charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अक्टूबर, 2021 05:47 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और उनके बहनोई आयुष शर्मा की फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रूथ' 26 नवंब को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इस दिन बॉक्स ऑफिस पर दबंग खान और बॉलीवुड के हल्क जॉन अब्राह्म की टक्कर देखने को मिलने वाली है, क्योंकि इसी डेट पर सत्यमेव जयते 2 भी रिलीज हो रही है. फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद ऐसा लगा कि अब सलमान खान के दिन लदने वाले हैं. बॉक्स ऑफिस तो छोड़िए हाईब्रीड मॉडल में रिलीज की गई इस फिल्म की ऑनलाइन रेटिंग भी बहुत खराब थी. यहां तक कि लोगों ने सलमान को एक्टिंग छोड़कर कोई दूसरा काम करने की सलाह तक दे डाली थी. लेकिन सलमान तो सलमान हैं. फिल्म इंडस्ट्री के भाईजान हैं. वो कहां रुकने वाले हैं.

फिल्म 'राधे' की रिलीज के कुछ ही महीनों के अंदर सलमान खान की फिल्म 'अंतिम' रिलीज होने जा रही है. उसके बाद एक के बाद एक करीब पांच फिल्में लाइनअप हैं, जो आने वाले दो साल के अंदर रिलीज होंगी. इनमें कई फिल्मों की शूटिंग खत्म हो चुकी है, तो कई फिल्मों की चल रही है. उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर 3 की 80 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब जल्द ही इस फिल्म का पैक-अप होने वाला है. मुंबई में फिल्म का विशाल सेट तैयार किया जा चुका है, जहां सलमान 40 दिनों तक फाइनल शेड्यूल शूट करेंगे. फिल्म खत्म करने के लिए लगातार 40 दिनों तक शूटिंग होने वाली है. मनीष शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म की टीम सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी के साथ एक्शन और ड्रामे से भरपूर सीन शूट करेगी.

hbg-650_101421045959.jpgफिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रूथ' में सुपरस्टार सलमान खान और उनके बहनोई आयुष शर्मा लीड रोल में हैं.

फिल्म टाइगर 3 की शूटिंग पूरी करने के बाद सलमान खान साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी की फिल्म 'गॉडफादर' की शूटिंग करेंगे. इसमें उनका कैमियो रोल था, लेकिन बताया जा रहा है कि सलमान के स्टारडम को भुनाने के लिए उनके रोल को बढ़ा दिया गया है. इस तरह इस फिल्म के लिए सलमान को कम से कम 15 दिन का समय देना होगा. इसके साथ ही शाहरुख खान की मोस्ट अवेटिंग फिल्म पठान में भी सलमान कैमियो रोल में नजर आने वाले हैं, जिसकी शूटिंग प्रस्तावित है. लेकिन अभी ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी की वजह से पठान फिल्म की शूटिंग होल्ड कर दी गई है. इन फिल्मों की शूटिंग पूरी करने के बाद सलमान खान अपने जन्मदिन और नए साल के लिए छुट्टी ले लेंगे. हालांकि, इस बीच कोरोना की लहर पर भी उनकी सारी योजनाएं निर्भर करेंगी.

आइए जानते हैं, सलमान खान की कौन-कौन सी फिल्में लाइनअप हैं...

1. कभी ईद कभी दीवाली (Kabhi Eid Kabhi Diwali)

साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्श में बन रही फिल्म 'कभी ईद कभी दीवाली' में सलमान खान के अपोजिट साउथ की सनसनी एक्ट्रेस पूजा हेगड़े को साइन किया गया है. फिल्म के अन्य किरदारों के लिए कलाकारों की कास्टिंग जारी है. इस फिल्म की शूटिंग 15 जनवरी से शुरू करने की योजना है. इसके लिए मुंबई फिल्म सिटी में एक आलीशान घर का सेट तैयार किया जा रहा है. हालांकि, एक महीने पहले एक खबर आई कि इस फिल्म को सलमान खान ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है. लेकिन फिल्म के मेकर्स ने बयान जारी करके इस खंडन किया था. फिल्म के प्रोडक्शन हाउस नाडियाडवाला मूवीज की ओर से कहा गया, 'हम इस तरह की बकवास खबरों को खारिज करते हैं. फिल्म के लिए सेट बनाया जा चुका है. गाने भी रिकॉर्ड किए जा चुके हैं. फिल्म की शूटिंग दो महीने के भीतर शुरू होने वाली है.'

2. टाइगर 3 (Tiger 3)

यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित और मनीष शर्मा निर्देशित फिल्म टाइगर 3 में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में है. इस फिल्म की शूटिंग अपने अंतिम चरणों में है. हालही में विदेश में करीब 45 दिन की शूटिंग शेड्यूल पूरी करने के बाद सलमान और कैटरीना मुंबई लौटे हैं. इस वक्त बिग बॉस की होस्टिंग की वजह से सलमान मुंबई से बाहर नहीं जा सकते, इसलिए फिल्म का बचा हुआ हिस्सा यही शूट किया जाना है. इसकी सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. टाइगर 3, टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है. इससे पहले इस सीरीज की दो फिल्में 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' थीं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. सलमान फिल्‍म में रॉ एजेंट 'अविनाश राठौड़' हैं, जिनका कोड नेम 'टाइगर' है. फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली है.

3. पठान (Pathan)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान करीब 3 साल बाद फिल्म पठान के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक करने जा रहे हैं. इससे पहले साल 2018 में उनकी फिल्म जीरो रिलीज हुई थी, जिसमें उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ नजर आई थीं. फिल्म पठान को हिट बनाने के लिए शाहरुख कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसलिए इसमें सलमान खान का भी कैमियो रोल रखा गया है. इस शूटिंग अभी होनी है. सलमान टाइगर 3 और गॉडफादर के बाद पठान की शूटिंग करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म में अपने रोल के लिए सलमान फीस नहीं ले रहे हैं. मेकर्स ने जब उनसे फीस पर बात की तो उनका कहना था, 'शाहरुख भाई की तरह हैं. मैं उसके लिए कुछ भी करूंगा.' वेल, अपने शाहरुख भाई के लिए सलमान कितने लकी साबित होते हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इतना जरूर है कि उनकी हर मुश्किल में भाईजान साथ खड़े नजर जरूर आते हैं. आर्यन केस एक बड़ा उदाहरण है.

4. किक 2 (Kick 2)

सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस की एक्शन ड्रामा फिल्म 'किक' साल 2014 में रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिला था. यह तेलुगु फिल्म का हिंदी रिमिक्स थी, जो इसी नाम से रिलीज हुई थी. इस फिल्म की सफलता से उत्साहित फिल्म के निर्देशक और निर्माता साजिद नाडियाडवाला सीक्वल भी बनाने जा रहे हैं. इसकी स्क्रिप्ट फाइनल की जा चुकी है, जिसकी घोषणा पिछले साल फिल्म की हीरोइन जैकलीन के जन्मदिन पर किया गया था. इसमें सलमान और जैकलीन के अलावा गुंडे फिल्म फेम एक्टर किरण आनंद को साइन किया गया है. करण फिल्म के सेकेंड पार्ट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने हुए नज़र आएंगे. हालांकि, इस बारे में करण की तरफ से किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दी गई थी. फ़िल्म किक में सलमान ख़ान ने रॉबिनहुड टाइप का किरदार निभाया था, जो डेविल के छद्म नाम से हाईटेक चोरी को अंजाम देता है. नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी ने फ़िल्म में मुख्य विलेन का रोल प्ले किया था.

5. गॉडफादर (Godfather)

साउथ फिल्मों के मेगा स्टार चिरंजीवी की फिल्म गॉडफादर में भी सलमान खान कैमियो रोल में नजर आएंगे. यह सुपरहिट मलयालम फिल्म 'लुसिफर' की हिंदी रीमेक है. इसका पोस्टर चिरंजीवी के जन्मदिन पर लॉन्च किया गया था. इसमें एक्टर चिंरजीवी की पीठ नजर आ रही है. इसके अलावा उनके हाथों में एक बंदूक भी नजर आ रही है. पोस्टर पर बड़े-बड़े अक्षरों में गॉडफादर लिखा हुआ नजर आ रहा है. इस फिल्म में सलमान किस तरह के किरदार में होंगे इस डिटेल अभी आनी है.

#सलमान, #अंतिम द फाइनल ट्रूथ, #टाइगर 3, Salman Khan, Salman Khan Upcoming Movies, Antim: The Final Truth

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय