New

होम -> इकोनॉमी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 सितम्बर, 2018 01:21 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल शुरू होने वाली है. इस सेल का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. और हो भी क्यों नहीं, ये सेल कुछ खास होने वाली है. एक तो वॉलमार्ट द्वारा खरीदे जाने के बाद फ्लिपकार्ट पहली बार बिग बिलियन डेज सेल ला रहा है, दूसरा इसका प्रचार भी यही कह के किया जा रहा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी सेल होगी. वॉलमार्ट अपने विरोधियों के खिलाफ बेहद सस्ते प्रोडक्ट लाने में शुरू से ही माहिर रहा है. अब देखना ये होगा कि इस बार फ्लिपकार्ट के The Big Billion Days सेल में ग्राहकों को कितना फायदा पहुंचाती है.

बिग बिलियन डेज सेल, फ्लिपकार्ट, सेलवॉलमार्ट द्वारा खरीदे जाने के बाद फ्लिपकार्ट पहली बार बिग बिलियन डेज सेल ला रहा है.

फ्लिपकार्ट की ये सेल 10 अक्टूबर से शुरू हो रही है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगी. इसमें 10 से 14 तारीख तक फैशन, टीवी और अप्लाएंस, घर के फर्नीचर, ब्यूटी, स्पोर्ट्स, खिलौने और स्मार्ट डिवाइस की सेल लगेगी. वहीं दूसरी ओर, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और एसेसरीज की सेल 11 तारीख से शुरू होगी, जो 14 तारीख तक चलेगी.

बिग बिलियन डेज सेल, फ्लिपकार्ट, सेलफ्लिपकार्ट की ये सेल 10 अक्टूबर से शुरू हो रही है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगी.

80-90 फीसदी तक का डिस्काउंट

अगर एनडीटीवी की रिपोर्ट की मानें तो कंपनी टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर 80 फीसदी तक का डिस्काउंट देने वाली है. वहीं ये भी खबर है कि घर सजाने के सामान, फर्नीचर, फैशन और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स पर कंपनी करीब 90 फीसदी तक का डिस्काउंट दे सकती है. ये भी कहा जा रहा है कि फ्लिपकार्ट हर घंटे फ्लैश सेल आयोजित करेगा और हर 8 घंटे में नई डील्स ऑफर की जाएंगी.

मिलेंगे ये भी फायदे

- फ्लिपकार्ट पर आप कार्डलेस क्रेडिट के लिए खुद को रजिस्टर कर सकते हैं, जिसके तहत आपको 60,000 रुपए तक का क्रेडिट कंपनी की तरफ से मिलेगा.

- अगर आपने फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप ली हुई है तो आपके लिए सेल 3 घंटे पहले ही शुरू हो जाएगी.

- इस सेल का एक्सक्लूसिव पार्टनर है HDFC बैंक. इसके डेटिब और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर आपको कुछ डिस्काउंट भी मिलेगा. अभी तक कंपनी ने ये नहीं बताया है कि कितना डिस्काउंट मिलेगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह 10-15 फीसदी तक हो सकता है.

अमेजन भी लाया अपनी सेल

जब फ्लिपकार्ट ने बिग बिलियन डेज सेल की घोषणा कर दी तो अमेजन पीछे कैसे रह जाता. अमेजन ने भी Great Indian Festival महासेल की घोषणा कर दी है. हालांकि, अभी कंपनी ने तारीख की घोषणा नहीं की है. अमेजन ने इस सेल के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ करार किया है, जिसके तहत एमबीआई के डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर आपको शानदार ऑफर मिलेंगे.

बिग बिलियन डेज सेल, फ्लिपकार्ट, सेलफ्लिपकार्ट ने बिग बिलियन डेज सेल की घोषणा कर दी तो अमेजन पीछे कैसे रह जाता.

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट इस सेल के तहत कैसे-कैसे ऑफर देने वाली है, इसके पत्ते धीरे-धीरे खुल रहे हैं. कंपनी हर दिन सस्पेंस बढ़ा भी रही है और एक-एक कर के अपने पत्ते भी खोल रही है. अमेजन ने अभी तक सेल की तारीख की घोषणा नहीं की है, हो सकता है कि वह भी फ्लिपकार्ट की स्ट्रेटेजी पता करने में लगी हो. खैर, फ्लिपकार्ट की सेल तो कई बार हम देख चुके हैं, लेकिन इस बार वॉलमार्ट इस सेल में क्या तड़का लगाता है, ये देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें-

Flipkart VS Amazon: अब इन दोनों के 'क्रेडिट कार्ड' में खींचतान

इस ऑफर पर टूट पड़ेंगे लोग, 50 रुपए में मिल रहा है 1 लीटर पेट्रोल

मुकेश अंबानी के जियो ने तो अनिल अंबानी को भी 'बर्बाद' कर दिया !

#फ्लिपकार्ट, #सेल, #ऑफर, The Big Billion Days Sale, Flipkart Sale, Big Billion Days Sale

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय