New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 फरवरी, 2021 02:32 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सिनेमा बदला है और सिनेमा का स्वरूप बदला है और ये सब हुआ है OTT प्लेटफॉर्म्स के कारण जिसने सिनेमा को न केवल नए पंख दिए बल्कि हमारे एंटरटेनमेंट के दायरे को भी काफ़ी बढ़ा दिया है. अब एंटरटेनमेंट के लिए हम 'फ्राइडे' वाले कॉन्सेप्ट के मोहताज नहीं रह गए हैं. हर बीतते दिन के साथ कुछ नया आ रहा है. चाहे वो एक्शन हो या फिर रोमांस, ड्रामा, क्राइम, थ्रिलर, ट्रेजेडी एक दर्शक के रूप में हमें वो तमाम चीजें मिल रही हैं जिसके तलबगार हम हैं. बात OTT प्लेटफॉर्म्स की चली है तो ये बताना भी बेहद ज़रूरी है कि तमाम प्लेटफॉर्म्स ऐसे हैं जिसमें कंटेंट के साथ साथ क्वालिटी इतनी उम्दा है कि दर्शक हफ्ते के सातों दिन इस पर नजरें गड़ाए रहते हैं.

तो इसी क्रम में आज हम बात करेंगे अमेजन प्राइम वीडियोज की. चाहे नेटफ्लिक्स हो या फिर ऑल्ट बालाजी, डिज्नी हॉटस्टार या इरोस नाउ इनका पूरा फॉरमेट अमेजन प्राइम से अलग है. कहना गलत नहीं है कि अमेजन प्राइम के शौकीन कंटेंट के मामले में अपने को भाग्यशाली समझते हैं.

Amazon Prime, The Family Man 2, Mumbai Diaries 26/11. The End, Four More Shots please 3, Made In Heaven 2फोर मोर शॉट्स प्लीज समेत तमाम वेब सीरीज हैं जिनका इंतजार दर्शकों को लंबे समय से है

इंटरनेट की इस दुनिया में ऐसे तमाम यूजर्स हैं जिनका मानना है कि अमेजन प्राइम इंडियन ऑडियंस की पसंद का पूरा ख्याल रखता है. साथ ही अमेजन प्राइम वो चुनिंदा प्लेटफॉर्म है जहां एक टाइप का कंटेंट नहीं बल्कि वैराइटी मौजूद है. ये ऐसा है कि जैसा यूजर है उसकी पसंद और मन के मुताबिक कंटेंट उसकी थाली में परोस दिया जाएगा.

बात अमेजन प्राइम की हुई है तो दिलचस्प ये भी है कि आने वाले कुछ दिन एंटरटेनमेंट के लिहाज से यूजर्स के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है. अभी ऐसी तमाम वेब सीरीज हैं जो रिलीज होने वाली हैं और जिन्हें देखकर दर्शक दीवाने हो जाएंगे. तो आइए जानें उन वेब सीरीज के बारे में जो हम आने वाले दिनों में OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर देखने वाले हैं.

Mumbai Dairies 26/11

निखिल आडवाणी की वेब सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 का शुमार उन चुनिंदा वेब सीरीज में है जिसका इंतजार दर्शकों को काफी पहले से था. सीरीज उस घटना को दर्शाएगी जब 26 नवंबर 2008 को मुंबई में बम धमाके देखने को मिले जिसमें तमाम लोगों की जानें गयीं. मुंबई डायरीज 26/11 एक मेडिकल ड्रामा है जिसमें उस आतंकी वारदात के बाद डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ के योगदान को दर्शाया गया है.

सीरीज की यूएसपी इसके एक्टर्स हैं इसलिए इस सीरीज में एक्टर कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी को देखना अपने में दिलचस्प होने वाला है.

Four More Shots Please season 3

Four More Shots और Four More Shots 2 के बाद दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था इस सीरीज के सीजन 3 का . तो वो फैंस जिन्हें 4 लड़कियों का मदमस्त अंदाज भाया उनके लिए अच्छी खबर है four more shots please season 3 बनकर तैयार है और जल्द ही अमेजन प्राइम पर इसके रिलीज की घोषणा हो सकती है.

सीरीज में सयानी गुप्ता, बानी जे, कीर्ति कुल्हरी, मानवी गगरू लीड रोल में हैं और दिखाया गया था कि कैसे ये 4 दोस्त प्रोफेशनल / पर्सनल लाइफ की चुनौतियों को निभाते हुए अपनी दोस्ती को बरकरार रखती हैं.

The End

बात मार्च 2019 की है. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ये कहकर लोगों को चकित कर दिया था कि वो अपना डिजिटल डेब्यू करेंगे और जल्द ही अमेजन प्राइम की वेब सीरीज The End में नजर आएंगे. अक्षय के फैंस का इंतजार खत्म हुआ. अगले कुसह4 दिनों में ये सीरीज अमेजन प्राइम पर दिखाई पड़ने वाली है.

जिक्र अक्षय की वेब सीरीज का हुआ है तो बताना जरूरी हो जाता है कि The End एक एक्शन ड्रामा सीरीज है जिसमें हम अक्षय कुमार को कुछ हैरतअंगेज स्टंट्स करते हुए देखेंगे.

Made In Heaven Season 2

सीरीज को डायरेक्ट किया है ज़ोया अख़्तर ने. जैसा कि हम पहले सीजन में देख चुके हैं दो वेडिंग प्लानर्स तारा (सोभिता धूलिपाल) और करण (अर्जुन माथुर) अपने क्लाइंट्स को खुश करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं.

पहले सीजन में कई ट्विस्ट एंड टर्न दिखाए गए हैं और माना यही जा रहा है कि सीरीज का सीजन 2 और ज्यादा रोमांचित करने वाला होगा.

The Family Man Season 2

जिक्र अमेजन प्राइम की वेब सीरीज का हुआ है ऐसे में यदि हम मनोज बाजपेयी अभिनीत The Family Man Season 2 का जिक्र न करें तो सारी बातें धरी की धरी रह जाती हैं. फैंस जानने को बेकरार हैं कि इस सीजन में श्रीकांत किस अंडर कवर मिशन पर जाता है और साथ ही कैसे वो अपनी पर्सनल / प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाता है.

TFM सीजन 2 को लेकर फैन्स के बीच लगातार उत्सुकता बनी है और दर्शक भी इंतजार कर रहे हैं कि सीरीज के सीजन 2 की घोषणा जल्द से जल्द हो.

ये भी पढ़ें -

गंदी बात वेबसीरीज एक्ट्रेस Gehana Vasisth का 'गंदे कारोबार' तक सफर, जानिए मायानगरी का गंदा सच!

लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी 'सूर्यवंशी' और '83' जैसी बड़ी फिल्में रिलीज में डर क्यों?

Valentine special on OTT: इश्क़ के महीने में आशिकों को फिल्मी तोहफा! 

#अमेजन प्राइम, #वेब सीरीज़, #रिलीज, Amazon Prime Upcoming Web Series, The Family Man 2, Mumbai Diaries 26/11. The End

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय