New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 अक्टूबर, 2021 12:12 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

टीएमसी सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) का नाम सुनकर कुछ लोग भले ही नाक-मुंह सिकोड़ लेते हैं. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं लेकिन उनके पहनावे, ड्रेसिंग सेंस और लुक को सभी पसंद करते हैं. नुसरत जहां से कोई नफरत तो कर सकता है लेकिन इग्नोर नहीं. 

असल में अभिनेत्री नुसरत जहां का लुक जितना लाजवाब होता है उतना ही साधारण भी होता है. जिसे हर महिला आसानी से क्रिएट कर सकती है, चाहें वह वर्किंग वुमेन हो या हाउसवाइफ. असल में जबसे नुसरत जहां की निखिल जैन के साथ शादी टूटी है और वो मां बनी हैं तभी से कुछ लोगों में उनके प्रति नाराजगी है.

Nusrat Jahan, Bengali Actress, Politician, Makeup Tipsनुसरत से आप नफरत कर सकते हैं लेकिन इग्नोर नहीं

खैर, ये उनकी नीजि जिंदगी है. वे किसके साथ हैं और किसके साथ नहीं यह उनका अपना फैसला है. पर्सनल लाइफ के अलावा आप इस बात को झूठला नहीं सकते कि वे एक खूबसूरत महिला हैं और अपनी वीडियो और फोटोशूट्स के लिए भी चर्चा में रहती हैं. वे अपने लुक के साथ हमेशा एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं. 

1- नुसरत जहां इंडियन और वेस्टर्न ड्रेस के साथ बोल्ड लिप कलर का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनके होठों की खूबसूरती निखर कर समाने आती है.

2- नुसरत को पता है कि आखों की खूबसूरती में बड़ी पलकों का कितना महत्व है. इसलिए वे नकली पलकें लगाने से परहेज नहीं करतीं, बस एक बार आप भी लगाने का सही तरीका सीख लीजिए.

3- नुसरत नो मेकअप लुक के लिए पिंक शेड के ऐसे रंग चुनती हैं जिन्हें देखकर लगता है होठों पर कुछ लगाया नहीं है लेकिन कुछ तो लगाया है. मतलब मेरे ही होठ हैं लेकिन पहले से बेहतर.

4- नुसरत अपने चेहरे को सिंपल रखती हैं यानी ब्लश का इस्तेमाल तो होता है लेकिन चेहरा काला, पीला रंगा नहीं होता है. माने मेकअप में कॉन्टूरिंग और ब्रॉन्जिंग का इस्तेमाल कम करती हैं.

5- सिंपल स्मोकी स्मज्ड लाइनर या शार्प कैट आईलाइनर, हां नुसरत आंखों को उभारने में माहिर हैं. इससे उम्र भी कम लगती है और आंखें भी सुंदर लगती हैं. इसके अलावा नुसरत अपने ट्रेडिशनल लुक में साड़ी खूब पहनती है जिसमें जूलरी और गजरे पहनना उन्हें खूब पसंद है.

तो अगर आप भी इस फेस्टिवल सीजन खुद को जरा हट के दिखना चाहती हैं तो नुसरत जहां के लुक को आजमा सकती हैं, फिर जितना जी चाहें उन्हें कोसते रहिए...वैसे भी उन्हें किसी की बातों से फर्क तो पड़ता नहीं है, अगर पड़ता तो इन दिनों वो कश्मीर में यश दासगुप्ता के साथ छुट्टियां नहीं मना रही होतीं...ट्रोल करने वाले और पसंद करने दोनों उन्हें फॉलो करते ही रहेंगे...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय