New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अक्टूबर, 2021 09:23 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

समांथा अक्किनेनी और नागा चैतन्य का तलाक (Naga Chaitanya Samantha Akkineni divorce) सिर्फ टॉलीवुड में ही सुर्खियां बटोरता तो अलग बात रहती. क्योंकि दोनों ही एक्टर्स जबरदस्त फैन फॉलोइंग रखते हैं इसलिए इस तलाक को लेकर हिंदी पट्टी में भी बातों का सिलसिला शुरू हो गया है. हिंदी बेल्ट में जिसकी जैसी सोच हैं वो इस तलाक पर अपनी वैसी प्रतिक्रिया दे रहा है. चूंकि दोनों ही साउथ सिनेमा के आइडियल कपल थे इसलिए इस तलाक ने सबको हैरत में डाल दिया है. नागा और समांथा के तलाक के बाद तमाम सवाल हैं जो फैंस के आगे आगे हैं और सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर इस तलाक के बाद दोनों सितारों का होगा क्या? खबरों की मानें तो तलाक के बाद समांथा को नागा की तरफ से 200 करोड़ देने का ऐलान हुआ था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है. वहीं अब खबरें दोनों के घरों को लेकर भी सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि समांथा से तलाक लेने के बाद नागा एक होटल में रह रहे हैं. उन्होंने नया घर खरीदा है जिसका काम चल रहा है. समांथा, उसी घर में रहेंगी, जिसमें ये शादी करके आई थीं. जिक्र समांथा के इस आलीशान बंगले का हो तो इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

Naga Chaitanya, Samantha Akkineni, Samantha Naga Chaitanya, Divorce, Marriage, Relationshipआगे आने वाले वक़्त में तमाम मुश्किलें रहेंगी जिनका सामना नागा और समांथा दोनों को करना होगा

भले ही इन दोनों ही सुपरस्टार्स के जीवन कितना ही भव्य क्यों न हो. लेकिन तमाम चुनौतियां रहेंगी जिनका सामना आने वाले वक़्त में एक इंसान के रूप में नागा और समांथा दोनों को करना होगा. बात सीधी और एकदम साफ है. चाहे वो हमारे आपके जैसा आम आदमी हो. या फिर कोई सेलिब्रिटी कहना गलत नहीं है कि तलाक व्यक्ति को तोड़ कर रख देता है.

व्यक्ति मूव ऑन करने की सोचता तो है मगर साथी के साथ गुजारे अच्छे पल, उन पलों के दौरान इंटिमेट मूमेंट्स, दुख सुख. ये वो तमाम बातें हैं जो व्यक्ति को हर पाल याद आती हैं. आप खुद कल्पना करिए उस जोड़े की जिसकी नई नई शादी हुई है. चाहे वो हनीमून डेस्टिनेशन हो या फिर घर का इंटीरियर व्यक्ति सारे फैसले पार्टनर की रजामंदी के बाद लेता है.

कितने सपने होते होंगे दोनों के ऐसे में अगर रिश्तों में खटास पड़ जाए और बाद में नौबत अलग आने की पड़ जाए तो ये जितना एक स्त्री के लिए मुश्किलों भरा रहता है उतनी ही तकलीफ इससे उस पुरुष को भी होती है जो अपने साथी से अलग होने का फैसला करता है. चाहे वो नागा हो या समांथा भले ही दोनों ने अपने कलेजे को मजबूत कर लिया हो मगर वो पल दोनों को हमेशा याद आएंगे जो इन्होने साथ में व्यतीत किये थे.

उपरोक्त पंक्तियों में हमने मूव ऑन की बात कही थी और ये एक ऐसा पहलू है जिसपर बात हर सूरत में होनी चाहिए. जैसा कि हम पहले ही इस बात को बता चुके हैं कि चाहे वो सभ्य समाज हो या फिर सितारे तलाक किसी भी व्यक्ति के लिए गुलदस्ते में पड़े कांटे जैसा ही होता है.

व्यक्ति पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश तो करता है मगर साथी के साथ बिताए पल उसे कचोटते हैं. ऐसी स्थिति में व्यक्ति उन बातों को भी सोचता है जब उसकी उसके साथी से अनबन हुई थी. चूंकि आज दौर सोशल मीडिया का है और नागा और समांथा दोनों ही सुपरस्टार हैं. तो जाहिर है आज नहीं तो कल वो अपने मन की बात सोशल मीडिया पर ही रहेंगे. खुद सोचिये स्थिति जब ऐसी होगी तो क्या फेसबुक या इंस्टाग्राम पोस्ट में व्यक्ति ईमानदार हो पाएगा?

जवाब है नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि ये इंसानी फितरत है जब बात खुद को साबित करने की आती है तो चाहे वो हम और आप हों या फिर नागा और समांथा जैसे लोग पब्लिक प्लेटफॉर्म पर हर कोई अपने को संत ही दर्शाता है  और वो पक्ष पेश करता है जहां पब्लिक की सहानुभूति उसे मिले. 

बहरहाल, अब जबकि नागा और समांथा दोनों ही सदा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए हैं. तो इनका आगे का सफर कैसा होगा? कैसे ये दोनों ही सितारे मूव ऑन करेंगे? इसका जवाब हर बीतते दिन के साथ हमें मिल जाएगा. बाकी जिक्र चूंकि दोनों ही सितारों के अलग होने का हुआ है तो हम इतना जरूर कहेंगे कि आगे आने वाले दिनों में ऐसे तमाम सवाल दोनों के सामने आएंगे जिनका जवाब दोनों को ही कलेजे पर पत्थर रखकर अपने फैंस को देना ही होगा.

ये भी पढ़ें -

कपिल शर्मा शो ने फूहड़ता की सीमाएं तोड़ी, और लोग हंसते रहे!

Antim के बाद इन 5 फिल्मों में नजर आएंगे सलमान खान, Tiger 3 से उम्मीदें ज्यादा

जॉन अब्राहम के आगे कितना टिक पाएंगे आयुष शर्मा? सलमान खान गलती तो नहीं कर रहे हैं 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय