charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2022 09:54 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एलीट हो या फिर मिडिल क्लास. समाज में कोई न कोई ऐसा है, जिसकी जिंदगी का मकसद दो प्यार करने वालों को मिलाना. फिर उनकी शादी कराना है. बॉलीवुड एक अलग दुनिया है. वहां इस पुण्य को कोई और नहीं बल्कि करण जौहर द्वारा अंजाम दिया जा रहा है. करण के विषय में यूं तो हजार बातें हो सकती हैं लेकिन उनकी एक खूबी और है. उन्हें स्वीकार कराना आता है. करण इस खेल में कितने परफेक्ट हैं? इसका अंदाजा हम कॉफी विद करण सीजन 7 में आए सिद्धार्थ मल्होत्रा को देखकर आसानी से लगा सकते हैं. उन्होंने सिद्धार्थ के मुंह से वो बात आखिरकार निकलवा ही दी, जिसे तमाम बॉलीवुड फैंस लंबे समय से सुनना चाह रहे थे. सिद्धार्थ ने कियारा से रिलेशनशिप की बात स्वीकार ली है. And All Thanks To Karan Johar. Koffee With Karan season 7 के आठवें एपिसोड में बतौर गेस्ट आए विक्की कौशल ने जहां पत्नी कैटरीना के विषय में ढेर सारी बातें की. तो वहीं करण ने शो के गेस्ट सिद्धार्थ से भी तमाम सवाल जवाब किये. जहां इस बात का खुलासा हो ही गया कि सिद्धार्थ और कियारा के बीच कुछ चल रहा है. कियारा और सिद्धार्थ दोनों ने ही कॉफी विद करण सीजन 7 में इस बात पर मोहर लगा दी है कि दोनों एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं.

Sidharth Malhotra, Kiara Advani, Relationship, Love, Karan Johar, Koffee With Karan, Vicky Kaushal, Ranbir Kapoorआखिरकार सिद्धार्थ ने मान ही लिया कि उनके और कियारा के बीच कुछ चल रहा है

दरअसल शो में करण जौहर ने कियारा आडवाणी और शाहिद कपूर की एक क्लिप चलाई. क्लिप में, कियारा ने इस बात को कुबूला कि वह सिद्धार्थ के साथ 'करीबी दोस्त' से ज्यादा हैं. अब जैसा कि दुनिया का दस्तूर है रिलेशनशिप स्वीकारे जाने के बाद कियारा से शादी के विषय में भी सवाल हुआ, जिसपर कियारा ने कहा कि मैं अपने जीवन में ऐसा देखती हूं. लेकिन मैं आज कॉफी विद करण पर इसका खुलासा नहीं करने वाली. वहीं शाहिद ने भी कियारा के इस स्टेटमेंट पर चुटकी लेते हुए कह दिया कि ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे वो तैयार हैं. जबकि अभी 15 मिनट पहले तक वो अपनी रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं कर रही थीं.

कियारा की इस क्लिप पर सिद्धार्थ ने भी करण की चुटकी लेते हुए कहा कि जब वो शादी करेंगे तो वो अपनी शादी में करण को जरूर इनवाइट करेंगे. मजेदार बात ये कि शो में करण ने भी इस बात पर मलाल जताया कि तमाम लोग थे जिनकी जोड़ियां उनके दर पर बनी लेकिन उनमें से अधिकांश लोगों ने उन्हें अपनी शादी में नहीं पूछा.

करण जौहर कैसे पूरे बॉलीवुड के लिए शादी राम घरजोड़े की भूमिका में है? इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चाहे वो रणबीर-आलिया, विक्की-कैटरीना हों या फिर सारा अली खान और कार्तिक आर्यन अगर आज ये लोग रिलेशनशिप में आए हैं तो कहीं न कहीं इसकी एक बड़ी वजह स्वयं करण जौहर हैं. तमाम लोगों की रिलेशनशिप या तो उनके शो में आने के बाद बनी या फिर किसी शुरू होती रिलेशनशिप में उन्होंने उत्प्रेरक की भूमिका निभाई.

गौरतलब है कि अभी बीते दिनों ही इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में करण ने couch of manifestations. की बात की थी. करण ने बताया था कैटरीना ने उनसे कहा था कि उनको लगता है कि वो विक्की कौशल के साथ अच्छी लगेंगी और फिर कुछ समय बाद दोनों ही एक्टर्स शादी के बंधन में बंध गए. सारा ने कार्तिक को मेंशन किया और बाद में दोनों रिलेशनशिप में आ गए. आलिया ने भी उनके शो में कई बार रणबीर का जिक्र किया और आज दोनों पति पत्नी हैं. अपने शो के लकी काउच पर बात करते हुए करण ने कहा कि ये देखना अच्छा लगता है कि इस काउच पर आने के बाद ही तमाम लोगों की रिलेशनशिप शुरू हुईं जो बाद में अपने अंजाम पर पहुंची.

ऊपर जो बातें हमने लिखी हैं कहीं न कहीं खुद इस बात की पुष्टि कर दे रही हैं कि बॉलीवुड में अगर बहुत सारे घर बसे हैं तो उनका एकमात्र कारण करण हैं. खुद सोचिये यदि करण जौहर न होते तो क्या ये घर कभी बस पाते? क्या प्यार करने वाले दो लोग कभी मिल पाते? क्या बॉलीवुड में दो बहुत अच्छे दोस्तों के घरों में शहनाई बज पाती? जवाब है नहीं.

खैर बता क्योंकि सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा अडवाणी की हुई है तो ये दोनों स्टार्स अगर आज एक ही नाव में बैठकर प्यार का डुएट गए रहे हैं तो वजह करण ही हैं. याद तो शायद आपको भी होगा 2012 में जब सिद्धार्थ इंडस्ट्री में आए तो उनको लाने वाले और कोई नहीं बल्कि करण जौहर ही थे.

ये भी पढ़ें -

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा दिखाने वाले सिनेमाघर कार्तिकेय 2 का बिजनेस देख सिर पीट रहे होंगे

Bigg Boss 16: बॉक्स ऑफिस पर हुए नुकसान की भरपाई क्या TV से करेंगे सलमान खान?

बायकॉट कैंपेन पर 'गुस्सा' दिखा रहे अर्जुन कपूर बॉलीवुड का बैंड बजवाने पर क्यों तुले हैं?   

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय