होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 अप्रिल, 2021 06:09 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा रेखा (Rekha) आज भी लोगों के लिए पहले बनी हुई है. एक जमाना बीत गया लेकिन रेखा के अंदर जो प्यार (Amitabh Rekha Love story) की टीस बाकी है, वो कभी ना कभी उनके ना चाहते हुए भी जाहिर हो ही जाती है. कमबख्त इश्क है ही ऐसा, इस पर कहां किसी का जोर चलता है.

रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की अधूरी प्रेम कहानी को दुनिया जानती है. कई बार ऐसे मौके आए हैं, जब इशारों ही इशारों में रेखा ने जता दिया है कि वे प्यार में पागल हैं, लेकिन रेखा ने कभी भी अपने प्यार को तमाशा न बनने दिया. उनके खूबसूरत चेहरे पर कई ऐसे दर्द हैं जिसे वे अपनी हंसी से छिपा लेती हैं. उनको देखकर ऐसा लगता है कि उनकी शांत निगाहें बहुत कुछ कह रही हैं. एक ऐसा राज जिसे दिल में दबाए रखना है ताकि दुनिया को खबर न लग जाए. ना जाने रेखा (Rekha Amitabh Bachchan) को कितनी मेहनत करनी पड़ती होगी अपनी बोलती नजरों को शांत कराने में, लेकिन दिल की बात कभी-कभी जुबान पर आ ही जाती है. असल में जुबान इतनी चंचल होती है कि दिल की बात का बोझ उतारने के लिए कभी-कभी फिसल ही जाती है.

Rekha,रेखा, इंडियन आइडल 12, अमिताभ रेखा की अधूरी मोहब्बत, अमिताभ बच्चन, rekha amitabh love story, rekha amitabh bachchaरेखा की अधूरी मोहब्बत को समझना इतना आसान नहीं

दरअसल, कुछ दिन पहले ही इंडियन आइडल (Indian Idol) के सेट पर रेखा ने खुलेआम कुछ ऐसा कह दिया कि सभी लोग खामोश हो गए. शो होस्ट कर रहे एंकर जय भानुशाली एक कंटेस्टेंट की बात सुनकर कह रहे थे कि, 'कभी आपने देखा है कि कोई औरत इतना ज्यादा पागल हो रही है किसी आदमी के लिए?' वह रेखा और नेहा कक्क्ड़ की तरफ ईशारा करते दोबारा वही सवाल पूछते हैं, 'कभी आपने देखा है कि कोई औरत इतना ज्यादा पागल हो रही है, शादीशुदा (relationship with married man) आदमी के लिए?'

जय भानुशाली का सवाल सुनने के बाद, रेखा की जुबान से तुरंत निकल जाता है, 'मुझसे पूछिए न!', रेखा (Rekha Amitabh love story) के मुंह से इतना सुनते ही सेट पर खामोशी छा जाती है. बाद में रेखा को समझ आता है कि अरे क्या कह दिया...फिर वे इस बात को संभालने के लिए बोलती हैं कि मैंने कुछ नहीं कहा, लेकिन उनकी कही यह बात वायरल हो गई. सही बात है रेखा से ज्यादा इस दर्द को कौन समझ सकता है? जब प्यार की बात होती है तो अमिताभ और रेखा का दृश्य आंखों के सामने तैरने लगता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि शादीशुदा से प्यार करने वाली महिलाओं के साथ क्या होता है? इस बारे में नीना गुप्ता ने भी अपना एक्सपीरियंस शेयर किया था.

1- पहले तो शादीशुदा पुरुष यह बोलकर करीब आएंगे कि उनकी पत्नी से बनती नहीं है, वे अकेलापन महसूस करते हैं.

2- तलाक की बात करने पर बोलेंगे ये सब इतना आसान नहीं है, बच्चे और फैमिली को बीच में लाएंगे.

3- वो करीब आते रहेंगे और यह जाहिर करेंगे कि इससे ज्यादा कुछ महत्वपूर्ण नहीं है.

4- पहले तो शादी की बात नहीं होती, लगता है सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन बाद में चीजें बदलने लगती हैं.

5- प्यार में खुद को भूल चुकी महिला ज्यादा से ज्यादा टाइम उस पुरूष के साथ स्पेंड करना चाहती है.

6- वह नाइट स्टे और हॉलीडे के लिए दबाव बनाने लगती है, उसकी उम्मीदें बढ़ने लगती हैं.

7- एक टाइम के बाद यह सब पुरुष को परेशान करने लगता है क्योंकि वह कितने बार घर पर बहाने बनाएगा.

8- एक पॉइंट पर आकर महिला पुरुष से शादी के सपने देखने लगती है.

9- पुरुष तलाक ना लेने के लिए प्रॉपर्टी, बैंक, फैमली और समाज के बहाने बनाने लगता है.

10- और एक दिन वह महिला को अपनी जिंदगी से बाहर जाने के लिए कह देता है.

वे महिलाएं जो ये सब सह चुकी हैं वे दूसरों को सलाह देती हैं कि किसी शादीशुदा आदमी के प्यार में मत पड़ना. ज्यादातर लोग लस्ट के चक्कर में जीवनसाथी के रहते हुए दूसरे से रिलेशनशिप बनाते हैं. कुछ मैरिड होने की बात छिपाते हैं तो कुछ अपनी गृहस्थी के बारे में झूठ बोलते हैं. दोनों ही हालातों में नुकसान लड़की का होता है.

इन सब से निकलना बहुत दर्दनाक होता है. कई बार वह किसी दूसरे पर भरोसा नहीं कर पाती और पूरी लाइफ अकेले बिताने का फैसला ले लेती है. इस इमोशनल और फिजिकल ट्रॉमा से निकलना इतना आसान नहीं होता. अगर वह दोबारा रिलेशनशिप में आती भी है तो साथी के प्रति ओवर प्रोटेक्टिव हो जाती हैं. जिसका असर उसके रिश्ते पर पड़ता है. इसलिए शादीशुदा कितनी ही बातें क्यों ना बनाएं, उनके साथ रिलेशनशिप से बचना ही सही है. अपने परिवार के लोगों से सलाह लें, इसी में आपके और उनके परिवार की भलाई है.

#रेखा, #अमिताभ बच्चन, #शादीशुदा, Rekha, Rekha Amitabh Love Story, Rekha Amitabh Bachchan Indian Idol 12

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय