New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अक्टूबर, 2022 12:01 AM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हालिया रिलीज फिल्म लाइगर के बॉक्स ऑफिस पर पिटने के बाद दर्शकों समेत क्रिटिक्स की आलोचनाएं झेलने वाले विजय देवरकोंडा भले ही एक्टिंग के लिहाज से भले ही बुझे हुए कारतूस हों लेकिन उन्हें बाजार की समझ है वो मार्केटिंग स्ट्रेटर्जी से वाकिफ हैं. विजय जानते हैं कि किसी औसत सी फिल्म में कंट्रोवर्सी का तड़का लगाने भर की देर है जिस तरह दर्शकों द्वारा उसे हाथों हाथ लिया जाता है फिल्म का हिट होना तय है. प्रोड्यूसर्स विजय की इस ताकत को जानते हैं इसलिए एक्ट्रेस सामंथा की अपकमिंग पैन इंडिया फिल्म यशोदा को हिट कराने का जिम्मा विजय को सौंपा गया है. चूंकि विजय और सामंथा चाहे ऑन स्क्रीन हों या फिर ऑफ स्क्रीन एक खास किस्म का बांड साझा करते हैं इसलिए जब अभी बीते दिनों विजय ने सामंथा की अपकमिंग फिल्म का ट्रेलर लांच किया तो साथ ही एक नोट भी लिखा. जो कैप्शन विजय ने लिखा है उसमें उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्होंने सामंथा को पहली बार बड़े पर्दे पर देखा था तभी उन्हें उनसे प्यार हो गया था. 

Vijay Deverakonda, Samantha Parbhu, Yashoda, Kushi, Film, Trailer, Bollywood, South Cinema, Promotionविजय ने जो कुछ भी सामंथा के लिए कहा है वो मार्केटिंग स्ट्रेटर्जी का हिस्सा है

हो सकता है कि विजय की बात को दुंकर उनके और सामंथा के फैंस थोड़ा भावुक हो जाएं और इसे एक क्यूट का जेस्चर बता दें तो इससे पहले ये बताना भी बहुत जरूरी है कि जल्द ही हम विजय और सामंथा को एक साथ अपकमिंग फिल्म ख़ुशी में स्क्रीन शेयर करते हुए देखेंगे.

यशोदा का ट्रेलर शेयर कर सामंथा से प्यार का इजहार करने वाले विजय पर यूं तो तमाम तरह के तर्क दिए जा सकते हैं. लेकिन कहना गलत नहीं है कि कॉन्ट्रोवर्शियल बयान देकर उन्होंने एक तीर से दो निशाने साधे हैं. यानी जहां एक तरफ मुहब्बत का ये इजहार यशोदा के लिए फायदेमंद होगा तो वहीं इस बयान का सीधा असर हमें ख़ुशी की रिलीज के बाद देखने को मिलेगा. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vijay Deverakonda (@thedeverakonda)

जिक्र सामंथा की फिल्म यशोदा का हुआ है तो बताते चलें कि यसोधा एक पैन इंडिया फिल्म है जो हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु मलयालम और कन्नड़ में रिलेज होगी. फिल्म को हरी और हरीश ने निर्देशित किया है. यदि फिल्म के ट्रेलर को देखें तो चाहे वो सामंथा की एक्टिंग हो या फिर फिल्म के सीन दोनों ही मंत्र मुग्ध करने वाले हैं.  बात यदि इस फिल्म में सामंथा की एक्टिंग की हो तो अपनी अपकमिंग फिल्म यशोदा में सामंथा एक प्रेग्रेंट नर्स की भूमिका में और क्योंकि फिल्म एक थ्रिलर फिल्म है इसलिए फिल्म में ऐसे मौके भी खूब आते हैं जो अआप्की नजरें पर्दे से हटने नहीं देंगे.

बहरहाल, बात  ट्रेलर लांच करते हुए सामंथा से प्यार का इजहार करने वाले विजय को लेकर हुई है. सिने जगत के विवादों और मार्केटिंग स्ट्रेटर्जी की हुई है तो जिस तरह हाल फिलहाल दर्शकों का फिल्म देखने का टैस्ट बदला है फिल्म के प्रमोशन के दौरान किसी तरह की कॉन्ट्रोवर्सी का तड़का लगाना कहीं न कहीं एक्टर्स की भी मजबूरी है. ध्यान रहे आजकल जिस तरह का ट्रेंड शुरू हुआ है पर्दे पर फ़िल्में वही चलती हैं जिनके संग किसी तरह का कोई विवाद का जुड़ा है अब फिर वो चाहे अच्छा हो या बुरा.

ये भी पढ़ें -

दिन बीतते सबकी कमाई नीचे गिरी मगर मजबूत ही होती जा रही है कांतारा, फायदेमंद साबित हुई दिवाली!

US में थैंक गॉड से बेहद कम स्क्रीन के बावजूद ज्यादा कमाई करने वाली पाकिस्तानी फिल्म में क्या है?

Ram Setu Vs Thank God: दर्शकों की पसंद का अंदाजा लगाने में फिर क्यों फेल हो गए समीक्षक?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय