New

होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 14 जुलाई, 2018 07:52 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

बिगबॉस अपने दर्शकों को जितना इंटरटेन करता है उतना ही फायदेमंद उसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों के लिए भी होता है. हम अक्सर देखते हैं कि जिस भी सेलिब्रिटी का करियर डांवाडोल होने लगता है और वो जब कहीं दिखाई नहीं देते तो बिगबॉस उसे एप्रोच करते हैं. या कहें कि बिगबॉस उन्हें फिर से खड़े होने का एक मौका देते हैं.

पिछले साल बिग बॉस 11 में तीन लड़कियां ऐसी थीं जिनके चर्चे सिर्फ तभी नहीं हुए बल्कि अब भी हो रहे हैं. ये थीं सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की संस्कारी बहू अक्षरा यानी हिना खान, हरियाणा की बेहद चर्चित डांसर सपना चौधरी और सोशल मीडिया की सनसनी अर्शी खान. इन तीनों की पर्सनालिटी में जो बदलाव बिगबॉस के घर से निकलने के बाद आया, उसने इन्हें पूरी तरह से बदलकर रख दिया. जाहिर है ये बदलेंगी तभी तो इनकी जिंदगियां भी बदलेंगी. और वो इस कदर बदल रही हैं कि खुद इन्होंने भी नहीं सोचा होगा.

bigboss11 girlsबिग बॉस ने इन तीनों की लाइफ बना दी

पहले बात हिना खान की-

हिना खान 8 साल एक सीरियल में संस्कारी बहू का किरदार निभाते निभाते पक गईं तो शो छोड़कर रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में हिस्सा लिया और फाइनल तक पहुंचीं. इसके बाद उनके पास करने के लिए कुछ नहीं था. लिहाजा बिगबॉस ने उन्हें घर में आने का न्योता दिया. खुद को टीवी की क्वीन समझने वाली हिना के व्यक्तित्व की सारी तहें बिगबॉस में खुलनी शुरू हो गईं. फाइनल में पहुंचने के बाद भी वो जीत तो नहीं पाईं लेकिन घर से निकलने के बाद वो काफी कुछ जीत रही हैं.

अक्सर सीरियल में बहू का किरदार करने के बाद लोग टाइप्ड हो जाते हैं. ऐसे में बिगबॉस में आकर हिना खान को अपनी संस्कारी बहू वाली इमेज धोने का एक अच्छा मौका मिल गया था.

बिगबॉस से लौटने के बाद उन्हें एक शॉर्ट फिल्म 'स्मार्टफोन' भी मिल गई. जिसका फर्स्ट लुक उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया.

फिर एक म्यूजिक एल्बम भी मिली जिसके एक गाने में वो दिखाई देने वाली हैं. हाल ही में टीजर रिलीज हुआ.

इस साल हिना खान को बेस्ट इंटरटेनर के लिए दादा साहब फालके एक्सिलेंस अवार्ड से भी नवाजा गया है.

इसके अलावा, हिना खान सोशल मीडिया पर भयंकर तरह से एक्टिव हो गई हैं. और इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. इन तस्वीरों को देखकर कोई भी उन्हें अब उनकी पुरानी छवि में देखनी नहीं चाहेगा, क्योंकि अब वो पहले से ज्यादा हॉट नजर आने लगी हैं, और पहले से ज्यादा चर्चित भी.

hina khanइंस्टाग्राम से लेकर मैगज़ीन के कवर तक हिना  खान ही दिखाई देती हैं

सोशलमीडिया का भरपूर फायद उन्होंने अपने इसी ग्लैमरस लुक को लोगों तक पहुंचाने के लिए किया. इसका फायदा तो निश्चित तौर पर हिना खान को मिलता ही रहेगा.

अब बात सपना चौधरी की-

सपना चौधरी अपने देसी ठुमकों से हरियाणा तो हिला ही चुकी थीं, और बिगबॉस में जाने के बाद तो उनके डांस के चर्चे पूरी दुनिया में होने लगे. हमेशा शलवार कमीज में दिखाई देने वाली सपना चौधरी अब अपने नए अंदाज से लोगों को इंटरटेन कर रही हैं.

sapna chaudharyसपना चौधरी को अब पहचानना मुश्किल है

बिगबॉस से निकल कर सपना को भी समझ आ गया कि अपनी कीमत कैसे की जाती है. लिहाजा वो भी अब ग्लैमरस हो गई हैं.

अपने लटके झटकों की बदौलत उन्हें फिल्मों में आइटम नंबर्स मिल रहे हैं. बॉलीवुड ही नहीं भोजपुरी इंडस्ट्री में तो सपना तहलका मचा रही हैं. ताजा वीडियो देख लीजिए-

इसके अलावा सपना को कई स्टोज शो मिलने लगे हैं. आए दिन कहीं न कहीं शो में व्यस्त रहती हैं वो. सपना नई ऊंचाइयां छू रही हैं, कहना गलत नहीं होगा कि अगर सपना बिगबॉस में न आतीं तो शायद वो अपने टैलेंट पर कभी इतना भरोसा नहीं कर पातीं जितना वो अब करती हैं.

और आखिर में अर्शी खान -

अर्शी खान अपने सेंसेशनल वीडियो के चलते सोशल मीडिया पर छाई रहती थीं. कभी हंगामा खड़ा कर देने वाले बयानों को लेकर तो कभी किसी के लिए स्ट्रिपिंग करने को लेकर. उन्हें कंट्रोवर्शियल क्वीन भी कहा जाता है. बहरहाल घर का माहौल गर्माने के चलते उन्हें बिग बॉस में लाया गया. और बिग बॉस में उन्होंने नाइटियां बदल बदलकर अपनी आवाम का खूब मनोरंजन भी किया. हालांकि बिगबॉस में अर्शी को देखकर ये बात तो तय ही थी कि उन्हें अब चर्चा में बने रहने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

arshi khanअर्शी खान आजकल बिकनी अवतार मे

पहले वो सिर्फ सोशल मीडिया स्टार थीं, फिर बिगबॉस में आकर वो पूरी दुनिया में चर्चित हो गईं. बिगबॉस से निकलकर अर्शी ने अपने लुक्स पर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने काफी वजन घटाया और आजकल अपने बिकनी अवतार के लिए चर्चाएं बटोर रही हैं.

स्टोज शो की कमी तो अर्शी के पास भी नहीं है और वो अवार्ड भी जीत रही हैं और मॉडलिंग भी कर रही हैं.

 

Good morning arshians ❤️✌️

A post shared by Arshi khan (A.K) (@arshikofficial) on

अर्शी की अदाओं ने उन्हें भी हिना खान की तरह एक म्यूजिक एल्बम दिलवा दिया है जिसमें वो बिकनी पहनी नजर आ रही हैं.

arshi khan

हालांकि बिकनी को लेकर अर्शी खान ही नहीं हिना खान को काफी ट्रोल किया जा रहा है. लेकिन मजाल है कि ये लड़कियां अब रुक जाएं. ट्रोलिंग का मतलब तो वैसे भी नाम कमाना ही है. बदनाम हुआ तो क्या नाम न होगा?

तो ये रहीं पिछले साल के बिगबॉस11 की वो खास लड़कियां जो अब अपने जीवन को नए सिरे से रंगने में जुटी हुई हैं. बिग बॉस से बाहर आकर इन्होंने काम नहीं ढ़ूंढा बल्कि काम इन्हें ढ़ूंढ रहा है. अभी तो शुरुआत है. कहना गलत नहीं है कि बिगबॉस लोगों के रुके हुए करियर को धक्का तो जरूर लगाता है. आगे इनकी अपनी किस्मत.

ये भी पढ़ें-

'स्टीरियोटाइप भारतीय' की इमेज दिखा रहा है फिल्म गोल्ड का हीरो!

Sacred Games ने बता दिया कि सेंसरशिप वाले देश में वेब सीरीज बेस्ट ऑप्शन हैं

#बिग बॉस, #बिग बॉस 11, #हिना खान, Bigg Boss, Bigg Boss 11, Sapna Chaudhary

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय