charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 फरवरी, 2019 06:47 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

जब से Kapil Sharma और Sunil Grover का साथ छूटा है, तब से ये दोनों साथ में कभी नहीं दिखे. लेकिन जब भी मीडिया में इनके साथ आने की खबरें आईं तो सबसे ज्यादा खुश दर्शक ही हुए. हालांकि ऐसा कभी हुआ नहीं कि इन दोनों को कभी एक साथ देखा गया हो. लेकिन इस बात के चर्चे फिर होने लगे हैं कि कपिल और सुनील दोनों एक साथ 'द कपिल शर्मा शो' में दिखाई देने वाले हैं.

जी हां, शो पर सिर्फ दिखाई देंगे, लेकिन शो का हिस्सा नहीं होंगे. दोनों बातों में फर्क है. और ये फर्क अब कपिल और सुनील के कद का फर्क भी बन गया है. कपलि शर्मा 'द कपिल शर्मा शो' के होस्ट हैं, जहां वो सेलिब्रिटीज़ के साथ बातें करते हैं. ये सेलिब्रिटीज़ शो पर ज्यादातर अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते हैं. और कपिल उनके साथ मस्ती करते दिखाई देते हैं. लेकिन अब इस शो पर सुनील ग्रोवर गेस्ट बनकर आ रहे हैं.

kapil sharma and sunil grover to be united'द कपलि शर्मा शो' के मंच पर कपिल शर्मा सुनील ग्रोवर का स्वागत करते नजर आएंगे

अब सेलिब्रिटी हैं सुनील ग्रोवर

सुनील ग्रोवर 'द कपिल शर्मा शो' पर सलमान खान की फिल्म 'भारत' को प्रमोट करने पहुंचेंगे. साथ में कैटरीना कैफ भी होंगी और टीम के अन्य लोग भी. ऐसे में कपिल शर्मा सुनील का स्वागत करते दिखाई देंगे. उन्हें गेस्ट वाले सोफे पर जगह देंगे और उनसे फिल्म के बारे में बातें करेंगे. ये देखने वाली बात होगी कि जिस मंच पर ये दोनों गेस्ट सेलिब्रिटीज़ को इंटरटेन किया करते थे, उनके साथ मस्ती मजाक किया करते थे, अब उसी मंच पर सुनील गेस्ट बनकर पहुंचेंगे. और कपिल अपने पुराने अंदाज में सुनील की खातिर करेंगे.

दर्शकों ने तो शायद इस पल की कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन ऐसा भी आएगा. लेकिन वक्त इसी को कहते हैं. कपिल का शो छोड़कर सुनील ग्रोवर अपना शो कानपुर वाले खुराना भी लेकर आए, लेकिन वो उतना सफल नहीं हो सका. इसपर भले दर्शकों ने सुनील ग्रोवर की आलोचनाएं भी कीं. उन्हें इस बात को लेकर सुनाया गया कि कपिल का शो छोड़कर उन्होंने गलती की. लेकिन आज ये खबर सुनकर सुनील के फैन्स को बहुत अच्छा लग रहा है. क्योंकि अगर सुनील ने कपिल का साथ छोड़ा तभी उन्हें औरों का साथ मिला, जिससे वो अपनी उस प्रतिभा को भी लोगों तक पहुंचा सके जो उनकी कॉमेडी के पीछे कहीं दब सी गई थी. यानी एक अभिनेता की छवि.

कपिल से सुनील की तुलना बेमानी है

सुनील एक एक्टर हैं, और लोग उन्हें एक कॉमेडियन के तौर पर जज कर रहे थे. निसंदेह वो एक शानदार कॉमेडियन हैं लेकिन वो एक बेहतरीन एक्टर भी हैं जिसे उन्होंने फिल्म 'पटाखा' में बखूबी साबित भी किया. विशाल भारद्वाज ने सुनील ग्रोवर की अदाकारी को बहुत खूबसूरती से इस फिल्म में दर्शाया था. और पटाखा के बाद सुनील के हाथों में फिल्म 'भारत' आई और उन्हें सलमान खान का साथ मिला.

तो क्या हुआ कि वो 'द कपिल शर्मा शो' की तरह दूसरा शो नहीं ला पाए. तो क्या हुआ कि दर्शक गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉ. गुलाटी को दोबारा देख नहीं पाए. लेकिन इसके बदले लोग सुनील ग्रोवर को एक बेहतरीन कलाकार के रूप में तो देख पा रहे हैं, उनके अभिनय में विविधता तो देख पा रहे हैं.

sunil grover in film patakhaसुनील ग्रोवर को फिल्मों में देखना कम इंटरटेनिंग नहीं है

इसमें कोई शक नहीं कि कपिल शर्मा जैसा कॉमेडियन आज तक न हुआ. लेकिन सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के झगड़े के बाद कपिल का वो रूप भी दर्शकों के सामने आया जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी. कपिल बुरे दौर से गुजरे हैं, और अब दोबारा खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं. खैर वक्त-वक्त की बात है, बिखर चुके कपिल को भी सलमान खान ने सहारा दिया और आज वो दोबारा दर्शकों का प्यार पा रहे हैं. और आज सलमान खान की वजह से ही ये दोनों एक बार फिर लोगों के सामने नजर आने वाले हैं. ये सभी जानते हैं कि इस बार 'द कपिल शर्मा शो' के प्रड्यूसर सलमान खान ही हैं. तो इन दोनों को तो एक मंच पर साथ आना ही था. (ना चाहते हुए भी)

हालांकि सुनील ने कपिल के साथ हुए झगड़े पर यही कहा कि दोनों में वही हुआ था जो यारो-दोस्तों के बीच होता है. यानी दिल पर चोट तो हुई थी, वक्त के साथ नाराजगी कम हुई है. वो आज भी कपिल की तारीफ करते हैं. सुनिए जब सुनील से कपिल के साथ दोबारा काम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने क्या कहा-

वक्त हर चोट पर मरहम की तरह काम करता है. कपिल और सुनील के बीच भी करेगा. और उम्मीद की जा रही है कि जब ये दोनों साथ आकर गले लगेंगे तो बची खुची नाराजगी भी खत्म हो जाएगी. अब भले ही सुनील ग्रोवर को दर्शक कपिल के शो में डॉ गुलाटी या गुत्थी बनते हुए न देखें, लेकिन उसी मंच पर सूट-बूट पहने सुनील को गेस्ट के रूप में देखना भी दर्शक मिस नहीं कर सकते. पर इस वक्त मुझे कपिल का एक डायलॉग याद आ रहा है- 'क्या आपने कभी सोचा था कि आप कपिल शर्मा शो पर आएंगे?' कपिल शर्मा ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि सुनील ग्रोवर गेस्ट बनकर शो पर आएंगे. तो अब समझने की जरूरत है कि कपिल शर्मा से बड़ी चीज हो गए हैं सुनील ग्रोवर.

ये भी पढ़ें-

कॉमेडी के स्‍टार हों कपिल शर्मा, लेकिन सुपरस्‍टार तो 'गुत्‍थी' है

कपिल शर्मा ने शानदार वापसी की, लेकिन...

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय