New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 दिसम्बर, 2021 08:49 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बाबू सुनो ना, मुझे कैटरीना कैफ वाला मंगलसूत्र (katrina kaif Mangalsutra) ही चाहिए...उफ्फ! कैटरीना कैफ-विकी कौशल की शादी (katrina kaif vicky kaushal wedding) की तस्वीरें देखने के बाद लड़कियां क्रूर हो गई हैं और बेचारे होने वालों दूल्हों (future groom) की शामत आ गई है. असल में शादी तो हुई कैटरीना और विकी की लेकिन खुमार कहें या बुखार वो प्रेमी जोड़ों पर चढ़ गया, खासकर के प्रेमिकाओं के पर...

शायद ही ऐसा कोई प्रेमी जोड़ा हो, जिसकी कैटरीना और विकी कौशल की शादी की बात पर प्यारी वाली नोंक-झोंक ना हुई हो. सबसे पहले तो शामत उन लड़कों की आई है जो किसी सीरियस रिलेशनशिप में हैं लेकिन शादी में देरी कर रहे हैं. ऐसे लड़के बेचारे पूरी तरह कमिडेट हैं और पूरी तरह वफादार भी लेकिन उनकी शादी की तारीख है जो फिक्स ही नहीं हो पाती. ऐसे में उनकी प्रेमिकाओं का कहना है कि ‘अब तो अनुष्का से लेकर, दीपिका और कैटरीना की भी शादी हो गई. अब तो निकाल लो तारीख और कर लो शादी...'

katrina kaif, Vicky Kaushal, katrina Vicky wedding, katrina kaif vicky kaushal weddingपति हो तो 'विकी' जैसा 

मां कसम आज तक मुझे सिंगल रहकर इतना महूसस नहीं हुआ जितना शादीशुदा कैटरीना को देखकर लग रहा है. वहीं जिन लड़कियों की शादी होने वाली है लेकिन होने वाले दूल्हे का पता नहीं है उनका कहना है कि, ‘डियर फ्यूचर हसबेंड...देखते-देखते अब कैटरीना की शादी भी हो गई लेकिन तुम्हें जरा भी शर्म नहीं आती. अब तो अंकिता लोखंडे की भी शादी हो रही है पर तुम्हें क्या...पता नहीं मेरा रणवीर, विराट या विकी कब मिलेगा.

कैटरीना को देखकर खुद को दुल्हन के रूप में देखते हुए मेरा सजना... गाना मन ही मन सुनने वाली लड़कियों ने होने वाले पति का जीना हराम कर रखा है. उन्हें भी अपने होने वाली पति की आंखों में शिदद्त वाला सच्चा प्यार ही चाहिए.

एक लड़की ने लिखा है कि कैटरीना को दुल्हन के रूप में देखने के बाद विकी कौशल के चेहरे पर जो नूर है उनकी आखों में जो चमक है वही चमक मुझे मेरे होने वाले पति की आंखों में चाहिए.

लड़कियों का कहना है कि जिस तरह हर रोज कैटरीना की नई-नई फोटो आ रही हैं भाई मुझे भी वैसा ही फोटो ग्राफर चाहिए. जिसने शादी के दिन ही फोटो दे भी दी, हमारी शादियों में तो शादी के एक 1-2 महीने तक फोटोग्राफर भइया को शादी की एलबम के लिए फोन की घुमाना पड़ता है.

लड़कियों ने होने वाले पति से शादी की पोज के लिए कैटरीना-विकी की शादी की तस्वीरों को स्क्रीन शॉट लेकर माबाइल के उस तहखाने में सेव करने के लिए बोल दिया है जहां से वे चाहकर भी डिलीट न कर पाएं. लड़कियों का कहना है कि भाई, मतलब कैटरीना-विकी के डांस में भी इतनी प्यारी कैंडिट कैसे आ सकती है?

एक लड़की का कहना है कि कैटरीना के लहंगे का डिजाइन तो पुराना है लेकिन मुझे उनका फांउडेशन मुझे जरूर चुराना है. कैटरीना को देखकर लग ही नहीं रहा है कि उनका मेकअप भी हुआ है.

एक लड़की ने कहा कि कैटरीना जो खाती हैं वह जाता कहां है? एक हम हैं जो हवा में खा लें तो वजन बढ़ जाता है. लड़कियों को कहना है कि कैटरीना को इतना खुश कभी नहीं देखा एक हम हैं जो शादी में रोकर काजल बहाकर भूतनी ही बन जाते हैं.

अब बताते हैं असली वजह जिस कारण लड़कों की शामत आई है वह यह है कि मंगलसूत्र तो कैटरीना वाला ही चाहिए. ऊपर से कैटरीना ने अंगूठी कैसी पहनी है, यह जूम करके-करके लड़कियों ने पहले ही देख ही लिया है और फोटो होने वाले पति को भेज भी दिया है. हां चुनरी, चूड़े और कलीरे की जिम्मेदारी लड़कियां खुद ले ली है.

माशाल्लाह, अगर होने वाला पति विकी कौशल जैसा नहीं है तो लड़कियों के ब्वॉयफ्रेंड को शादी तक बनना ही पड़ेगा...ऊपर से सालियों ने अलग से अपने होने वाले जीजू को विकी कौशल के नाम पर अल्टीमेटम दे दिया है.

नहीं, अभी बात खत्म नहीं हुई क्योंकि अभी कैटरीना की शादी का खुमार उतरा नहीं है कि अंकित लोखंडे की शादी होने वाली है. उनके मेहंदी, संगीत की वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विकी जैन अंकिता को गोदी में उठाकर डांस कर रहे हैं. अब सोचिए बेचारे भावि पतियों का क्या होगा? उनका दुख कौन समझेगा?

नोट- टेंशन की इस दुनिया में यह कहानी सिर्फ मजाकियां अंदाज में लिखी गई. सीरियस लेने की जरूरत नहीं है. शुक्र मनाइए कि कैटरीना अभी अपने हनीमून पर नहीं गईं वरना भावी दूल्हों का बजट तो बिगड़ ही जाता.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय