New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जुलाई, 2016 09:14 PM
रोहिणी स्वामी
रोहिणी स्वामी
  @penmight
  • Total Shares

क्या 'कबाली' साउथ के सिनेमा की सुल्तान बन पाएगी? शायद ऐसा जल्दी हो जाए. फिल्म के प्रोड्यूसर कलाईपुली थानू का मानना है कि फिल्म रिलीज होने के तीन दिन के भीतर 200 करोड़ की कमाई कर लेगी. इसके लिए फिल्म को दुनिया भर की 12,000 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा जो कि सुल्तान की तुलना में दोगुनी हैं.” अब इससे पहले की बात करते हैं, फिल्म 'कबाली' के टीजर को 'सुल्तान' के टीजर से कहीं ज्‍यादा बार देखा गया है. अब तक का सबसे हिट 2.5 करोड़ से ज्यादा बार. और सिलसिला जारी है.

इसे भी पढ़ें: सलमान और रजनीकांत की टक्कर में कौन मारेगा बाजी?

कलाईपुली थानू का कहना है कि "आप मुम्बई जाकर सुल्तान फिल्म के टिकट खरीदेंगे तो आपको 1500 रू. प्रति टिकट चुकाने होंगे, आप बैंगलोर जाकर कबाली फिल्म देखेंगे तो टिकट की कीमत 1500 रू होगी. लेकिन तमिलनाडु में कबाली देखेंगे तो टिकट की कीमत 120, 80 या 50 रू. का ही होगा. अब ऐसे में कल्‍पना कीजिए कि इस तरह ही फिल्म 200 करोड़ की कमाई करने जा रही है. वरना तो सुल्‍तान से दस गुना ज्यादा कमाते."

kabali-650_071816042926.jpg
सुपरस्टार रजनीकांत

फिल्म कई मामलों में बहुत दिलचस्‍प है. पहली बार उत्तर भारत की 1000 स्क्रीन पर कोई दक्षिण भारतीय फिल्म रिलीज हो रही है. 'कबाली' ऐसी पहली फिल्म है जो एशिया के लगभग सभी देशों में रिलीज हो रही है. यह जानना और दिलचस्प है कि सिर्फ चीन में ही 4500 स्क्रीन पर यह फिल्‍म रिलीज हो रही है. मलेशिया, इंडोनेशिया और जापान में भी करीब 300-300 स्क्रीनों पर 'कबाली' देखी जा सकेगी.

इसे भी पढ़ें: रजनीकांत तो वैसे भी सुपरस्टार हैं, फिर हजारों लीटर दूध से नहलाना क्यों?

अब कोई आश्चर्य करेगा कि कबाली को चीन में इतनी स्‍क्रीन पर क्‍यों रिलीज किया जा रहा है? असल में ताइवानी अभिनेता विंस्टन चाओ ने फिल्म 'कबाली' में शानदार अभिनय किया है और वे चीन में बहुत लोकप्रिय हैं. रजनीकांत भारत में सुपरस्टार होने के साथ ही दुनिया के भी सुपरस्टार है वैसे ही विंस्टन चाओ ताइवानी सुपरस्टार हैं और वो जैकी चेन के साथ भी काम कर चुके हैं. इसलिए एक सुपरस्टार वहां से और एक सुपरस्टार यहां से, जब आपस में मिल गए हैं तो धमाका तो होना ही है.

इसे भी पढ़ें: अब फ्लाइट में भी चढ़ेगा 'कबाली' का बुखार

इससे कोई इनकार नहीं करता कि सलमान खान और रजनीकांत अपनी अपनी फिल्‍मी दुनिया के सुपरस्‍टार हैं, लेकिन इन दोनों सितारों की दो हालिया फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. फिल्म सुल्तान की सफलता के बाद रजनीकांत से जुड़े लोगों को आशा है कि बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ दो शब्द गूँजेंगे : कबाली दा !

लेखक

रोहिणी स्वामी रोहिणी स्वामी @penmight

लेखिका इंडिया टुडे चैनल में डिप्‍टी एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय