New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जून, 2021 12:58 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

यूं तो अलग - अलग चैनल्स पर ऐसे तमाम शो हैं जिनमें देश में छिपे हुए टैलेंट को खोजा और तराशा जाता है मगर इसमें कोई शक नहीं है कि विश्वसनीयता के लिहाज से सोनी के लोकप्रिय शो इंडियन आइडल का किसी से कोई मुकाबला नहीं है. इस शो ने ऐसे तमाम लोगों को मौका दिया जो कल तक पहचान के मोहताज थे लेकिन सिर्फ इस शो की बदौलत आज उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचना किसी भी व्यक्ति के लिए ख्वाब सरीखा है. इंडियन आइडल के अब तक जितने भी सीजन आए हों मगर जिस सीजन ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं या ये कहें कि जो सीजन सबसे ज्यादा चर्चा में था वो था Indian Idol Season 12. कारण बने Pawandeep Rajan और Arunita Kanjilal. सीजन 12 में जितने भी गेस्ट आए सभी ने इन दोनों सिंगर्स की तारीफ़ की और इनके गले को बिल्कुल फ़्रेश और यूनीक बताया. शो में कई गेस्ट ऐसे आए जिन्होंने ये कहा था कि अगर कभी दोनों साथ आए तो बस धमाल हो जाएगा. वो घड़ी आ गई है. लंबे इंतजार के बाद इंडियन आइडल सीजन 12 की मशहूर और बेमिसाल जोड़ी 'अरुदीप' यानी अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन का पहला मेलोडी सॉन्ग 'तेरे बगैर' (Tere Bagairr) रिलीज हो गया है. गाना जितना अरुणिता और पवनदीप के लिए खास है उतना ही जरूरी ये हिमेश रेशमिया के लिए भी माना जा रहा है. गाने में म्यूजिक हिमेश रेशमिया का है जो कर्कश न होकर बहुत सुकून देने वाला है.

Indian Idol, Indian Idol Season 2, Arunita Kanjilal, Pawandeep Rajan, Tere Bagairr, Songsलंबे इंतजार के बाद पवनदीप और अरुणिता का गाना तेरे बगैर रिलीज हो ही गया

बहुत दिन के बाद हुआ है कि कोई गाना रिलीज हुआ है और इसमें हर वो एलिमेंट है जो इसे एक परफेक्ट एंटरटेनर बनाता है. यानी चाहे वो पवनदीप राजन और अरुणिता कंजीलाल की आवाज़ हो या फिर हिमेश का म्यूजिक और समीर अंजान के लिरिक्स गाना ऐसा है जो तंहाई में सुकून देता है.

होने को तो Tere Bagairr एक सैड सॉन्ग है. लेकिन जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं इसका फिल्मांकन बहुत बेहतरीन है तो जैसे ही आप इसे सुनेंगे आप ट्रांस में चले जाएंगे. कहना गलत नहीं है कि अगर कभी किसी ने इश्क़ किया होगा और भले ही उसका महबूब उसे छोड़कर चला गया हो सारी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी और व्यक्ति अपने फ़्लैश बैक में चला जाएगा.

तो ये तो बात हुई पवनदीप, अरुणिता, हिमेश और समीर अंजान की. बात इस गाने के अन्य पहलुओं की हो तो इस गाने में इशिता चौहान और पार्थ ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया है. चाहे वो एक्टिंग हो या फिर दोनों के बीच की केमिस्ट्री दोनों ही गज़ब है. दर्शक इस नई जोड़ी को खूब पसंद कर रहे हैं और जिस हिसाब से इस गाने पर व्यूज और कमेंट आ रहे हैं गाना अपना असर दिखाने में कामयाब हुआ है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by PawandeepXArunita ? (@pawandeep.arunita)

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं गाने की जान पवनदीप और अरुणिता हैं. तो गाना सुनने के बाद दर्शकों के एक बड़ा वर्ग है जो इस बात से एकमत है कि पार्थ और इशिता ही क्यों? आखिर गाने में बतौर एक्टर और एक्ट्रेस पवनदीप और अरुणिता को क्यों नहीं कास्ट किया गया. इस सवाल का जवाब क्या होगा? बेहतर ढंग से मेकर्स ही बता पाएंगे मगर इन दोनों यानी पवनदीप और अरुणिता के नाम थोड़े बहुत विवाद भी थे इसलिए भी इस जोड़ी पर सबकी नजर थी.

वहीं जब जिक्र अरुणिता और पवनदीप के मद्देनजर हो तो हमारे लिए ये जान लेना भी बहुत जरूरी है कि क्योंकि पवनदीप और अरुणिता हालिया दिनों में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए हैं इसलिए भी इस गाने से फैंस के अलावा समीक्षकों को ढेरों उम्मीद थी. अब जबकि गाना यूट्यूब पर हाथों हाथ लिया है तो कहा जा सकता है कि अरुणिता और पवनदीप को लेकर जो भी कयास थे सब सही साबित हुए हैं.

गौरतलब है कि हिमेश रेशमिया ने 21 जून को वर्ल्ड म्यूजिक डे के मौके पर अनाउंस किया था कि जल्द ही वह 'तेरे बगैर' गाना रिलीज करने वाले हैं. जिसे पवनदीप और अरुणिता ने गाया है. इस खबर के बाद से हीफैंस गाने को लेकर बहुत एक्साइटेड थे.

बहरहाल जैसा कि हर चीज के दो पहलू होते हैं. इस गाने के भी हैं. यदि आप हार्ड और लाउड म्यूजिक के शौक़ीन हैं या ऐसा संगीत पसंद करते हैं जो फ़ास्ट हो तो अवश्य ही निराशा आपके हाथ लगेगी क्योंकि ये गाना इससे दूर है. बाकी गाना देखिये और हम फिर कह रहे हैं अगर आपने कभी इश्क़ किया होगा तो यक़ीनन आप अपने महबूब की याद में खो जाएंगे.

ये भी पढ़ें -

Dhoop Ki Deewar: 5 फिल्में, जिनमें दो धर्मों के प्रेमी बर्दाश्त नहीं कर पाई जनता

शादी के बाद लड़की का सरनेम बदलने का मसला क्या है, इन पांच एक्ट्रेस के फैसलों से समझिए...

'शेरनी' को छोटी फ़िल्म बताने वाले क्रिटिक KRK फिल्म देखने के मामले में सच में नासमझ हैं!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय