New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 दिसम्बर, 2016 04:42 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

स्वामी ओम का नाम अब देश क्या दुनिया में भी पब्लिसिटी का मोहताज नहीं है. ऐसा हो भी क्यों ना बिग बॉस 10 में विलन के रोल में आ चुके स्वामी ओम अपनी भक्ति से ज्यादा अपने कथित भक्तों के बीच विवादों के लिए प्रसिद्ध हैं. लोपा मुद्रा ने इसी हफ्ते के बिग बॉस 10 के एपिसोड में स्वामी ओम पर गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाया है. इसके पहले एपिसोड में स्वामी ओम को सलमान ने ये तक कह दिया कि वो तो स्वामी कहलाने के लायक ही नहीं हैं.

स्वामी ओम की कॉन्ट्रोवर्सीज की बात करें तो ऐसी कई बातें हुई हैं जिन्हें सभ्य समाज तो बुरी नजर से देखता ही है, वो एक स्वामी को तो बिलकुल शोभा नहीं देतीं. तो चलिए बात करते हैं स्वामी ओम से जुड़े टॉप 10 विवादों की...

ये भी पढ़ें- बिग बॉस में क्यों लाए जाते हैं अजीब लोग

1. लाइव टीवी शो में किए अभद्र कमेंट्स और महिला को मारा चांटा-

स्वामी ओम अपने एक्साइटमेंट के लिए भी जाने जाते हैं और उन्हें चिल्लाने और दूसरों की बातें ना सुनने की आदत भी है. एक लाइव टीवी शो के दौरान स्वामी ओम ने पहले तो एक महिला की निजी जिंदगी को लेकर सवाल उठाए और उसके बाद उसी शो में महिला के गुस्सा होने पर उसे चांटा भी मारा. हालांकि, शुरुआत महिला ने की थी, लेकिन वीडियो देखकर आप समझ ही जाएंगे कि उस महिला ने ऐसा किया क्यों? तो क्या वाकई कोई स्वामी के वेष में इस तरह की हरकत कर सकता है? क्या उसे फिर भी स्वामी कहना चाहिए?

2. चोरी और डकैती का आरोप-

बिग बॉस 10 के घरवालों ने जब स्वामी ओम पर अपना निजी सामान चुराने का आरोप लगाया तो वो बौखला गए. ये पहली बार नहीं था जब उन पर ऐसा कोई आरोप लगा है. ओम जी के छोटे भाई प्रमोद झा ने 2008 में उसके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि उसने दिल्ली की लोधी कॉलोनी स्थित प्रमोद की दुकान का ताला तोड़कर 11 साइकिलों और कई महंगे स्पेयर पार्ट्स और कागजात चुराए हैं. ऐसा करते उन्हें उनके भतीजे ने देखा था. इस मामले में ओम जी के खिलाफ 4 गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुके हैं.

3. गैरकानूनी हथियार रखने का आरोप-

swami-om_654_121816040342.jpg
 स्वामी ओम बिग बॉस के सबसे विवादित कंटेस्टेंट्स में से एक हैं

ओम स्वामी पर गैरकानूनी हथियार रखने का आरोप भी लग चुका है और इसके लिए उन पर केस भी चल रहा है. डिफेंस कॉलोनी पुलिस ने तो ओम जी के पास से हथियार और गोला बारूद जब्त किया था.

4. महिलाओं की अश्लील फोटो रखकर उन्हें ब्लैकमेल करने का भी मामला-

रेड में ओम जी के पास से महिलाओं की कुछ अश्लील फोटो भी बरामद हुई थीं. एक हिंदी दैनिक की खबर के अनुसार ओम जी महिलाओं की अश्लील फोटो से उन्हें ब्लैकमेल करते थे.

5. केजरिवाल को मारने की दी धमकी-

स्वामी ओम के बारे में एक बात और प्रसिद्ध है कि वो कुछ भी बोल सकते हैं. ऐसा है भी. स्वामी ओम के मुहं से कई बार ऐसी बातें निकली हैं जिन्हें सुनकर हर कोई सकते में आ जाए! स्वामी ओम के अनुसार मोदी जी ने उन्हें फोन करके सलाह ली. इतना ही नहीं उन्होंने मोदी के फ्यूचर के लिए भविष्यवाणी भी की. साथ ही केजरीवाल को गोली मारने की धमकी भी दी.

6. करीना कपूर, शर्मीला टैगोर और गौरी खान ने पैसे के लिए शादी की-

एक बार अपने वीडियो में स्वामी ओम ने कहा कि करीना कपूर, शर्मिला टैगोर लव जिहाद के शिकार हैं और गौरी खान को ये पता था कि शाहरुख का भविष्य उज्ज्वल है इसलिए गौरी खान ने शाहरुख से शादी की. गौरी को ये कैसे पता था, तो इसका जवाब था कि शाहरुख की मां स्वामी ओम की भक्त थीं और ओम जी ने भविष्यवाणी की थी कि शाहरुख का भविष्य उज्ज्वल है. इसलिए गौरी ने शादी की. उफ्फ अब कुछ और ना बोला जाए तो ही ठीक है.

7. शो के दौरान 50 प्वाइंट्स के लिए सबके सामने की....

शो के दौरान जब बिगबॉस ने सभी घरवालों को टैक्सी से जुड़ा टास्क दिया था तब स्वामी ओम ने महज 50 प्वाइंट्स के लिए बाथरूम में जाने की जगह पानी पीने के जग को ही बाथरूम बना लिया था. किसी स्वामी को ऐसी हरकत बिलकुल शोभा नहीं देती ये अगर कोई ओम जी को समझा दे तो बेहतर होगा.

8. बानी की मां पर किया कमेंट...

swami-om_655_121816040258.jpg
 स्वामी ओम अक्सर कहते हैं कि बिग बॉस 10 वही जीतेंगे

स्वामी ओम के बारे में क्या कहा जाए. एक टास्क जीतने के लिए बिग बॉस 10 की एक और कंटेस्टेंट बानी को उन्होंने कहा कि तुम्हारी मां मर जाए. इस कमेंट को सुनकर तो ऐसा लगता है जैसे बिग बॉस जीतने के लिए स्वामी ओम किसी भी हद तक जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- स्वामी ओम का सच सबके सामने लाने के लिए शुक्रिया बिग बॉस!

9. आसाराम बापू की पार्टी संभाल रहे हैं स्वामी ओम...

स्वामी ओम आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं के द्वारा बनाई गई ओजस्वी पार्टी संभाल रहे हैं. ऐसा बयान उन्होंने केजरिवाल को गोली मारने के बयान के साथ ही दिया था. स्वामी ओम के अनुसार उनके करीब 45 लाख अनुयायी हैं.

10. लोपा मुद्रा को गलत नजरों से देखना और सनी को गलत तरीके से छूना...

swami-om_661_121816040226.jpg
 शो के दौरान स्वामी ओम पर लग चुके हैं और भी कई संगीन आरोप

शो के दौरान जब सनी लियोनी आईं थीं तब प्रतिभागियों का कहना था कि स्वामी ओम ने सनी को गलत तरीके से छुआ. इतना ही नहीं कंटेस्टेंट लोपा मुद्रा के अनुसार स्वामी ओम ने उन्हें गलत निगाहों से देखा. इस पर स्वामी ओम ने कहा कि अगर लड़कियां ऐसे कपड़े पहनेंगी तो ऐसा ही होगा. इस पर सलमान खान ने शनिवार 17 दिसंबर के एपिसोड में कहा था कि वो ओम जी की सोच को घटिया कहना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल कुछ नहीं कहेंगे.

इतना ही नहीं स्वामी ओम उपवास के नाम पर बाथरूम में फल छुपाकर खाते हुए भी पकड़े गए हैं. अब ये सब बातें क्या कहती हैं? क्या स्वामी ओम के पास अब भी भक्त होने चाहिए? फैसला आप खुद करें.

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय