New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 दिसम्बर, 2017 11:44 AM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने शादी कर ली है. यह खबर ट्विटर पर कुछ तस्वीरों के साथ सार्वजनिक हुई. दुल्हन के जोड़े में विराट और अनुष्का को देखने के लिए बेताब देश ने इन तस्वीरों के हर कोने को बारीकी से निहारा. जैसी कि उम्मीद थी अनुष्का ने शादी में देश के नामी फैशन डिजाइनर सब्यसाची का डिजाइन किया हुआ लहंगा और ज्वैलरी पहनी थी. लहंगा तो शानदार था, लेकिन अनुष्का के झुमके ने गड़बड़ कर दी. सेलिब्रिटी के पहनावे और डिजाइनर्स को नजदीक से फॉलो करने वालों ने इस गड़बड़ी को सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया. समझिए ये पूरा मामला-

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, शादी, इटली, सोशल मीडियासोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें अनुष्का और दीपिका ने एक जैसे ही झुमके पहने हैं.

6000 किलोमीटर दूर जाकर शादी

सिर्फ 44 मेहमानों की मौजूदगी में देश का नंबर-1 सेलिब्रिटी जोड़ा VIRUSHKA 11 दिसंबर को परिणय सूत्र में बंध गया. विराट-अनुष्का की शादी 6000 किलोमीटर दूर इटली के फ्लोरेंस में हुई है.

क्‍या पहना था शादी में?

अपनी शादी में अनुष्का ने गुलाबी रंग का एक लहंगा पहना था, जिस पर हाथों से कारीगरी की गई थी. लहंगे पर चिड़िया और तितलियां बनाई गई थीं. इस लहंगे को बनाने में 67 कारीगर लगे और कुल 32 दिनों का समय लगा. इस लहंगे में चार चांद लगा रहे थी वो ज्वैलरी जो अनुष्का ने पहनी थी. अनुष्का की ज्वैलरी जड़ाऊ तकनीक से बनी ज्वैलरी थी, जिसमें हीरा, मोती और पीले-गुलाबी स्पिनल जड़े थे. जड़ाऊ तकनीक बेहद खास तकनीक है, जिससे ज्वैलरी बनाने में डिजानर्स की एक टीम लगती है.

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, शादी, इटली, सोशल मीडियाअनुष्का के लहंगे को बनाने में 67 कारीगर लगे और कुल 32 दिनों का समय लगा.

किसने बनाई अनुष्का की ड्रेस और ज्वैलरी?

अनुष्का शर्मा ने जो ड्रेस और ज्वैलरी पहनी थी उसे 'सब्यसाची' (sabyasachi) ने डिजाइन किया था. सब्‍यसाची मुखर्जी देश के नामी फैशन डिजाइनरों में गिने जाते हैं. सगाई, मेहंदी, संगीत और शादी तक की सारी ड्रेस सब्यसाची ने ही डिजाइन की थीं. सब्यसाची मुखर्जी ने 1999 में 'सब्यसाची' को सिर्फ 3 कारीगरों के साथ शुरू किया था. कुछ ही सालों में सब्यसाची एक जाना माना ब्रांड बन गया. सब्यसाची फैशन से जुड़े बहुत से अवार्ड भी जीत चुके हैं. उन्होंने फिल्म ब्लैक, बाबुल, लागा चुनरी में दाग, रावन, गुजारिश, पा, नो वन किल्ड जेसिका और कहानी जैसी फिल्मों के लिए भी कॉस्ट्यूम डिजाइन की हैं.

 

Meet Anushka Sharma @anushkasharma and Virat Kolhi @virat.kohli, Sabyasachi bride and groom. On Anushka: A pale pink lehenga with Renaissance embroidery in vintage English colours embellished with silver-gold metal thread, pearls and beads. Bridal jewellery handcrafted with syndicate uncut diamonds, pale pink spinel and baroque Japanese cultured pearls by the Sabyasachi Heritage Jewelry collection. On Virat: Ivory raw silk sherwani hand-embroidered in a vintage Benarasi pattern and signature House buttons with an old Rose silk Kota safa. Accessories by Sabyasachi. For all jewellery related queries, kindly contact sabyasachijewelry@sabyasachi.com #Sabyasachi #TheWorldOfSabyasachi #SabyasachiJewelry #AnushkaSharma #ViratKohli @bridesofsabyasachi @groomsofsabyasachi

A post shared by Sabyasachi Mukherjee (@sabyasachiofficial) on

गलती कहां हुई?

फिल्मी दुनिया में यह देखा जाता है कि हीरोइनों अपने कपड़ों और ज्वैलरी में कुछ ऐसी चीजें पहनना पसंद करती हैं, जो किसी दूसरी हीरोइन ने कभी न पहना हो. अपनी शादी जैसे अहम मौके पर अनुष्का शर्मा से भी एक ऐसी ही गलती हो गई. अनुष्का शर्मा ने जो झुमके पहने थे, वह इससे पहले दीपिका पादुकोण पहन चुकी हैं. सोशल मीडिया पर अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण की उन दोनों तस्वीरों को जोड़कर शेयर किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने एक ही तरह के झुमके पहने हुए हैं. इन झुमकों को सब्यसाची की राजस्थान शाखा के एक डिजाइनर ने डिजाइन किया था, जिसे सब्यसाची मुखर्जी बंगाली बाबू कहते हैं.

 

#Sabyasachi #SabyasachiJewelry #TheWorldOfSabyasachi #CustomCouture #DeepikaPadukone @deepikapadukone Styled by: @shaleenanathani

A post shared by Sabyasachi Mukherjee (@sabyasachiofficial) on

दीपिका ने कब पहने थे ये झुमके

दीपिका पादुकोण ने 27 अक्टूबर 2017 को 'जियो फिल्मफेयर अवार्ड मराठी' समारोह के दौरान यह झुमके पहने थे. इस समारोह में उन्होंने सब्यसाची की डिजाइन की हुई साड़ी और ज्वैलरी पहनी थीं. इस साड़ी को डिजाइन करने में कुल 47 कारीगर लगे थे और इसे बनाने में 39 दिनों का समय लगा था.

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, शादी, इटली, सोशल मीडियादीपिका पादुकोण ने जियो फिल्मफेयर अवार्ड मराठी के दौरान यह झुमके पहने थे.

सोशल मीडिया पर लोग ले रहे चुटकी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर पर लोग काफी चुटीले अंदाज में ट्वीट कर रहे हैं. कोई तो इस तरह की बारीकी पर ध्यान देने की सराहना कर रहा है, तो कोई इसे फालतू का काम बता रहा है. कुछ ट्विटर यूजर्स ने तो यह भी कह दिया कि अनुष्का के लहंगे का डिजाइन भी अवार्ड समारोह में दीपिका की पहनी हुई साड़ी जैसा ही है.

ये भी पढ़ें-

मारुति को मर्सिडीज बनाने से पहले ये जान लें...

SBI IFSC code: ग्राहकों पर होगा ये असर, यूं पता करें नया कोड

ऐसे पता करें कोई गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रहा आपका आधार कार्ड...

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय