New

होम -> संस्कृति

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 जून, 2022 05:23 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कौन है वह एक्ट्रेस जिसने पति को 8 सालों से शारीरिक संबंध नहीं बनाने दिए...इस तरह की हेडिंग के साथ उड़िया एक्ट्रेस वर्षा प्रियदर्शिनी (actress varsha priyadarshini) की पर्सनल जिंदगी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है.

लोग ऐसी महिला के बारे में जानना चाह रहे हैं जिसने अपनी पति का ऐसा हाल कर रखा है. खैर, लोगों के बीच ये बातें अपने आप सामने नहीं आई हैं, क्योंकि वर्षा और उनके पति बीजेडी सांसद अनुभव मोहंती संग (mp anubhav mohanty) तलाक का मामला चल रहा है.

दोनों की जिंदगी की निजी बातें लोगों के सामने आ चुकी हैं. अनुभव, पिछले कुछ दिनों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पत्नी के खिलाफ पोस्ट लिखकर आरोप लगाते रहते हैं. वहीं वर्षा प्रियदर्शिनी ने भी अपने पति पर घरेलू हिंसा और दूसरी महिलाओं संग अफेयर का आरोप लगाया है.

bjd mp anubhav mohanty, actress varsha priyadarshini, varsha priyadarshini case, anubhav mohanty, odisha Court कौन सही है और कौन गलत, इसका फैसला करना आसान नहीं हैं. 

दोनों के आरोपों को देखते हुए हमें जॉनी डेप और एंबर हर्ड केस की याद आ गई. जिसमें कोर्ट ने डेप के पक्ष में फैसला सुनाते हुए एंबर पर 15 मिलियन यानी करीब 1.5 करोड़ का जुर्माना लगाया था. जबकि एंबर ने डेप पर यौन शोषण और मारपीट का गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद डेप ने उनके ऊपर मानहानि का केस किया था.

कोर्ट ने यह माना था कि एंबर ने जॉनी को बदनाम किया है. जॉनी डेप और एंबर हर्ड केस पर आए फैसले ने लोगों के बीच एक नई बहस छेड़ दी. लोगों का ध्यान पुरुषों पर हो रहे जुर्म पर गया. 

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यह सोचते हैं कि जॉनी मजबूत थे, इसलिए एंबर की बातों पर जोर नहीं दिया गया. कई लोगों का यह मानना था कि अगर जॉनी डेप और एंबर हर्ड का केस भारत में होता तो शायद जॉनी को ही सजा होती. इसी के बाद से ही वर्षा और अनुभव का केस चर्चा में हैं. जहां यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि दोषी कौन है?

वर्षा प्रियदर्शिनी और अनुभव मोहंती का पूरा मामला क्या है?

अनुभव मोहंती और एक्ट्रेस वर्षा प्रियदर्शिनी की शादी 2014 में हुई थी. शादी के दो साल बाद ही पति-पत्नी में विवाद होने लगा. इसके बाद साल 2016 में अनुभव ने पत्नी पर आरोप लगाए थे कि 'शादी के 2 साल बाद भी मेरी पत्नी यौन संबंधों और स्वाभाविक दांपत्य जीवन की परमिशन नहीं देती है. वर्षा के साथ संबंध बनाने के कई कोशिशों के बाद भी मुझे हमेशा निराशा ही मिली.'

इसके जवाब में वर्षा ने पति अनुभव पर मां बनने के अधिकारों से वंचित रखने, आदतन शराबी होने और कई अफेयर्स रखने का आरोप लगाया था. सांसद के अनुसार, कई कोशिशों के बाद भी जब बात न बनी तो उन्होंने साल 2020 में तलाक की अर्जी लगा दी.

अब दोनों का मामला एक बार फिर चर्चा में है. मोहंती ने अपने सोशल मीडिया पर पत्नी पर कई गंभीर आरोप लगाए है, जिसमें यौन सबंध वाली बात भी शामिल है. मोहंती का कहना है कि पारिवारिक कलह के चलते वे पिछले 8 सालों से अपनी पत्नी वर्षा के साथ शारीरिक संबंध नहीं बना सके हैं. उनका कहना है कि, "इन दिनों मैं और मेरा पूरा परिवार पत्नी वर्षा की वजह से मानसिक तनाव से गुजर रहा है. मेरा राजनीति जीवन भी प्रभावित हो रहा है. मैं अपनी पत्नी से तलाक चाहता हूं, लेकिन अभी यह फैसला कोर्ट में है."

अपने एक ट्वीट में अनुभव ने जॉनी डेप का जिक्र किया है- 

इस मामले में कटक सदर एसडीजेएम कोर्ट ने वर्षा प्रियदर्शिनी को दो महीने में अनुभव का घर खाली करने का फैसला सुनाया. साथ ही सांसद को हर महीने एक्ट्रेस को 30 हजार रुपये आर्थिक मदद देने का आदेश दिया है. फिलहाल ओडिशा हाई कोर्ट में दोनों के तलाक की कार्यवाही जारी है.

इस बीच वर्षा ने पति पर एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर का आरोप लगाया है और 15 करोड़ रूपए की मांग की है. उनका कहना है कि पति का दूसरी महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध है.

अब कौन सही है और कौन गलत, इसका फैसला करना आसान नहीं हैं. दोनों एक-दूसरे पर एक से बढ़कर एक आरोप लगा रहे हैं. कोई किसी से कम नहीं है. दोनों एक-दूसरे की छीछालेदर करने में लगे हैं. ऐसे में लोगों को यह मामला जॉनी डेप और एंबर हर्ड केस की तरह लगने लगा है. वैसे, आपको क्या लग रहा है किसकी बातों में सच्चाई है?

#अनुभव मोहंती, #वर्षा प्रियदर्शनी, #सांसद, Bjd Mp Anubhav Mohanty, Actress Varsha Priyadarshini, Varsha Priyadarshini Case

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय