New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 दिसम्बर, 2018 11:49 AM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

आज हमें कपिल शर्मा से जुडे हुए करीब 11 साल हो चुके हैं. इन सालों में हमने कपिल शर्मा के जीवन के बहुत से रंग देखे. जिसमें गुस्सा भी था, प्यार भी, जिसमें जीत भी थी और हार भी. लेकिन इस बंदे ने पूरे देश को सिर्फ एक ही रंग दिया, वो था हंसी का रंग. 'द ग्रेट इंडियन लफ्टर चैलेंज' से जिस शख्स को हमेशा जीतते देखा, वो जब हारने लगा तो लोगों की हंसी भी गुम हो गई थी. तब लगा शायद हंसी और ठहाकों का दौर खत्म हो चला है. लेकिन आज कपिल शर्मा ने एक बार फिर एहसास कराया कि कॉमेडी के किंग वही हैं.  

THE KAPIL SHARMA SHOWइंडिया को हंसाने की कोशिश में कामयाब रहे कपिल

'द कपिल शर्मा शो' 2018 के जाते-जाते बासी हंसी में ताजगी का तड़का लगा गया. शो का इंतजार काफी वक्त से था. असल में लोगों को शो का नहीं कपिल का इंतजार था. वो किसी भी चैनल पर कोई भी शो लेकर आएं, लोंगों को बस कपिल चाहिए अपने ताजे जोक्स के साथ. हालांकि पिछले काफी समय से कपिल शर्मा अपने फैन्स को निराश कर रहे थे. लेकिन इस बार लगा कि कपिल जल्द वापस नहीं जाने वाले.

द कपिल शर्मा शो की खास बातें

1. जोक्स और पंच फ्रेश थे

कपिल शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत की. आते ही अपने अंदाज में बता दिया कि पिछले दिनों खली बैठे थे. और जिस अंदाज से उन्होंने ये सब बताया लोग पिछला सब कुछ भूल गए. उनके जोक्स और पंच नए और रिफ्रेशिंग थे. कहीं भी बोरियत महसूस नहीं हुई. हर जोक पर हंसी आ रही थी. एक कॉमेडी शो में और क्या चाहिए ?

2. टीम पॉवरफुल है

हर शो पर कपिल का साथ निभाते हैं सिद्धू पाजी. जिनके ठहाकों और शायरी के बिना मजा नहीं आता. कपिल के साथ उनके पुराने साथी चंदन प्रभाकर, कीकू शारदा और सिमोना चक्रवर्ती तो हैं ही बल्कि इस बार कपिल को दो मजबूत कंधों का सहारा और मिला है. वो हैं कृष्णा अभिषेक और भारती. शो पर रोशेल भी नजर आएंगी. निश्चित रूप से ये टीम एक पॉवरफुल टीम लगी, जिसने पहले ही एपिसोड में खुद को साबित भी कर दिया. कृष्णा अभिषेक ने आते ही कई बार कपिल के पैर छूए और ये बताने की कोशिश की कि असल में बॉस कौन है. हालांकि उनका अंदाज भी काफी पसंद किया जाता है.

3. हर परफॉर्मर बराबरी पर था

अब तक देखा गया कि कपिल शर्मा के आगे हर परफॉर्मर कमतर दिखता था. लेकिन इस बार शो पर एक बैलेंस साफ दिखा. जहां हर कलाकार के पास पर्याप्त समय था खुद को साबित करने का. चंदन प्रभाकर के पास काफी मसाला नजर आया, 'चंदू' इस बार फिलर नहीं बल्कि सच में कॉमेडियन नजर आया. वहीं कीकू शारदा अपने पुराने कैरेक्टर 'बच्चा यादव' के रूप में थे और उनकी पत्नी यानी 'तितली यादव' हैं भारती.

सुमोना हैं 'भूरी' जो तितली यादव की बहन हैं. बचे कृष्णा, तो वो 'सपना' यानी एक लड़की का किरदार निभा रहे हैं. सभी किरदारों के पास भरपूर जोक्स थे जो बासी नहीं लग रहे थे. और कोई भी फूहड़ नहीं लगा.

4. इस बार डॉ मशहूर गुलाटी याद ही नहीं आए

हर बार कपिल शर्मा के शो की आलोचना का जाती थी, कि कपिल सुनील के बिना कुछ नहीं हैं, शो की जान डॉक्टर गुलाटी थे. लेकिन इस बार पहले एपिसोड में इंटरटेनमेंट की डोज़ इतनी ज्यादा थी कि सच कहूं तो सुनील ग्रोवर यानी डॉक्टर मशहूर गुलाटी की याद भी नहीं आई. और अगर ऐसा बाकी लोगों को भी लगा, तो समझिए कि कपिल शर्मा आधी जंग तो यहीं जीत गए.

5. कपिल शर्मा को वेट लूज़ करने की जरूरत है

कहते हैं तनाव में लोग दुबले हो जाते हैं. पिछले कई महीने कपिल शर्मा ने भी डिप्रेशन में गुजारे हैं. लेकिन कपिल के तनाव ने उनका वजन कम नहीं किया बल्कि बढ़ा दिया है. शो पर कपिल को देखकर यही लगा कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान ही नहीं दिया. हालांकि कपिल को जैसे रहना है रहें. लेकिन एक व्यूअर और फैन होने के नाते बताना मेरा फर्ज है कि कपिल शर्मा फिट और एक्टिव ही ज्यादा अच्छे लगते हैं, उन्हें वर्कआउट की जरूरत है.

THE KAPIL SHARMA SHOWफिट कपिल...हिट कपिल

6. शो का कॉन्सेप्ट नया नहीं है

शो अपने पुराने कलेवर में ही है. कॉमेडी के तड़कों के साथ सेलिब्रिटी से मुलाकात. लेकिन अगर कुछ नया हो तो बेहतर होता है. हालांकि इससे पहले कपिल 'फैमिली टाइम विद कपिल' लेकर आए थे जिसमें कॉन्सेप्ट नया था. लेकिन वो चल नहीं सका क्योंकि लोग कपिल को ऐसे ही देखना चाहते हैं. इसलिए कुछ बदलाव करेंगे तो अच्छा है, नहीं करेंगे तो भी 'द कपिल शर्मा शो' हिट है.

7. सुनिल ग्रोवर के नए शो 'कानपुर वाले खुराना' से तुलना की जाए तो...

2018 के आखिर में सुनील ग्रोवर भी वीकेंड पर अपना शो 'कानपुर वाले खुराना' लेकर आए हैं. जिससे मैंने बाकियों की तरह बहुत सी उम्मीदें पाली थीं. लेकिन शो का पहला एपिसोड ही अतना उबाऊ लगा कि पूरा देखने की हिम्मत ही नहीं हुई. अगर 'कानपुर वाले खुराना' और 'द कपिल शर्मा शो' को साथ रखें तो खुराना कपिल से काफी पीछे नजर आते हैं. कॉमेडी के कोर्ट में इस बार बॉल कपिल के पाले में ही है.

कपिल शर्मा उस दौर से होकर निकले हैं जब हर कोई उनसे नाराज था, नशा और डिप्रेशन, हार का सामना करते-करते कपिल का आत्मविश्वास भी हिल चुका था. लेकिन तब सलमान खान ने उन्हें एक बार फिर खड़े होने का मौका दिया और 'द कपिल शर्मा शो' को प्रोड्यूस किया. शो की शुरुआत सबसे सामने है जिसे देखकर लगा कि वो सितारा जिसकी चमक कहीं धुंधलाने लगी थी, वो एक बार फिर चमकने के लिए कमर कस कर बैठा है. शो को आगाज़ से एक बात तो साफ हो जाती है कि इस बार 'द कपिल शर्मा शो' निराश नहीं करने वाला. लोग एक बार फिर कपिल को पलकों पर बैठाने वाले हैं. और हम कपिल से उम्मीद भी यही करते हैं कि ये सारी बातें उनके खो चुके आत्मविश्वास को मजबूत ही करेंगी.

Welcome back Kapil Sharma !!

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड में मुसीबत के मारों का सलमान खान ही सहारा हैं

तो क्या डिप्रेशन की 23 गोलियों के कारण 'गालीबाज' बने कपिल?

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय