charcha me| 

सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |   07-02-2019
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

फिल्मी पर्दे पर नजर आने वाले सितारों के निजी जीवन की तस्वीरें देखना हमेशा से पसंद किया जाता है. क्योंकि लोगों के लिए वही अनोखा है. वो अपने घर की चार दीवारी के अंदर कैसे रहते हैं, क्या पहनते हैं, क्या आम लोगों की तरह ही जीते हैं? ये वो सवाल हैं जो अक्सर लोग इन सितारों के बारे में जानना चाहते हैं. और इसीलिए जब कोई कलाकार अपने घर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करता है तो वो बहुत पसंद की जाती है. क्योंकि तब लोग उन्हें आम इंसान की जिंदगी से रिलेट करने लगते हैं.

लेकिन सितारों की इन्हीं तस्वीरों को लेकर उन्हें ट्रोल भी किया जाता है. कहा जाता है कि ये सेलिब्रिटी हर जगह फोटोग्राफर लेकर घूमते हैं.

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा और पति निक जोनास की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. तस्वीर उनके घर की है जिसमें प्रियंका चोपड़ा निक की बाहों में सोती हुई नजर आ रही हैं. तस्वीर को कैप्शन दिया गया है 'होम.'

priyanka chopraये प्रियंका के घर की तस्वीर है जिसपर उन्होंने कैप्शन भी 'home' लिखा है

यकीनन हर कपल की जिंदगी में ऐसे प्यार और स्नेह से भरे लम्हे आते ही हैं. और उस लिहाज से ये तस्वीर बेहद प्यारी भी है. पर आम लोग इन पलों को केवल यादों में ही संजो पाते हैं, एल्बम में नहीं. क्योंकि तब फोटो लेने वाला कोई नहीं होता. लेकिन प्रियंका और निक के इन निजी पलों को कोई तो तीसरा कैद कर रहा था. और इसलिए लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया. पूछ ही डाला कि क्या बेडरूम में भी फोटोग्राफर होता है?

comments

लोग ये भी कहते हैं कि इन सेलिब्रिटीज के लिए दिखना और दिखाना ही सबसे ज्यादा मत्वपूर्ण है. उन्हें इन लम्हों की अहमियत पता तो है, लेकिन सिर्फ कुछ लाइक्स के रूप में. लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने जिमी फैलन चैट शो में लोगों के इस सवाल का भी जवाब दे दिया कि ये तस्वीर किसने ली थी. प्रियंका का कहना है कि वो मैच देखते वक्त सो गई थीं और तब उनकी कजिन ने वो तस्वीर क्लिक की थी.

हो सकता है कि प्रियंका की ये तस्वीर उनकी कजिन ने ली हो लेकिन हर क्या हर बार निक के साथ कोज़ी होते वक्त उनके साथ कोई न कोई होता है? आप इन तस्वीरों को देखकर खुद ही समझ सकते हैं कि ये सेल्फी नहीं हैं. और इन्हें कोई तीसरा बंदा ही ले सकता है. उस लिहाज से कहने वालों की बात भी गलत नहीं है.

priyanka-pics_020619060039.jpgप्रियंका अक्सर निक के साथ कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर करती हैं जो लगती तो निजी हैं लेकिन खींचने वाला कोई तीसरा ही होता है

ऐसी तस्वीरें शेयर करने वाली सिर्फ प्रियंका नहीं हैं बल्कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी निजी तस्वीरों को लेकर ट्रोलिंग का शिकार हुए हैं. हाल ही में विराट और अनुष्का की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब पसंद की गई जिसमें अनुष्का विराट के गले में हाथ डाले खड़ी हैं. और विराट अनुष्का की कमर में हाथ डाले हैं.

anushka -viratअनुष्का और विराट की इस तस्वीर पर भी उन्हें ट्रोल किया गया

पति-पत्नी हैं, प्यारा मौसम और हसीन वादियां हैं, ऐसे में अपने साथी को बाहों में भरने से अच्छा क्या हो सकता है. लेकिन यहां भी वही बात नजर आई कि 'भइया....ये प्यार है या पोज??'

comments

अब लोगों के पॉइंट ऑफ व्यू से सोचें तो दो लोगों के बीच कुछ पल बेहद निजी होते हैं. और इतने क्षणिक भी कि उन्हें कैद करना आसान नहीं होता. उस वक्त अगर फोटो लेने के चक्कर में फोन उठाया तब तक मूड खराब हो जाता है. और अगर आप फिर भी फोन उठाकर इस पल को कैद करने में सफल हो गए तो ये पल असली नहीं लगते. असली तभी लगेंगे जब कोई तीसरा सही समय पर फोटो क्लिक करे. यानी पिक्चर परफेक्ट! लेकिन अगर दो लोगों के इन प्राइवेट पलों के बीच कोई तीसरा है तो फिर वो पल न तो प्राइवेट रहे और न ही असली. वो सिर्फ फेक नजर आते हैं यानी सामने वाला बंदा सिर्फ पोज मार रहा है.

इस लिहाज से सेलिब्रिटीज़ को कम से कम अपने चाहने वालों की IQ पर थोड़ा तो भरोसा करना चाहिए. रील लाइफ और रियल लाइफ में फर्क करना तो हर कोई जानता है. सितारों को चाहने वाले दर्शक भी अब ये जानने लगे हैं कि निजी जिंदगी के उन खास पलों के अहसास तो उन्हें कैद करने के ख्याल से ही खत्म हो जाते हैं. इसलिए जो दिखता है वो पोज़ से ज्यादा कुछ नहीं है.

ये भी पढ़ें-

दूर रहकर 'रिलेशनशिप' एन्जॉय करना कोई रेखा से सीखे

मणिकर्णिका: साबित हो गया कि कंगना की कंट्रोवर्सी यानी फ़िल्म फ्लॉप!

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय