होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जनवरी, 2019 04:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

2019 बायोपिक का साल होने वाला है जहां एक के बाद एक बायोपिक रिलीज होने वाली है. साथ ही, ये साल एक नई प्रथा को जन्म देने वाला है. वो है नेताओं पर बनने वाली फिल्मों की पॉलिटिक्स जो किसी न किसी तरह से इलेक्शन पर असर डाले. एक तरफ मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म 'The Accidental Prime Minister' रिलीज होने वाली है. दूसरी तरफ शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे पर बनी फिल्म 'ठाकरे' भी रिलीज के लिए तैयार है और तीसरी ओर अब नरेंद्र मोदी पर फिल्म बनने की शुरुआत हो गई है.

'PM Narendra Modi' फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य किरदार में होंगे, साथ ही ये फिल्म 23 भाषाओं में रिलीज होगी यानी देश के सभी कोनों में पहुंचाई जाएगी. आखिर इलेक्शन जो आ रहे हैं तो फिल्म की कैंपेन तो बनती ही है. जहां एक ओर इसे इलेक्शन कैंपेन से जोड़कर देखा जा रहा है वहीं दूसरी तरफ ट्विटर पर विवेक ओबेरॉय और नरेंद्र मोदी दोनों को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया गया है.

विवेक ओबेरॉय, नरेंद्र मोदी, बायोपिक, सिनेमा, ट्विटरनरेंद्र मोदी पर बनने वाली फिल्म को लेकर लोगों ने विवेक ओबेरॉय को बुरी तरह ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

कुछ तो ये भी कह रहे हैं कि ये फिल्म असल में मोदी की रोजगार योजना है जो विवेक ओबेरॉय जैसे बेरोजगारों को काम का मौका दे रही है.

इसी के साथ, विवेक ओबेरॉय के लुक को लेकर भी ट्विटर पर बहुत कुछ कहा जा रहा है. एक तरह से देखें तो विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी जैसे नहीं दिख रहे हैं.

यहां तक कि मोदी और सलमान खान की फोटो भी ट्विटर पर सर्कुलेट होने लगी है और कहा जा रहा है कि विवेक और सलमान का सीन साथ में होना चाहिए.

विवेक ओबोरॉय और सलमान खान का विवाद सालों पुराना है और ऐश्वर्या राय को लेकर विवेक का मजाक हमेशा ही उड़ाया जाता है.

जहां एक ओर विवेक ओबेरॉय को लेकर ट्विटर पर मजाक उड़ाया जा रहा है वहीं मोदी विरोधी भी पीछे नहीं हैं.

वहीं सवाल ये भी उठता है कि आखिर फिल्म में नरेंद्र मोदी के साथी अमित शाह का किरदार कौन निभाएगा.

ट्रोल्स इस फिल्म को लेकर कई भद्दे कमेंट्स भी कर रहे हैं. विवेक ओबेरॉय की 'मस्ती' सीरीज सेक्स कॉमेडी रही है और इसे भी मोदी से जोड़कर देखा जा रहा है.

साथ ही, विवेक ओबेरॉय को हमेशा गैंगस्टर रोल्स के लिए जाना जाता रहा है और अब इसमें नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगाई जा रही है. कई ट्रोल्स तो इसे गुजरात दंगों से जोड़कर भी देख रहे हैं.

विवेक ओबेरॉय की पुरानी क्लिप जिसमें वो एक सुपर विलेन की बात कर रहे हैं उसे भी सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है.

नरेंद्र मोदी की योजनाओं को लेकर भी मजाक उड़ाया जा रहा है.

विवेक ओबेरॉय ने अपनी परफॉर्मेंस को सदी के सबसे मश्हूर विलेन 'जोकर (बैटमैन सीरीज)' से जोड़कर देखा था और लोगों ने इसे उनकी जुमलेबाजी कही थी. अब मोदी पर फिल्म की घोषणा के बाद इसे व्यंग्य के तौर पर देखा जा रहा है.

कुल मिलाकर नरेंद्र मोदी की बायोपिक पहले से ही चर्चा का विषय बन गई है और विवेक ओबेरॉय को लेकर ये फिल्म बनाई जा रही है इससे लोगों की उम्मीदें थोड़ी और बढ़ भी गई हैं. कारण ये है कि विवेक अपने करियर के शुरुआती दौर में ये साबित कर चुके हैं कि वो एक अच्छे एक्टर हैं, लेकिन जैसा की सभी जानते हैं कि वो एक गलती कर बैठे जिसका खामियाजा वो अभी तक चुका रहे हैं. अब देखना ये है कि नरेंद्र मोदी पर बनने वाली बायोपिक आखिर क्या मोड़ लाती है भाजपा के चुनावी अभियान पर और क्या मोड़ लाती है विवेक के करियर पर.

ये भी पढ़ें-

2019 में 7 खिलाड़ियों का बॉलीवुड की ओर से 'बायोपिक सम्मान'

विवेक ओबेरॉय से कहीं बेहतर 'मोदी' बन सकते थे ये 5 एक्टर्स!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय