होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जनवरी, 2021 03:58 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

The Family Man Season 2 Release Date: सस्पेंस और थ्रिल हमेशा ही बॉलीवुड और निर्माता निर्देशकों के बीच हॉट टॉपिक रहा है. उसपर से अगर कहानी में जासूसी का तत्व जुड़ जाए तो फिर बात न केवल सोने पर सुहागा जैसी होती है. बल्कि इसकी भी गारंटी रहती है कि फ़िल्म/ सीरियल सुपर डुपर हिट होगा. चूंकि बॉलीवुड ने सैदव ही नए प्रयोगों को जगह दी है और दौर क्यों कि OTT का है, तो दर्शकों को ऐसा बहुत कुछ मिल रहा है जिसे देखकर वर्तमान समय को एंटरटेनमेंट का स्वर्णिम काल कहना कहीं से भी गलत न होगा. आज के दौर में कंटेंट के अलावा क्वालिटी क्या है? कैसे नए नए प्रयोग किये जा रहे हैं गर जो इस बात को समझना हो तो हम 2019 में अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुई Manoj Bajpai की वेब सीरीज 'The Family Man' का रुख कर सकते हैं. यूं तो बॉलीवुड में कई बड़े सितारों ने SPY का किरदार निभाया लेकिन जब बात मनोज वाजपेयी स्टारर The Family Man की होगी तो इस सीरीज की कहानी एक ऐसे जासूस की थी जो देश बचाता है. आतंकवादियों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाता है. मन मोह लेने वाले संवाद बोलता है. यानी वो काम तो सारे असाधारण करता है मगर खुद बहुत साधारण है और 'द फैमिली मैन के जासूस की लाइफ स्टाइल हमारी आप की तरह थी. जोकि तमाम तरह की चुनौतियों से भरी है.सीरीज 2019 की बड़ी हिट थी और दर्शकों को इंतेजार इसके सीजन 2 का था. मनोज वाजपेयी और The Family Man के फैंस के लिए अच्छी खबर है उनका इंतेजार खत्म हो रहा है. 12 फरवरी 2021 को सीजन 2 रिलीज किये जाने की बात सामने आई है.

The Family Man, Manoj Bajpai, Amazon Pime, Detective, Entertainment, The Fmily Man 2अमेजन प्राइम की सीरीज द फैमिली मैन का सीजन 2 काफी एंटरटेनिंग होने वाला है

बताते चलें कि The Family Man के निर्माता और निर्देशकों ने एक शार्ट क्लिप रिलीज की है और घोषणा की है कि 12 फरवरी वो दिन रहेगा जब फैंस को ये पता चलेगा कि सीजन 2 में उनके लिए क्या खास है और साथ ही ऐसा क्या है जो दोबारा इस चर्चित वेब सीरीज को सुपर डुपर हिट बनाएगा. द फैमिली मैन के सीजन 2 पर बोलते हुए सीरीज के निर्माता और निर्देशक ने कई अहम खुलासे किए हैं. निर्देशक राज और डीके के अनुसार अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'The Family Man' का सीजन 2 भी सीजन 1 जितना ही ग्रिपिंग और प्रभावी होगा.

साथ ही सीजन 2 के अलग अलग एपिसोड्स में कई ऐसी कहानियां दिखाई जाएंगी जो अपने में तमाम तरह की मिस्ट्री समेटे होंगी. द फैमिली मैन सीजन 2 की जो क्लिप रिलीज हुई है यदि उसपर ध्यान दिया जाए तो मनोज वाजपेयी के पीछे कई कोलाज हैं जो शायद ये बताते नजर आ रहे हैं कि इस बार यानी सीजन 2 में कई कहानियों को एकसाथ गुथा गया है. जो न केवल अपने में ढेर सारा थ्रिल और सस्पेंस समेटे हैं बल्कि खूब मनोरंजक भी होने वाली हैं.

गौरतलब है कि सीरीज के सीजन 2 से निर्माता और निर्देशक भी खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं. सीरीज के निर्देशक राज और डीके ने एक साझा स्टेटमेंट जारी किया है और कहा है कि सीजन 2 को लेकर ये लोग भी खासे उत्साहित हैं. पहले सीजन को जैसा प्यार मिला उसके बाद उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई थी और क्वालिटी से समझौता न हो इसलिए सीरीज के दूसरे भाग को आने में थोड़ा वक्त लगा. देर क्यों हुई? इसकी एक बड़ी वजह निर्माता निर्देशकों ने कोरोनाकाल को भी माना जिसने शूटिंग में बाधा डाली.

राज और डीके ने अपने बयान में इस बात को भी बल दिया है कि सीजन 2 कई आश्चर्यों और रहस्यों से भरा है इसलिए वो फैंस जो अब तक इसका इंतजार कर रहे थे उनके हाथ बहुत कुछ लगने वाला है. बताते चलें कि सिंतबर 2019 में जब The Family Man का सीजन 1 आया था तो उसे फैन्स के अलावा क्रिटिक्स तक ने खूब सराहा था. चाहे वो निर्देशन रहा हो या फिर कलाकारों की एक्टिंग और कहानी/ स्क्रिप्ट रही हो इसकी खूब जमकर तारीफ हुई थी.

कहानी का प्लाट मनोज वाजपेयी जिन्होंने श्रीकांत तैयारी जो कि एक इंटेलिजेंस ऑफिसर है के इर्द गिर्द घूमता है. पहले सीजन में इस बात पर फोकस किया गया था कि इंटेलिजेंस के अफसर के रूप में श्रीकांत कैसे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाता है.

बहरहाल सीजन 2 में क्या नया रहता है इसका पता हमें जल्द ही चल जाएगा लेकिन क्यों कि सीरीज में और कोई नई बल्कि मनोज वाजपेयी हैं तो इस बात की गारंटी है कि सीजन 1 की ही तरह सीजन 2 कहीं से भी दर्शकों को बोर नहीं करेगा. दर्शकों को मजा मिलेगा और भरपूर मिलेगा.

ये भी पढ़ें -

Tandav Trailer Release : सैफ - डिम्पल के बीच में जो है वो राजनीति है, जो किसी की सगी नहीं होती!

Kaagaz Movie Review : सिर्फ बीते भारत का नहीं मॉडर्न इंडिया की भी हकीकत सामने लाती है फिल्म!

Mirzapur 3 को लेकर जो जानकारी आई है उसके बारे में फैंस ने शायद ही कभी सोचा हो! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय