होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 दिसम्बर, 2020 11:29 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

2020 के शुरुआत में आए कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश की अर्थव्यस्था को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया है. भले ही चीजें पटरी पर आ रही हों लेकिन अर्थशास्त्रियों का तर्क यही है कि जो चीजें खराब हो चुकी हैं उन्हें संभलने में वक़्त लगेगा. ऐसा नहीं है कि 2020 ने लोगों को नुकसान ही पहुंचाया है. चंद लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कोरोना से फायदा भी हुआ है. फ़िल्म डायरेक्टर प्रकाश झा (Prakash Jha) का शुमार ऐसे ही चुनिंदा लोगों में है. सवाल होगा कैसे? तो जवाब है उनके द्वारा निर्देशित वेब सीरीज आश्रम (Aashram Web Series). भले ही प्रकाश झा की ये सीरीज अपने कंटेंट को लेकर हिंदूवादी संगठनों (Prakash Jha Aashram Controversy) के निशाने पर हो लेकिन ऐसे भी तमाम लोग हैं जिन्हें ये सीरीज खूब पसंद आई है. आश्रम का सीजन 1 और 2 रिलीज हो चुके हैं और चूंकि कहानी में ट्विस्ट देकर उसे आगे के लिए छोड़ दिया गया है दर्शकों को इंतज़ार आश्रम सीजन 3 (Aashram Season 3 Release Date) का है.

Aashram, Web Series, Prakash Jha, Bobby Deol, Baba, Hindu, Cultureआश्रम के शौकीनों के लिए उसकी रिलीज डेट एक बड़ा सवाल बानी हुई है

चाहे सोशल मीडिया हो या फिर यूट्यूब दर्शक अपने कमेंट्स के माध्यम से यही सवाल कर रहे हैं कि प्रकाश झा निर्देशित और बॉबी देओल अभिनीत आश्रम का सीजन 3 कब आएगा? दर्शकों के इस सवाल का जवाब मिल चुका है. आइये आपको बताएं कि कब आएगा बॉबी देओल की आश्रम का सीजन 3.

दर्शक ध्यान दें इस सीरीज का पहला सीजन इस साल यानी 2020 के अगस्त में रिलीज हुआ था जिसे मात्र 5 दिनों में ही 100 मिलियन लोगों द्वारा देखा गया. पहला सीजन कुछ इस हद तक रोमांच से भरा था कि दर्शकों ने फौरन मांग कर दी कि इस सीरीज का सीजन 2 आए. चूंकि आश्रम सीजन 1 और 2 को दर्शकों की तरफ से खूब प्यार मिला है इसने निर्देशक प्रकाश झा को भी खूब उत्साहित किया. खुद प्रकाश झा भी इस बात को मानते हैं कि इस सीरीज ने बढ़िया कारोबार किया, जिसकी उम्मीद उन्हें खुद नहीं थी. प्रकाश झा की इन बातों की तस्दीख उस वक़्त भी हो जाती है जब हम उनकी इस वेब सीरीज का अवलोकन करते हैं. जैसा रिस्पॉन्स दर्शकों की तरफ से आश्रम सीजन 1 और 2 को मिला है माना जा रहा है कि आश्रम 3 और ज्यादा कमाल करने वाली है.क्या है आश्रम की रिलीज डेट 

वैसे आधिकारिक रूप से अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आश्रम का सीजन 3 कब आएगा मगर कुछ कयास ज़रूर लगाए गए हैं. यदि हम इन कयासों पर यकीन करें तो अगले कुछ दिनों में आश्रम का सीजन 3 हमारे सामने होगा. कहा जा रहा है कि आश्रम का सीजन 3 नए साल यानी 2021 के पहले महीने में दर्शकों के सामने होगा. दर्शक इंतजार कर भी लें तो कोई हर्ज नहीं है यूं भी बड़े बुजुर्गों ने कहा है इंतजार का फल मीठा होता है.

गौरतलब है कि आश्रम जा पहला सीजन अगस्त में रिलीज हुआ था जिसके दो महीने बाद यानी अक्टूबर में सीरीज का सीजन 2 रिलीज किया गया. सीजन 3 क्यों लेट हुआ इसकी एक बड़ी वाहन कोरोना को माना जा रहा है जिसने इस सीरीज के शूट को भी तमाम चीजों की तरह प्रभावित किया.

प्लाट में किया जाएगा जरूरी फेरबदल

ध्यान रहें कि इस सीरीज में बॉबी देओल काशीपुर वाले बाबा निराला की भूमिका निभा रहे हैं और पिछले दो सीजन में हम ये देख चुके हैं कि कैसे धर्म की आड़ में बाबा ने अपनी काली दुनिया का विस्तार किया. क्यों कि पहले दो सीजन में कई अहम खुलासे हो चुके हैं इसलिए निर्देशक प्रकाश झा और लीड एक्टर बॉबी देओल के लिए भी ये ज़रूरी हो गया है कि वो सीजन 3 में ऐसा पुट डालें जो दर्शकों के बीच बोरियत न पैदा करे. माना जा रहा है कि इस बार सीजन 3 में तमाम नई चीजें डाली जाएंगी जो दर्शकों के लिए एंटरटेनमेंट का डबल धमाल करेंगी.

अब चूंकि हम उम्मीद ही कर सकते हैं तो हम उम्मीद कर रहे हैं. सीरिज का सीजन 3 अगले कुछ दिनों में हमारे सामने होगा. देखना दिलचस्प रहेगा कि इस बार बाबा निराला ऐसा क्या करते हैं जो बेमिसाल होगा. वहीं बात अगर ट्रोल्स की हो तो उन्हें भी इसका इंतज़ार पूरे मन से है. चूंकि सीरिज पर हिंदू धर्म और बाबाओं को बदनाम करने के आरोप लगे हैं और इस सीरीज के लिए प्रकाश झा पर एफआईआर तक हो चुकी है इसलिए ये भी देखना दिलचस्प रहेगा कि सीरीज को लेकर ट्रोल्स और हिंदूवादी संगठन क्या नया हथकंडा अपनाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Ashram-2 के बाद लोगों की आंखों की किरकिरी बन गए हैं प्रकाश झा और बॉबी देओल!

'रक्तांचल' के बाद 'बीहड़ का बाग़ी' डायरेक्टर रितम श्रीवास्तव OTT का भविष्य जानते हैं!

Aashram season 3 और कुछ नहीं ट्रोल्स को प्रकाश झा का दिखाया ठेंगा है!

#आश्रम, #वेब सीरीज़, #प्रकाश झा, Aashram 3 Release Date, Asham 3, Bobby Deol Aashram

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय