New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 सितम्बर, 2018 06:28 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

मैं हर साल बिग बॉस देखती हूं. एक सीज़न खत्म होने के बाद दूसरे सीज़न का इंतज़ार करने का जो आनंद है वो कोई बिगबॉस फैन ही बता सकता है. लेकिन इस बार बिग बॉस ने मेरे जैसे बहुत से फैंस को निराश किया.

मेरे पास कई वजह हैं, लेकिन ये 5 कुछ खास हैं-

1. सलमान खान के ड्रेसिंग सेंस ने किया निराश-

सलमान के फैंस तो सिर्फ उन्हें ही देखने के लिए ये शो देखते हैं. जब सलमान खान सबसे खास हैं तो उन्हें सक्रीन पर सबसे अलग भी दिखना जरूरी है. खासकर तब जब बिग बॉस की शुरुआत हो रही हो. लेकिन इस बार उन्हें देखकर बड़ी निराशा हुई. डांस से सलमान खान ने बिग बॉस का आगाज़ किया. सलमान फ्रेंच दाढ़ी में नजर आए, जो उनपर सूट नहीं कर रही थी. और डांस करते वक्त उनका बढ़ा हुआ वजन साफ देखा जा सकता था. इसीलिए उनका वो डांस मुझे तो जरा भी नहीं भाया.  

salman khanसलमान खान पर ये फ्रेंच कट दाढ़ी नहीं भाई

हैंडसम हंक कहे जाने वाले सलमान खान को देखकर तो इस बार बैंड वाले भी शर्मा गए. अलग दिखने के लिए सलमान खान के कपड़ों में इतने चमचमाते सितारे लगा दिए गए कि सलमान खान उनकी चमक में छिप गए. आखों को चुभ रहा था सलमान खान का कोट. समझ नहीं आता कि सलमान का ड्रेसिंग सेंस इतना खराब कैसे हो सकता है.

salman khanसारे सितारे सलमान खान के कोट में सिमट आए

उनकी शख्सियत ऐसी नहीं रही कि उन्हें कुछ भी अजीब पहनने दे दिया जाए और वो पहन लें. गोविंदा के रंगबिरंगे कपड़े भी इससे बेहतर लगते हैं. ड्रेस डिजाइनर्स पर भी तो कुछ खर्च करो बिगबॉस!

2. सलमान खान बोरिंग लगे-

2010 में सलमान खान बिग बॉस 4 के होस्ट बनकर आए और फिर यहीं के हो गए. ये भी कह सकते हैं कि सलमान खान बिग बॉस को खींचते आ रहे हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि बिग बॉस उस घर में आने वाले प्रतियोगियों की वजह से कम, सलमान खान की वजह से ज्यादा देखा जाता है. शनिवार और इतवार की टीआरपी इस बात का सबूत हर साल देती है. सिर्फ सलमान खान का फैन होना काफी नहीं है. हम सलमान खान को क्यों देखें?? उन्हें हर साल देखते रहने के लिए दर्शकों के पास भी तो कोई कारण होना चाहिए.

salman khanसलमान को कुछ नया ट्राय करना चाहिए

हमें नया सलमान खान देखने को नहीं मिला, हर सीजन की तरह इस बार भी सलमान खन ने खुद को रिपीट ही किया. और इसीलिए वो बोरिंग लगे. और शो खत्म करते वक्त जो लाइन वो बोला करते थे जैसे 'Do whatever you want to do man but don't trouble your mother' इसमें एक अलग बात नजर आती थी, जो इस बार बेहद थकी हुई लगी. उन्होंने ये कहते हुए शो खत्म किया- 'बाकी के टाइम अपना नाम करो क्योंकि आपका नाम होगा तो देश का नाम होगा'. सलमान खान प्लीज़....

3. सेलिब्रिटीज़ की कमी खली-

पिछले दो सालों से बिगबॉस ने जब से आम आदमियों को घर में आने का मौका दिया, तब से बिग बॉस हाउस में सेलिब्रिटीज़ कम हो गए. क्योंकि आधे कॉमनर्स होते हैं. ऐसे में सेलिब्रिटीज़ तो कम से कम ऐसे होने चाहिए जो सेलिब्रिटी जैसे लगें. टीवी के कलाकार कितने ही सफल क्यों न हों लेकिन सैलीब्रिटी का ग्लैमर तो बॉलीवुड से ही आता है. और इस बार बॉलीवुड से कोई भी प्रतियोगी बिग बॉस हाउस में नहीं दिखा.

bigg boss12 बॉलीवुड से कोई भी प्रतियोगी बिग बॉस हाउस में नहीं दिखा

इस सीज़न के सो कॉल्ड सेलीब्रिटी महज टीवी कलाकार हैं. करणवीर वोहरा, नेहा पेंडसे, अनूप जलोटा, क्रिकेटर श्रीसंत, सृष्टि रोडे, दीपिका कक्कड़. बस. जिन्हें टीवी सारियल्स देखने का शौक नहीं है उनके लिए बिग बॉस हाउस में आए ये सेलीब्रिटी किसी काम के नहीं.

4. मुंह काला करना...क्या वाहियात चीज है

कुछ नया करना है, कुछ क्रिएटिव करना है, ये सोच-सोचकर शो की क्रिएटिव टीम कुछ भी कर रही है. शो पर हंसी मजाक करने के बहुत से तरीके इजाद किए जा सकते थे, लेकिन हंसने के लिए किसी का मुंह काला करना कौन सी क्रिएटिविटी है. पहली बार जब सलमान खान ने तोप की सलामी का बात की तो वो बेइंतिहां हंसे...इतना हंसे कि लोग सोच में पड़ गए कि आखिर ऐसे होने क्या वाला है जिसको लेकर सलमान की हंसी बंद ही नहीं हो पा रही. और फिर वो बेहुदा तरीका, जिसका कोई सेंस भी तो समझ नहीं आया.

bigg boss12हंसने के लिए इससे भी बेहतर तरीके हो सकते थे

आपको अगर किसी प्रतियोगी को सजा देनी हो तब तो समझ में भी आता है कि आप उसका मुंह काला कर रहे हैं. लेकिन शो के शुरुआत में जब प्रतियोगियों का स्वागत किया जा रहा हो तब ये मुंह काला करना बहुत ही भद्दा मजाक साबित हुआ.

5. अनूप जलोटा के सर्प्राइज़ का तरीका अच्छा नहीं लगा

देखा जाए तो हर बार बिग बॉस में कोई न कोई प्रतियोगी ऐसा होता है जो शो को टीआरपी दिलाने के लिए रखा जाता है. स्वामी ओम और प्रियंका जग्गा जैसे लोग अपने खास व्यवहार की वजह से खबरों में बने रहे. लेकिन इस बार चर्चा में बने रहने वाले हैं अनूप जलोटा जो शो में अपनी पार्टनर जसलीन मथारू के साथ आए हैं.

bigg boss12अनूप जलोटा का सच बिग बॉस के माध्यम से लोगों के सामने आया

लेकिन जब अनूप जलोटा से पूछा गया कि क्या वो घर में अकेले जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वो अपनी शिष्या के साथ जा रहे हैं, यानी गुरू-शिष्य की जोड़ी बनाकर अंदर जाएंगे. लेकिन तभी एक वीडियो दिखाया गया जिसमें जसलीन ने बताया कि वो उनके साथ साढ़े ती साल से रिलेशनशिप में हैं. ये दर्शकों के लिएसर्प्राइज़िंग कम शॉकिंग ज्यादा था. बुरा इस बात से नहीं लगा कि वो 65 के हैं औऱ उनकी गर्लफ्रेंड 28 की. बुरा इस बात का लगा कि अनूप जलोटा ने बिगबॉस के मंच पर ये नहीं कहा कि वो उनकी पार्टनर हैं बल्कि ये कहा कि वो गुरू-शिष्य हैं. वो एक झूठ जैसा साबित हुआ. और इसी वजह से उनके फैंस उनसे नाराज़ हो गए. अनूप जी इस तरह से खबरों ही हेडलाइन बनेंगे ये उम्मीद नहीं थी.

अभी तो सिर्फ शुरूआत है, देखते हैं और क्या-क्या दिखाता है बिग बॉस.

ये भी पढ़ें-

Big Boss का सबसे ज्यादा फायदा किस सेलेब्रिटी को हुआ?

बोल्डनेस की सारी हदें पार करना बिग बॉस के लिए तारीफ क्यों है

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय