New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मई, 2018 01:52 PM
सिद्धार्थ हुसैन
सिद्धार्थ हुसैन
  @siddharth.hussain
  • Total Shares

जब बात सलमान खान से जुड़ी हो, तो उनके तमाम चाहने वालों की धड़कन तेज हो जाती है, बात चाहे उनकी फिल्मों की हो या कोर्ट केस की. हाल ही में सलमान खान जोधपुर जेल में थे, तब सबके ज़हन में एक ही सवाल था, क्या 'रेस3' वक्त पर रिलीज हो पाएगी या नहीं. दो दिन बाद जेल से निकलते ही सलमान ने रेस 3 की शूटिंग जोरशोर से शुरू कर दी और अब वो दिन आ गया है जब इस जबरदस्त एक्शन पैक फिल्म का ट्रेलर बाहर है. फिल्म सलमान की हो तो उसमें 5 चीज़ों का होना लाज़मी है-

1) फिल्म में सलमान खान की जोरदार एंट्री.

2) सलमान का एक्शन और गजब की लोकेशन्स.

3) सलमान की डायलॉगबाजी.

4) सलमान का अनोखा डांस स्टाइल.

5) आखिर में सलमान की जीत.

race 3

और ये सभी बातें इस ट्रेलर में भी हैं. जी हां, अगर फिल्म के हीरो सलमान खान हैं, तो याद रखिये कि विलेन कोई भी हो लेकिन जीत किसी और की हो ही नहीं सकती. वैसे भी फिल्म में सलमान के किरदार का नाम 'सिकंदर' है, तो ज़ाहिर है सिकंदर को हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा. रेस 3 को लेकर उत्सुक्ता उतनी है जितनी किसी भी सलमान की फिल्म की रिलीज के पहले होती है.

सलमान अकेले ऐसे स्टार हैं जिनके फैन्स उन्हें भाई कहकर मुख़ातिब करते हैं, इससे ये तो ज़ाहिर है कि सलमान के फैन्स उन्हें अपने ही परिवार का मानते हैं. सलमान की फिल्म में क्रिटिक्स तक पहले से हाथ खड़े कर देते हैं. अगर फिल्म खराब है तो भी वो ये लिखने से परहेज नहीं करते कि ओपनिंग का इस बात से ताल्लुक़ नहीं है कि फिल्म अच्छी है या नहीं. सलमान की सफलता का अंदाज़ा इस बात से लगा लीजिये उनकी फ्लॉप फिल्म 'जय हो' ने भी 126 करोड के आसपास का बिजनेस किया था. अब चूंकि रेस 3 भी ईद के मौके पर रिलीज होगी तो ये पक्का है कि भाई की फिल्म को बंपर ओपनिंग मिलनेवाली है.

ट्रेलर देखते ही महसूस होता है कि इसके डायरेक्शन पर काफी मेहनत की गई है. ऐक्शन सीन्स ऐसे हैं जो किसी के भी होश उडा देंगे. सलमान खान को इससे पहले कभी भी इतना शानदार एक्शन करते पहले कभी नहीं देखा होगा- 

देखिए ट्रेलर

रेस 3 एक हिट फ्रंचाइजी रही है लेकिन सलमान के आने से इस फिल्म के ब्रैंड में इज़ाफा हुआ है. रेस के पहले पार्ट में हीरो सैफ अली खान थे और विलेन अक्षय खन्ना थे. साथ में थीं ग्लैमर गर्ल बिपाशा बसु, कटरीना कैफ़ और कॉमेडी का तड़का डाला था अनिल कपूर ने. रेस 2 में भी हीरो सैफ अली खान थे लेकिन इस बार खलनायक थे जॉन अब्राहम और हीरोइन थीं दीपिका पादुकोण. पहले के मुकाबले रेस 2 की कास्टिंग भी दिलचस्प थी, लेकिन इस बार फिल्म के निर्माता रमेश तोरानी ने हीरो ही बदल दिया और जब हीरो सलमान खान हों, तो फिल्म का बजट बढ़ना लाज़मी है.

salman khanजैकलिन एक बार फिर रेस 3 में सलमान के साथ दिखेंगी

लेकिन इस बार फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूज़ा ने तकनीक के मामले में भी फिल्म का लेवल बढ़ा दिया है. जी हां, ये सलमान खान की पहली फिल्म होगी जो 2 D, के साथ 3 D में भी रिलीज होगी. 3 D का मज़ा तब आता है जब उसमें ड्रामा से ज्यादा एक्शन हो, क्योंकि उड़ती हुई गाड़ियां, या सलमान का एक्शन 3D की तकनीक के जरिये जब आपको ये एहसास दिलाएगा कि वो गाड़ियां या एक्शन आपके उपर हो रहा है, तो मनोरंजन दुगना हो जाता है. उस लिहाज़ से रेस 3, 3D फ़ॉर्मेट के लिये एकदम सही है.

सलमान के अलावा इस फिल्म में हीरोइन जैकलिन फर्नांडीस हैं जो सलमान के साथ 'किक' में अपनी केमेस्ट्री दिखा चुकी हैं, सरप्राइज एलिमेंट के लिये बॉबी देओल हैं और बाकी की कास्टिंग में डेज़ी शाह, साकिब सलीम, अमित साध और अनिल कपूर हैं. अनिल अकेले एक्टर हैं जो 'रेस' के हर पार्ट में रहे हैं.

race 3इस बार रेस-3 3D में

सलमान खान भले ही जेल में रहकर आए हों, लेकिन उनका जादू अब भी बरकरार है. रेस 3 के ट्रेलर के बाद अब इंतजार है फिल्म की रिलीज का. क्योंकि सलमान ही ऐसे स्टार हैं जिनकी फिल्म रिलीज होने पर चर्चा ये नहीं होती कि फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, बल्कि बहस ये होती है कि फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी या नहीं.

ये भी पढ़ें- 

Raazi का ट्रेलर ऐसा है तो असली 'सहमत' कैसी रही होगी...

बॉलीवुड के लिए 2018 'बायोपिक' का साल होगा

दुनिया की सबसे भव्‍य पार्टी Met Gala में आखिर होता क्‍या है ?

 

लेखक

सिद्धार्थ हुसैन सिद्धार्थ हुसैन @siddharth.hussain

लेखक आजतक में इंटरटेनमेंट एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय