होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जनवरी, 2021 01:50 PM
मशाहिद अब्बास
मशाहिद अब्बास
  @masahid.abbas
  • Total Shares

साल 2020 में भले ही सिनेमा घरों में ताले लटके रहे हों लेकिन फिल्में मोबाइल के ओटीटी प्लेटफॅामर्स (OTT Platforms) पर रिलीज़ होती रही. फिल्म हो या वेब सीरीज़ लॅाकडाउन में खूब देखी गई. मनोरंजन का तड़का साल 2021 में भी तगड़ा लगने वाला है. साल 2021 के पहले महीने में ही फिल्म और वेबसीरीज़ की बाढ़ आने वाली है. कई सारी फिल्मों के रिलीज़ होने का मतलब है एक से बढ़कर एक मनोरंजन मिलने वाला है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तक की इंट्री साल के पहले महीने (Films and Web Series Release in January) ही होने वाली है. कुछ फिल्मों और वेबसीरीज़ की चर्चा करते हैं जिसका इंतज़ार फिल्म में दिलचस्पी रखने वालों को है. 

Entertainment, Film, Cinema, Film Release, Bollywood, Netflix, Amazon Prime, Zee5फिल्म और वेब सीरीज के शौक़ीन लोगों के लिए जनवरी 2021 ढेरों खुशियां लेकर आ रहा है 

1 जनवरी - साल के पहले ही दिन ज़ी-5 पर 'नेल पॅालिश' रीलीज़ कर दी गई है. बग्स भार्गव कृष्ण की इस फिल्म में अर्जुन रामपाल, मानव कौल और आनंद तिवारी जैसे कलाकारों ने काम किया है. फिल्म का कलेक्शन भी पहले दिन ठीकठाक ही रहा है.

7 जनवरी - नए साल के पहले महीने के पहले ही हफ्ते एक और बेहतरीन फिल्म 'कागज़' रिलीज़ हो रही है. जिसमें पंकज त्रिपाठी, संदीपा धर जैसे कलाकार अभिनय करते हुए नज़र आएंगे. इस फिल्म को अभिनेता सलमान खान ने प्रोडयूस किया है. निर्देशक सतीश कौशिक अपनी इस फिल्म के लिए बहुत ही उत्सुक नज़र आ रहे हैं और इस फिल्म को एक बेहतरीन फिल्म बताते हुए नहीं थक रहे हैं.

8 जनवरी - 8 जनवरी का दिन फिल्म के चहेतों के लिए ख़ास दिन रहने वाला है. इस दिन कई फिल्में रिलीज़ हो रही हैं. जिसमें निर्देशक राम गोपाल वर्मा की '12 ओ क्लॅाक' भी शामिल है. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और मरकन्द देशपांडे नज़र आने वाले हैं. वहीं इसी दिन 'हवा सिंह' भी रीलीज़ होने वाली है जिसमें सूरज पंचोली मुख्य किरदार निभाते हुए नज़र आएंगें. इसी दिन श्रेया सरन और नित्या मेनन की फिल्म 'गमन' और परेश रावल और शरमन जोशी की 'आंख मिचोली' भी रिलीज़ होगी. इसके साथ ही इसी दिन फिल्म 'मारा' भी रिलीज़ होगी जिसका निर्देशन दिलीप कुमार ने किया है. यह फिल्म मलयालम फिल्म की रीमेक है जिसमें आर माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ ने अभिनय किया है.

9 जनवरी - 9 फरवरी को विशाल फूरिया के निर्देशन में बनी फिल्म 'छोरी' रिलीज़ होगी जिसमें नुसरत भरूचा मुख्य किरदार में होंगी.

10 जनवरी - इस दिन फिल्म 'बैंडिट शकुंतला' पर्दे पर होगी. इस फिल्म में अभिमन्यू सिंह और ओमकार दास मानिकपुर जैसे किरदार सामने होंगें. इस फिल्म को हैदर काज़मी ने डायरेक्ट किया है. इसी दिन अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की 'पुष्पा' भी रिलीज़ होगी जिसका निर्देशन सुकुमार ने किया है.

11 जनवरी - बाहुबली फ्रेम प्रभास और पूजा हेगड़े की जोड़ी फिल्म 'राधे श्याम' में नज़र आने वाली है. निर्माता राधा कृष्ण कुमार के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है इसी दिन फिल्म 'तड़प' भी रिलीज़ होगी जिसमें तारा सुतारिया और अहान शेट्टी नज़र आने वाले हैं.

14 जनवरी - 14 जनवरी का दिन खास है वेबसीरीज़ के चाहने वालों के लिए. इस दिन सबसे चर्चित 'केजीएफ चैप्टर 2' रिलीज़ होने वाली है. संजय दत्ता और यश जैसे कई कलाकारों से सजे इस फिल्म को प्रशांत नील ने निर्देशित किया है. इसी दिन पुलकित सम्राट की 'हाथी मेरा साथी' भी रिलीज़ होने वाली है.

15 जनवरी - 'सरदार उधम सिंह' पर आधारित फिल्म 15 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है जिसमें मुख्य किरदार निभा रहे हैं बॅालीवुड कलाकार विक्की कौशल और बनिता संधू. सुजीत सरकार के निर्देशन में बनी इस फिल्म का भी लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

16 जनवरी - बॅालीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नाडीड़ और संजय मिश्रा की फिल्म 'हमारी शादी' की भी चर्चा जोरों पर है. यह फिल्म 16 जनवरी को पर्दे पर होगी.

17 जनवरी - फिल्म चहेतों के लिए यह बड़ा दिन है इस दिन अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी की फिल्म 'चेहरे' के साथ साथ परिणीति चोपड़ा की 'द गर्ल आन द ट्रेन' और जाह्नवी कपूर की 'रूही अफ्ज़ाना' भी रिलीज़ होने वाली है.

18 जनवरी - 17 जनवरी को तीन बड़ी फिल्म रिलीज़ होने के बाद 18 जनवरी को एक और बड़ा दिन है फिल्मी जगत के लिए. इस दिन तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा', कंगना रनौत की 'धाकड़', तापसी पन्नू की 'डेयर एण्ड लवली', और फरहान अख्तर की 'तूफान' रिलीज़ होगी. कई बड़े अभिनेताओं की फिल्म रिलीज़ होने से यह काफी बड़ा दिन होने वाला है.

20 जनवरी - शिल्पा शेट्टी औऱ परेश रावल की फिल्म 'हंगामा 2' और शरमन जोशी की 'फौजी कॅालिग' 20 जनवरी को रिलीज़ होगी.

22 जनवरी - अनूप जलोटा और जैकी श्राफ की फिल्म 'सत्य साईं बाबा' और अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' 22 जनवरी को रिलीज़ होगी. अक्षय कुमार की फिल्म काफी समय बाद आने से उनके चाहने वालों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिलेगा. इसी दिन नेटफ्लिक्स पर प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' भी दस्तक देने को तैयार है.

23 जनवरी - इस दिन काफी समय के बाद अभिषेक बच्चन की फिल्म 'द बिग बुल' रिलीज़ होगी. इसी दिन पंकज त्रिपाठी और कृति सैनन की फिल्म 'मिमि' भी आने वाली है.

24 जनवरी - काफी समय बाद अमिताभ बच्चन की भी फिल्म इंट्री मारने को तैयार है. 23 जनवरी को अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' रिलीज़ होने वाली है.

27 जनवरी - मुखर अभिनेत्री और पिछले कई दिनों से चर्चा में रही कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' और सिद्धार्त मल्होत्रा, कियारा आडवाड़ी की फिल्म 27 जनवरी को आपके सामने होगी.

28 जनवरी - बॅालीवुड के बेहतरीन कलाकार मनोज बाजपेयी की फिल्म 'भोंसले' 28 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है.

साल के पहले महीने ही फिल्म और वेबसीरीज़ के रिलीज़ होने की होड़ मची हुयी है जोकि फिल्मी चहेतों के लिए खुशी की बात है.

ये भी पढ़ें -

Aashram 3 लेकर अहम जानकारी सामने आई है जिसे फैंस को जरूर जानना चाहिए

Paurashpur Review: सेक्स सीन ढंक नहीं पाए बर्बाद स्टोरीलाइन, और एक अच्छी Web Series की लंका लग गई

पुरानी और नई Coolie No 1 में अंतर बस कोरोना वायरस भर का है!

लेखक

मशाहिद अब्बास मशाहिद अब्बास @masahid.abbas

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और समसामयिक मुद्दों पर लिखते हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय