होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 दिसम्बर, 2019 05:11 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें स्क्रीन पर देखकर अच्छा लगता है. वो कलाकार जो अपनी अदाकारी से ही नहीं बल्कि अपनी पर्सनालिटी से भी हर किसी को अपना दीवाना बना लेती हैं. लगता ही नहीं कि एक्टिंग कर रही हैं. एक लंबे ब्रेक के बाद आजकल टीवी सीरियल 'मेरे डैड की दुल्हन'(Mere Dad Ki Dulhan) में दिखाई दे रही हैं. और अब डिजिटल वर्ल्ड में भी डेब्यू करने जा रही हैं. कुछ ही दिनों में श्वेता तिवारी को हम वेब सीरीज़ (Shweta tiwari Web Series) में भी देख सकेंगे.

hum tum and themएक ऐसी लव स्टोरी जिसपर बच्चों को ऐतराज तो होगा ही

उनकी नई वेब सीरीज का ट्रेलर लॉन्च हुआ है जिसने आते ही कमाल कर दिया है. ट्रेलर को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं. सीरीज़ का नाम है 'Hum Tum and Them' जिसमें Shweta Tiwari का साथ दे रहे हैं अक्षय ओबरॉय (Akshay Oberoi). अक्षय ओबरॉय को जहां अपनी उम्र से काफी बड़ा दिखाया गया है वहीं श्वेता तिवारी हमेशा की तरह यंग नजर आ रही हैं. ये दोनों शिवा और यूडी का किरदार निभा रहे हैं जो सिंगल पेरेंट्स हैं. श्वेता तिवारी यानी शिवा के एक बेटी है और यूडी के दो बेट और एक बेटी. ये सभी बच्चे अपनी टीनएज में हैं.

जैसा कि ट्रेलर बता रहा है, ये सीरीज़ उन सिंगल पेरेंट्स पर आधारित है जिन्हें जिंदगी एक और मौका देती है प्यार करने का, जिंदगी दोबारा जीने का. लेकिन बच्चों की वजह से दोनों के रिश्तों में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. उनकी फैमिली ही इस लव स्टोरी के बीच हीरो भी है और विलेन भी. इस वेब सीरीज़ को बनाया है एकता कपूर ने और कोशिश की है कि इसमें relationship के सभी elements को दिखाया जाए. जहां दो बड़ी उम्र के लोगों के बीच का प्यार भी दिख रहा है और उसपर बच्चों का गुस्सा भी.

hum tum and themश्वेता तिवारी का ये अंदाज अनोखा है

इस सीरीज की खास बात ये है कि इसमें Shweta Tiwari और Akshay Oberoi अगल ही अंदाज में दिखाई दे रहे हैं. श्वेता तिवारी को इससे पहले कभी भी किसिंग सीन करते हुए नहीं देखा गया. टीवी पर जहां बेडरूम सीन और किसिंग सीन नहीं दिखाए जाते, वहीं वेब सीरीज पर डायरेक्टर ये छूट तो ले ही लेते हैं. और इसी वजह से इस ट्रेलर के चर्चे काफी ज्यादा हो रहे हैं. लोगों के लिए श्वेता तिवारी को लिप लॉक सीन करते देखना किसी के लिए भी शॉक से कम नहीं. लेकिन ये सीरीज़ दो मैच्योर लोगों के रिलेशनशिप पर आधारित है इसलिए इसमें प्यार और प्यार की गहराइयों को काफी खुलकर दिखाया गया है.

लेकिन जो भी है ट्रेलर से साफ पता चलता है कि ये सीरीज़ बेहद शानदार और हिट साबित होगी. क्योंकि इसमें जीवन की सच्चाई को दिखाने की कोशिश की गई है. जिन सिंगल पेरेंट्स के बच्चे बड़े हो जाते हैं वो अक्सर अपने जीवन के बारे में कोई बड़ा फैसला लेने से कतराते हैं. उनके बच्चे ही उनके लिए ऐसी परिस्थितियां खड़ी कर देते हैं कि वो अपने बारे में कुछ अच्छा नहीं सोच पाते. बच्चों की खातिर हमेशा ही त्याग करते आए पेरेंट्स प्यार और दूसरी शादी जैसे ख्यालों को खुद से दूर ही रखते हैं. क्योंकि इस उम्र के बच्चे इतने परिपक्व नहीं होते कि अपने माता-पिता का अकेलापन और उनकी जरूरतों को समझ सकें. हालांकि आज कुछ बच्चे अपने माता-पिता की शादी करवाने के लिए काफी प्रयास भी करते हैं. लेकिन ऐसे बच्चे बहुत कम ही हैं.

देखा जाए तो ये वेब सीरीज श्वेता तिवारी की निजी जिंदगी से भी प्रेरित लगती है. कैसे अपने पूर्व पति राजा चौधरी से तलाक लेने के बाद वो अपनी बेटी पलक के साथ अकेले स्ट्रगल कर रही थीं. लेकिन उन्हें दोबारा प्यार हुआ, और 2013 में उन्होंने अभिनव कोहली से शादी की. जाहिर है ये सब पलक की सहमति से ही हुआ होगा. आज अभिनव और श्वेता के एक बेटा भी है और कभी बिखर चुकीं श्वेता आज बेहद खुश हैं.

इस तरह की फिल्मों और सीरीज़ का बनना जरूरी है, क्योंकि प्यार पर हर किसी का हक है, और लोग ये समझ सकें इसके लिए लोगों तक ऐसी कहानियां पहुंचना भी जरूरी है. इसलिए एकता कपूर एक बार फिर तारीफ की हकदार हैं कि उन्होंने एक बोल्ड सब्जेक्ट चुना. ये सीरीज़ 6 दिसंबर से Alt Balaji पर उपलब्ध हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-

'मेरे डैड की दुल्हन' जैसे सीरियल समाज को आईना दिखा रहे हैं

रिश्तों की हकीकत बता रहा है बेवफाई पर किया गया ये शोध

अरेंज मैरिज या लव मैरिज? आज की लड़कियों की सोच हैरान कर सकती है

Shweta Tiwari, Single Parent, Web Series

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय