New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जनवरी, 2021 08:31 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कुछ मामलों में Controversy प्यारी चीज है और बात जब Bollywood के अंतर्गत हो तो ये वाक़ई बहुत प्यारी चीज है. पूर्व में तमाम मौके ऐसे आए हैं जब वो फिल्में भी सिर्फ कॉन्ट्रोवर्सी के दम पर हिट हो गईं जिनमें न तो अच्छे संवाद थे और न ही अच्छे गाने और एक्शन सीन/ सस्पेंस सीन. बात कॉन्ट्रोवर्सी की चली है तो कहीं दूर क्या ही जाना हम Amazon Prime की वेब सीरीज Tandav Controversy का रुख कर सकते हैं. तांडव मामले पर जो हो रहा है सो हो रहा है फिलहाल चर्चा में Shahrukh Khan की अपकमिंग फिल्म 'Pathan' फ़िल्म के सेट पर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के साथ जमकर मारपीट हुई है. सिद्धार्थ को एक असिस्टेंट डायरेक्टर द्वारा थप्पड़ जड़ा गया है. मामले ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है और क्योंकि फ़िल्म आने में अभी वक़्त है इसलिए एक वर्ग वो भी है जो इसे प्री प्लांड मान रहा है और कह रहा है कि ये सब फ़िल्म को रिलीज से पहले चर्चा में लाने का प्रोपोगेंडा है.

Pathan, Film, Dispute, SRK, Siddharth Anand, Bollywood, Director, Abuseशाहरुख खान के साथ पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद

लड़ाई क्यों हुई इसकी भी वजह काफी मजेदार है. सिद्धार्थ को सेट पर बहुत सख्त माना जाता है. सिद्धार्थ किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करते हैं. सेट पर उन्होंने सभी को निर्देशित कर रखा था कि कोई भी शूटिंग के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करेगा. सिद्धार्थ का बार बार इस बात को कहना था मगर उनके असिस्टेंट के कान पर जूं तक न रेंगी और वो मोबाइल बदस्तूर चलाता रहा.

ये बात निर्देशक सिद्धार्थ ने अपने ईगो पर ले ली और उनके और एडी के बीच गर्मागर्मी हाथापाई में बदल गई जिसके परिणामस्वरूप असिस्टेंट डायरेक्टर ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया.

बताया ये भी जा रहा है कि शुरुआती लड़ाई के बाद मामला कुछ देर ठंडा पड़ा था लेकिन असिस्टेंट नहीं माना और न केवल वो लगातार सिद्धार्थ को गंदी गंदी गालियां देता रहा बल्कि उसने सेट पर मौजूद लोगों से खूब जमकर सिद्धार्थ की बुराई भी की जिसके बाद और बवाल हुआ. घटना यशराज स्टूडियो की है और सिद्धार्थ ने असिस्टेंट डायरेक्टर को काम से हटा दिया है.

वाक़ई एक फ़िल्म के सेट पर जिस तरह से एक छोटी सी बात के लिए निर्देशक और सह-निर्देशक लड़े हैं वो न केवल शर्मसार करने वाला है बल्कि ये भी बताता है कि फ़िल्म चाहे कोई भी हो, भले ही उसमें बड़ा सेलेब लीड रोल करे लेकिन जो फ़िल्म का निर्देशक होगा 'दादा' की भूमिका उसी की रहेगी.

बहरहाल भले ही असिस्टेंट डायरेक्टर को उसके काम से हटाकर फ़िल्म की शूटिंग दोबारा शुरू हो गई हो लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं है कि इस विवाद ने फ़िल्म के चर्चा में रहने का आगाज़ कर दिया है. जैसा लगाव बॉलीवुड को कॉन्ट्रोवर्सी से है जब तक फ़िल्म रिलीज होगी हम ऐसा बहुत कुछ देखेंगे जिसकी कल्पना हमने शायद ही कभी की हो.

ये भी पढ़ें -

Sushant Singh Rajput के जन्मदिन पर अपडेट हो गई मौत की थ्योरी !

Tandav हो या Aashram : विवाद पर गुस्सा, शिकायतें और कार्रवाई एक सी हैं!

तांडव वेब सीरीज का विरोध: इतिहास में दर्ज हैं कई तांडव और कई विरोध 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय