New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2019 03:57 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

बाहुबली Prabhas की नई फिल्म Saaho का टीजर आ गया है और Sharddha Kapoor और Prabhas की जोड़ी भी बेहद आकर्षक लग रही है. इस टीजर को फिलहाल तेलुगू में ही रिलीज किया गया है, लेकिन फिल्म हिंदी में भी डब की जाएगी. Saaho असल में 2019 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. प्रभास और श्रद्धा के अलावा, इस फिल्म में नील नितिन मुकेश, अरुण विजय, जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार भी हैं. जिस तरह से बाहुबली को बनने में कई साल लगे थे और 5 सालों तक प्रभास ने कोई और फिल्म नहीं की थी उसी तरह साहो के लिए भी प्रभास ने तीन साल का इंतजार किया. तीन साल से साहो बन रही है और अब बनकर तैयार है. Saaho Release Date 15 August रखी गई है.

इसका पहला टीजर वैसा ही है जैसी उम्मीद की गई थी. एक्शन से भरपूर Saaho Teaser में कुछ-कुछ स्टंट्स Mission Impossible जैसे लगते हैं. टॉम क्रूज की तरह प्रभास भी स्पोर्ट्स बाइक चलाते हुए गाड़ियों को उड़ा रहे हैं. ये टीजर 1 मिनट का है और इसमें कोई भी स्टोरी सामने नहीं आ रही है. अभी भी स्टोरी को लेकर सस्पेंस रखा गया है और साथ ही इस टीजर को हिंदी में भी नहीं रिलीज किया गया है हालांकि फिल्म हिंदी, तमिल, मल्यालम में भी रिलीज की जाएगी. इस टीजर में भरपूर एक्शन है जिसे देखकर लोग उत्साहित हो सकते हैं. कार, बाइक, बस, हवा में उड़ने, एक्शन, मार-धाड़ से लेकर रेगिस्तान और रेतीले तूफान तक साहो में सब कुछ है. टीजर में सिर्फ श्रद्धा और प्रभास के कुछ डायलॉग हैं उसके अलावा, म्यूजिक से ही टीजर के आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है.

साहो फिल्म का ट्रेलर आने तक कहानी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि इसके पोस्टर कई हॉलीवुड फिल्मों की कॉपी थे इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि शायद कहानी में थोड़ा ट्विस्ट जरूर आ सकता है, लेकिन फिर भी नयापन होगा. साहो को लेकर पूरी कास्ट ने बहुत मेहनत की है और वो मेहनत टीजर में दिख रही है.

साहो फिल्म का बजट इसे ज्यादा आकर्षक बनाता है.साहो फिल्म का बजट इसे ज्यादा आकर्षक बनाता है.

Saaho Teaser Review की अगर बात करें तो 5 अहम कारण हैं जो न सिर्फ इस टीजर को आकर्षक बनाते हैं बल्कि फिल्म का इंतजार करने के लिए प्रेरित भी करते हैं.

1. एक्शन को लेकर प्रभास और साहो टीजर की कोई तुलना नहीं-

Saaho में टीजर देखकर ही समझा जा सकता है कि इस फिल्म में एक्शन की कोई कमी नहीं होगी. ये एक्शन हॉलीवुड स्टाइल एक्शन है और इसीलिए ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि भारत में बेहतरीन एक्शन फिल्मों का दौर ये फिल्म शुरू कर सकती है. अभी तक सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन की फिल्मों में एक्शन देखा जाता रहा है. पर किसी की भी फिल्म पूरी तरह से एक्शन पैक्ड नहीं होती, लेकिन साहो उस ट्रेंड को बदल सकती है. इसीलिए ये देखना अच्छा होगा कि साहो के रूप में एक फुल एक्शन पैक्ड फिल्म मिले. इसके पोस्टर को पहले ही "Blade Runner 2049", "Breaking Bad" के पोस्टर से जोड़ा जा चुका है. हालांकि, ये उम्मीद तो डायरेक्टर Sujeeth से की जा सकती है कि ये फिल्म किसी की कॉपी न हो. हालांकि, इसके लिए ट्रेलर का इंतजार करना होगा.

प्रभास को एक्शन करते देख अच्छा लगेगा.प्रभास को एक्शन करते देख अच्छा लगेगा.

2. VFX को लेकर निराशा नहीं होगी-

साहो फिल्म का VFX निराश नहीं करेगा और इसे भारतीय सिनेमा के लिए एक वर्दान ही समझिए. जितना भी टीजर में दिख रहा है कम से कम वो कार्टून जैसा नकली तो नहीं दिखता. वर्ना 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में भी VFX को लेकर निराश किया गया और उसे सस्ती पायरेट्स ऑफ द कैरेबियन बना दिया गया. हालांकि, साहो टीजर का पहला सीन बेहद नकली लग रहा है, लेकिन शायद वो श्रद्धा की कल्पना ही है, जहां तक एक्शन की बात है वहां ये टीजर अच्छा है.

साहो का बजट 250 से 300 करोड़ है और इसलिए इससे थोड़ी बेहतर उम्मीद की जा सकती है. कम से कम टीजर तो निराश नहीं कर रहा.

3. अच्छी कहानी की उम्मीद की जा सकती है-

दक्षिण की फिल्मों का बॉलीवुड में कई बार रीमेक हुआ है और ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार दक्षिण की फिल्मों में अच्छी कहानी देखने को मिल जाती है. ये फिल्में कुछ नयापन लेकर आती हैं. क्योंकि साहो को पूरी तरह से बनने में 3 साल लग गए और डायरेक्टर के मुताबिक ये देश की पहली Action Thriller होगी इसलिए बेहतरीन एक्शन के साथ थोड़े सस्पेंस की उम्मीद भी की जा सकती है. अगर साहो की कहानी बेहतरीन होती है तो यकीनन एक्शन थ्रिलर जॉनर में ये फिल्म भारत के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है.

4. प्रभास में अभी भी थोड़ा 'बाहुबली' बाकी है-

साहो फिल्म को लेकर प्रभास ने बेहतीर तैयारी की है और एक्टिंग के मामले में जितने भी शॉट्स इस फिल्म के टीजर में देखे गए हैं उनसे लग रहा है कि प्रभास ने मेहनत बहुत की है और साथ ही साथ अपनी फिल्म को लेकर बाहुबली वाला डेडिकेशन दिया है. लुक बेहद इंटेंस है और इसे देखकर आपको याद आ जाएगा वो प्रभास जिसे बाहुबली कहा जाता है.

टीजर रिलीज करने से पहले साहो के बिहाइंड द सीन वीडियो रिलीज किए गए थे. Saaho Chapter 1 और Saaho Chapter 2 नाम से ये वीडियो भी लोग पसंद कर रहे हैं. 

सबसे अलग बात ये है कि इस फिल्म का ट्रेलर, टीजर आने से पहले ही साहो के बिहाइंड द सीन वीडियो रिलीज हो गए. आम तौर पर इन्हें फिल्म के बाद रिलीज किया जाता है. हालांकि, साहो की स्टार कास्ट ने कितनी मेहनत की है ये इन वीडियो से दिखता है. प्रभास के साथ-साथ श्रद्धा कपूर भी इस फिल्म में एक्शन करती दिखेंगी. 

5. कई जाने माने चेहरे जो बॉलीवुड से टॉलीवुड में गए-

साहो में जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे, नील नितिन मुकेश, श्रद्धा कपूर जैसे कई बॉलीवुड के सितारे हैं इसलिए और डायरेक्टर सुजीत को लग रहा है कि हिंदी बेल्ट में भी इस फिल्म को पसंद किया जाएगा. इसे कई देशों में एक साथ रिलीज किया जाएगा और बजट के कारण ये एक 2019 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है.

ये भी पढ़ें-

करण जौहर का Bhoot रोमांटिक या कॉमेडियन न बन जाए

Bharat box office collection का रिकॉर्ड सबूत है सलमान खान और राष्‍ट्रवाद की कामयाबी का

#साहो, #प्रभाष, #बॉलीवुड, Saaho Teaser Release, Saaho Teaser , Prabhas

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय