New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2019 06:31 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

किसी बहुचर्चित परिवार से जुड़े होने के और उस परिवार का गुमनाम चेहरा होने के कई फायदे हैं और कई नुकसान भी हैं. शायद इसे Sunaina Roshan बहुत अच्छे से जानती होंगी. Hrithik Roshan की बहन और Rakesh Roshan की बेटी के नाम से ही सुनैना को अब तक जाना जाता रहा है. पर पिछले कुछ समय से सुनैना रोशन सुर्खियों में बनी हुई हैं. इसका कारण न सिर्फ उनसे जुड़े विवाद हैं बल्कि Kangna Ranaut और उनकी बहन Rangoli Chandel से जुड़ाव भी है. सुनैना की बात कभी उनकी शक्ल को लेकर, कभी उनकी मानसिक हालत को लेकर, कभी उनके रिश्ते को लेकर होती है, इतनी निगेटिव बातें अगर किसी के लिए हों तो उसकी जिंदगी पर इसका प्रभाव जरूर पड़ता है. पर जिस तरह से सुनैना विवाद आगे बढ़ता चला जा रहा है वो बहुत ही निंदनीय है. अब इस मामले में रोशन परिवार के साथ कंगना अखाड़ा भी कूद गया है और सुनैना को शायद ये अंदाजा भी नहीं है कि उनकी जिंदगी किस तरह से चटपटा गॉसिप बनकर रह गई है.

ताज़ा मामला है सुनैना रोशन और उनके रिश्ते को लेकर. वेबसाइट PinkVilla को दिए एक इंटरव्यू के अनुसार सुनैना रोशन को अपने ही घर में प्रताड़ित किया जा रहा है और उसका कारण है उनका रिश्ता. सुनैना दिल्ली स्थित एक मुस्लिम पत्रकार Ruhail Amin से प्यार करती हैं और ये रिश्ता उनके घर वालों को पसंद नहीं है. इसके कारण उनके साथ मार-पीट भी की गई है और सुनैना ने आरोप लगाया है कि उनके पिता राकेश रोशन ने रुहैल को आतंकवादी भी कहा है.

क्यों सुनैना रोशन विवाद बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा है?

सुनैना रोशन ने लगातार अपने परिवार पर आरोप लगाए हैं और यहां तक कह दिया है कि उनका परिवार उन्हें खर्च के लिए पैसे भी नहीं देता है. उन्हें पूरे महीने के खर्च के लिए सिर्फ 50 हज़ार रुपए दिए गए. सुनैना ने ये भी कहा कि वो अपने परिवार से अलग रहना चाहती हैं और उनके भाई ने उनसे कहा था कि वो उन्हें घर लेकर देगा जो उसने नहीं किया. साथ ही, मुंबई में 2.5 लाख रुपए किराए वाला फ्लैट भी रितिक उन्हें नहीं लेकर दे रहे हैं क्योंकि वो बहुत महंगा है. सुनैना का कहना है कि अगर रितिक अपने परिवार से अलग रह सकते हैं तो वो क्यों नहीं.

सुनैना का ये भी आरोप रहा है कि रितिक उनके और रुहैल के रिश्ते को लेकर कोई स्टैंड नहीं ले रहे हैं और उनके परिवार वाले इस रिश्ते से नाराज हैं.

कौन हैं रुहैल अमीन?

रुहैल अमीन दिल्ली के एक पत्रकार हैं. ट्विटर हैंडल @RenAameen के मुताबिक वो Exchange4Media से जुड़े हुए हैं और वो पहले Times Now और HT में भी काम कर चुके हैं. रुहैल कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ड्रॉप आउट हैं. रुहैल और सुनैना की मुलाकात करीब साल भर पहले फेसबुक के जरिए हुई थी. सुनैना के मुताबिक उन्होंने रुहैल का नंबर भी इसलिए नहीं सेव किया था क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उनके माता-पिता परेशान न हो जाएं. इसके साथ ही सुनैना का तर्क है कि अगर रुहैल आतंकवादी होते तो वो जेल में होते न कि उन्हें बड़े मीडिया संस्थानों में नौकरी मिलती.

रुहैल और सुनैना का रिश्ता अब सार्वजनिक हो चुका है.रुहैल और सुनैना का रिश्ता अब सार्वजनिक हो चुका है.

सुनैना कहती हैं कि वो अभी रुहैल से शादी नहीं करना चाहतीं, लेकिन वो फिलहाल उनके साथ रहना चाहती हैं.

इस पूरे मामले में कई सवाल अभी भी बाकी हैं...

इस पूरे मामले में Sussanne Khan ने भी अपनी पोस्ट में लिखा है कि सुनैना एक बहुत अच्छी इंसान हैं और वो परिवार भी बेहद अच्छा है. अभी खराब समय है. सुजैन ने तो बहुत लंबी पोस्ट लिख दी. अपने पूर्व पति और उसके परिवार के लिए अपना स्टैंड भी साफ कर दिया. पर इस मामले के कई सवाल हैं जिनके जवाब कोई नहीं दे पाया..

1. सुनैना ने कहा कि उनके परिवार को मुस्लिम से नफरत है, लेकिन रितिक ने खुद एक मुस्लिम महिला से शादी की है. क्या तब उनका परिवार मुस्लिम के खिलाफ नहीं था?

2. अगर ऐसा है तो सुजैन खान क्यों हर बार अलग होने के बाद भी रोशन परिवार का समर्थन करती हैं?

3. सुनैना रोशन के लिए उनके मुस्लिम साथी को माता-पिता द्वारा आतंकवादी कहना भी बहुत अजीब लग रहा है. रोशन परिवार सालों से एक मुस्लिम परिवार का संबंधी बना हुआ है फिर ये सब कुछ समझ नहीं आता. 

यहां मामला क्या है ये तो रोशन खानदान ही जान सकता है, लेकिन ये सवाल जहन में जरूर आ रहे हैं. हालांकि, रितिक की बहन का मामला हो या किसी दूर के रिश्तेदार का ही क्यों न हो रोशन खानदान के मामले में रनोत बहनों का जुड़ना बहुत जरूरी है. 

रोशन खानदान में कुछ भी हो वहां रनोत बहनों की बात जरूर होगी-

अगर रितिक रोशन के परिवार से जुड़ा कुछ भी मामला सामने आता है तो रनोत बहनें इसमें न कूदें ऐसा नहीं हो सकता. कंगना की बहन रंगोली पिछले कुछ दिनों से लगातार अपने ट्विटर अकाउंट पर सुनैना से जुड़ी बातें लिखने में व्यस्त हैं. सुनैना के इस विवादित इंटरव्यू के सामने आते ही कंगना की बहन रंगोली फिर से इस विवाद में कूद गईं और सुनैना को लेकर कई ट्वीट किए हैं.

रंगोली ने अपनी सबसे पहली ट्वीट में लिखा कि जो लोग अपनी वयस्क बेटी को मार सकते हैं, जो भाई अपने किए वादे को पूरा नहीं कर सकता, ऐसे निर्लज लोगों को, भले ही कोई भी कारण क्यों न हो अपनी वयस्क बेटी पर हाथ नहीं उठाना था. वो उसे अपने दोस्तों से मिलने से नहीं रोक सकते सिर्फ इसलिए क्योंकि वो मुस्लिम है. मैं चाहूंगी कि वो इन अपराधियों के खिलाफ एक्शन लें.

रंगोली यहीं नहीं थमीं और उन्होंने सिलसिलेवार तरीके से सुनैना को लेकर कई ट्वीट किए.

ये सिर्फ 20 जून के ट्वीट हैं जब सुनैना का मामला सबसे सामने आया.ये सिर्फ 20 जून के ट्वीट हैं जब सुनैना का मामला सबसे सामने आया.

इन ट्वीट्स में रंगोली ने आरोप लगाया कि सुनैना की मदद महिला आयोग भी नहीं कर सकता क्योंकि राकेश रोशन को दोस्त वहां हैं. कंगना के लिए भी ये आसान नहीं था क्योंकि पुलिस वाले उसकी बात नहीं मान रहे थे. रंगोली ने ये भी कहा कि सुनैना का फोन बंद हैं और वो सुनैना के लिए काफी परेशान हैं.

ये सिर्फ आज के ट्वीट थे और रंगोली लगातार 18 जून से सुनैना के मामले को लेकर ट्वीट कर रही हैं जिसमें वो ये भी कह चुकी हैं कि सुनैना का नंबर कंगना को ब्लॉक करना पड़ा क्योंकि कंगना नहीं जानती थीं कि उसकी मदद कैसे करें और वो बहुत परेशान है.

सुनैना ने खुद माना है कि वो कंगना से मदद मांग रही थीं क्योंकि उन्हें लगता है कि कंगना महिला शक्ति की मिसाल हैं. यही नहीं सुनैना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये भी लिखा था कि वो हर मामले में कंगना के सपोर्ट में हैं. 

इसके पहले भी सुनैना ने कई बार ट्वीट कर ये जताने की कोशिश की है कि उनकी जिंदगी जहन्नुम बन चुकी है.

जब ये बातें सुनैना की बहन के मुंह से भी सामने आ गई हैं तो रनोत कुनबे को और भी ज्यादा ताकत मिल गई है. इसे Roshan Vs Ranaut का एक और एपिसोड कह लीजिए क्योंकि रनोत कुनबा कभी भी रोशन कुनबे के मामले में काफी एक्टिव रहता है. आपसी मतभेद की बात पर एक बार न भी ध्यान दिया जाए तो भी इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. सुनैना ने मदद मांगी, कंगना ने नंबर ब्लॉक किया, सुनैना ने इंटरव्यू दिया इस सबमें रंगोली चंदेली की ट्वीट न तो कंगना की मदद कर रही हैं न ही सुनैना की. सोशल मीडिया की ट्वीट के जरिए मदद करने का ये तरीका कुछ सही नहीं लग रहा. इस सबके बीच में सुनैना की जिंदगी सिर्फ एक गॉसिप बन रही है. उम्मीद है कि दोनों ही परिवारों की जो भी समस्याएं हैं वो जल्दी ही खत्म हो जाए.

ये भी पढ़ें-

Salman Khan की फिटनेस उनके लिए जरूरी भी, मजबूरी भी

Hrithik की बहन Sunaina Roshan की परेशानी मानसिक नहीं सामाजिक है

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय