New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 दिसम्बर, 2017 03:09 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

आखिर सलमान खान शादी कब करेंगे? इस सवाल पर सस्पेंस बनाए रखते हुए सल्लू ने अपनी उम्र का एक और पड़ाव पार कर लिया है. सलमान खान 52 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर भले ही लोगों ने उन्हें कितने भी तोहफे दिए हों, लेकिन जो तोहफा देश की जनता ने उन्हें दिया है, उसका कोई मुकाबला नहीं है. शुक्रवार, 22 दिसंबर को रिलीज हुई उनकी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का कलेक्शन 5 दिनों में मंगलवार तक करीब 186 करोड़ तक पहुंच गया है. अगर इसी आधार पर देखा जाए तो यह फिल्म रिलीज के पहले सप्ताह में करीब 240-250 करोड़ तक की कमाई कर सकती है.

सलमान खान, बाहुबली-2, बॉलीवुड, पाकिस्तान

'बाहुबली' को सीधी टक्कर

भारत में अभी तक की हिंदी फिल्मों में पहले सप्ताह में सबसे अधिक कमाई 'बाहुबली-2' ने की है. इस फिल्म ने पहले सप्ताह में कुल 247 करोड़ रुपए कमाए थे, जो 28 अप्रैल 2017 को रिलीज हुई थी. वहीं दूसरी ओर, अब 'टाइगर जिंदा है' जिस तरह से कमाई कर रही है, उससे तो यही लग रहा है कि सलमान खान की ये फिल्म 'बाहुबली-2' को सीधी टक्कर देगी या फिर हो सकता है सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दे. अभी तक की कमाई के हिसाब से यह तो साफ है कि सलमान अपनी ही फिल्म 'सुल्तान' का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, जिसने पहले सप्ताह में 229.16 करोड़ रुपए की कमाई की थी. आपको बताते चलें कि पहले सप्ताह में बाहुबली-1 ने सिर्फ 45 करोड़ रुपए की कमाई की थी. हालांकि, बाहुबली-1 और बाहुबली-2 की कमाई के ये आंकड़े सिर्फ हिंदी वर्जन के हैं, जबकि फिल्म कई भाषाओं में और विदेशों तक में रिलीज हुई थी.

'पाकिस्तान' ने भर दी 'टाइगर' की झोली?

'टाइगर जिंदा है' फिल्म की कमाई को देखते हुए यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर फिल्म में ऐसा क्या है, जो 'बाहुबली-2' जैसी फिल्म को भी यह टक्कर दे रही है. आपको बता दें कि 'बाहुबली-2' को बनाने में तकनीक और महंगे सेट लगाए गए थे. अगर 'टाइगर जिंदा है' फिल्म 'बाहुबली-2' का रिकॉर्ड तोड़ देती है तो इसे लेकर ये सवाल जरूर खड़े होते हैं.

- पहला सवाल यही होगा कि आखिर यह फिल्म इतनी कमाई क्यों कर रही है? क्या इसकी स्टोरी में कोई खास बात है या फिर इस फिल्म में पाकिस्तान का एंगल लोगों की देशभक्ति जगा रहा है और उन्हें खींचकर सिनेमाघरों के बॉक्स ऑफिस तक ले जा रहा है?

- 52 साल के हो चुके सलमान खान की ये फिल्म रिकॉर्ड बनाती है तो यह भी सवाल खड़ा होगा कि क्या अब देश के सबसे बड़े हीरो सलमान खान बन गए हैं?

- सवाल यह भी उठेगा कि आखिर तकनीक और महंगे-महंगे सेट का इतना शानदार इस्तेमाल करने के बावजूद बाहुबली-2 किन मामलों में 'टाइगर जिंदा है' फिल्म से पीछे रह गई?

सलमान खान, बाहुबली-2, बॉलीवुड, पाकिस्तान

चलते-चलते: सलमान खान की उम्र क्‍या है ?

सलमान खान का जन्म 1965 में हुआ था, जिस हिसाब से उनकी उम्र आज 52 साल हो गई है. लेकिन गूगल है कि उनकी उम्र को एक साल कम ही बता रहा है. हालांकि, उनके जन्म का साल (1965) सही बता रहा है. जब गूगल को इस गलती के बारे में बताया गया तो उन्होंने गलती को सही कर लिया. लगता है 'टाइगर जिंदा है' की कमाई देखकर गूगल भी चकरा गया है और उसका गुणा-भाग भी सही से काम नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ें-

स्वैग से स्वागत भारतीय दर्शकों ने किया, लेकिन कुवैत और पाकिस्तान क्यों नाराज हैं

टाइगर ज़िंदा है या टाइगर ब्लॉकबस्टर है, बात एक ही है

सब्यसाची, तुमने देश की सबसे चर्चित दुल्हन के साथ ठीक नहीं किया

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय