उपहार में दी. इसके अलावा सुकेश ने यह भी कबूल किया है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को 7 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और 'एस्पुएला' नाम का एक घोड़ा भी गिफ्ट किया था.

सुकेश, जैक्लीन पर किस हद तक फिदा था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने यूएस में रहने वाली जैकलीन फर्नांडीज की बहन को 150,000 अमरीकी डालर का लोन दिया. साथ ही उसने जैकलीन की बहन को एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 कार भी तोहफे में दी. सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के माता-पिता को एक मासेराती और उसकी मां को बहरीन में एक पोर्श भी उपहार में दी. इतना ही नहीं उसने ऑस्ट्रेलिया में जैकलीन के भाई को 50,000 अमरीकी डालर का लोन भी दिया.

अब जबकि जैकलीन सुकेश के बिछाए जाल में बुरी तरह से फंस चुकी हैं उन्होंने ईडी को बताया है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें सन टीवी के मालिक के रूप में अपना परिचय दिया. मुलाकात में सुकेश ने यह भी दावा किया कि वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता के 'राजनीतिक परिवार' का अहम हिस्सा हैं.

ऊपर हमने जिक्र लालच का किया था तो सुकेश के मिलने के बाद जैकलीन किस हद तक लालची हो गयीं थीं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो महंगे ब्रांड्स के शो रूम जातीं. चीजों को पसंद करतीं और एक लिस्ट बनाकर उसे सुकेश के पास भेज देतीं जो बाद में लिस्ट की तमाम चीजें उनके पते पर डिलीवर करा देते.

बहरहाल अब जबकि सुकेश के चलते मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन बुरी तरह से नप गयीं हैं. तो उनका 'गुनाह' सिद्ध होगा या नहीं जवाब वक़्त देगा. लेकिन जो वर्तमान है उसे देखकर बस इतना ही कहेंगे कि वाक़ई जब देने वाला किसी को देता है तो छप्पर फाड़ के ही देता है. जैकलीन को भी मिला लेकिन उन्हें और ज्यादा की भूख थी और इतना ले लिया कि पाचन बिगड़ गया और खबर ईडी को भी लग गयी.

खैर, मनी लांड्रिंग केस और गिफ्टों की इस वर्षा के बाद अब आगे क्या होगा? पता देश और देश की जनता को जल्द ही चल जाएगा. लेकिन ये तो है कि जो एक से एक महंगे गिफ्ट बॉयफ्रेंड से जैकलीन को मुहब्बत के नाम पर मिले वो हर लड़की का ख्वाब हैं. कहना गलत नहीं है कि जैकलीन और सुकेश ने यूथ को कॉम्प्लेक्स दे दिया है लड़कों और लड़कियों दोनों की जिम्मेदारी बढ़ गयी है. 

ये भी पढ़ें -

Miss Universe हो या Miss World, खिताब जीतने का मतलब 'टिकट टू बॉलीवुड'!

कैटरीना के बाद अंकिता लोखंडे की शादी से भावी दूल्हों पर शामत!

Miss Universe 2021: हरनाज संधू का फाइनल जवाब कैसे भारी पड़ा रनरअप पर

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय