New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 अक्टूबर, 2020 02:20 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जो आया है वो जाएगा भी बस मर्ज़ी हमारी होगी.

गद्दी पर चाहे हम रहें या मुन्ना नियम सेम होगा. और हम एक नया नियम ऐड कर रहे हैं मिर्ज़ापुर की गद्दी पर बैठने वाला कभी भी नियम बदल सकता है.

गुड्डू पंडित वापस आ गए हैं वो जाएंगे नहीं. अगली बार दुश्मन हाथ लगा तो वो बचेगा नहीं

पापा की विरासत ये तो नहीं हो सकती न कि दो लौंडे बीच चौराहे पर आकर उन्हें मार के चले जाएं.

Mirzapur जिसे सिने क्रिटिक्स ने Amazon prime की फ्लैगशिप सीरीज का दर्जा दिया, उसके सीजन 2 का ट्रेलर (Mirzapur Season 2 Trailer) आखिरकार रिलीज हो गया. सीरीज को लेकर दर्शकों में उत्सुकता किस हद तक थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यूट्यूब पर जब ये घोषणा हुई कि ट्रेलर 6 अक्टूबर 2020 को लांच हो रहा है तो उस काउंटडाउन वीडियो पर भी लाखों में व्यूज आए और दर्शकों ने भांति भांति की प्रतिक्रिया दी और तमाम तरह के कयास लगाए. लोगों का तर्क था कि मिर्ज़ापुर का सीजन 2, पहले सीजन की अपेक्षा कहीं ज्यादा प्रभावी होगा.

Mirzapur Trailer, Mirzapur Web Series, Mirzapur 2 Poster, Mirzapur 2 Pankaj Tripathiमिर्ज़ापुर 2 के ट्रेलर बाद आखिरकार दर्शकों का इंतजार समाप्त हो गया है

सीरीज का सीजन 2 पहले की अपेक्षा दर्शकों का ध्यान ज्यादा आकर्षित करे इसलिए अमेजन प्राइम ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. समय समय पर मिर्ज़ापुर सीजन 2 से जुड़े पोस्टर्स और टीजर्स जारी किए गए और फैंस को ये सोचने पर बाध्य किया गया कि आखिर वो कौन सी बातें हैं जो सीजन 2 को ख़ास बनाती हैं.

अब जबकि सीजन 2 का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. तमाम रहस्यों से, तमाम तरह के सस्पेंस से पर्दा हट गया है. साफ पता चल रहा है कि इस बार मज़ा आने वाला है और भरपूर आने वाला है. दूसरा सीजन बदले का है तो गोली, बम, बंदूक से लेकर वर्चस्व तक हर वो चीज मिलेगी जिसका इंतज़ार वो लंबे वक्त से या ये कहें कि गुड्डू पंडित के घायल होने और बब्लू पंडित की मौत से कर रहे थे.

ध्यान रहे कि बीते दिन मिर्ज़ापुर 2 का एक और पोस्टर रिलीज हुआ है. इस पोस्टर मेंपिता कालीन भइया को साइड लाइन कर 'किंग ऑफ मिर्ज़ापुर' का सपना अपनी आंखों में सजाए बैठे मुन्ना त्रिपाठी अपने दुश्मन गोलू गुप्ता और गुड्डू पंडित से कांटे की टक्कर लेते नज़र आ रहे हैं.पोस्टर पर नजर डालें तो मिलता है कि मुन्ना भइया हाथ मे गन लेकर कालीन भइया के पीछे खड़े हैं. कालीन भइया ने काला चश्मा लगाया है जिसमें उनके दोनों दुश्मनों गोलू गुप्ता और गुड्डू पंडित का अक्स साफ दिखाई दे रहा है जो हाथों में गन लेकर मुन्ना भइया पर निशाना साध रहे हैं.

ट्रेलर भले ही आज आया हो लेकिन ये पहले ही साफ हो गया था कि सीजन 2 में लड़ाई मुन्ना त्रिपाठी - कालीन भइया वर्सेज गुड्डू पंडित और गोलू गुप्ता है. सीजन 1 के आखिरी एपोसोड में हमने देखा था कि एक शादी समारोह में मुन्ना और उसके गुर्गे मिर्जापुर की सत्ता में उभरते गुड्डू पंडित बब्लू पंडित पर हमला कर देते हैं. सीजन वन के उस आखिरी एपिसोड में दिखाया गया था कि हमले में बब्लू पंडित और गुड्डू की बीवी की मौत हो जाती है जबकि गोलू गुप्ता और गुड्डू पंडित बच के निकल जाते हैं. सीजन 2 इसी के बाद की कहानी है.

बात Mirzapur 2 की चल रही है तो शो के सीजन 2 को लेकर माना यही जा रहा है कि इसमें जहां एक तरफ मिर्ज़ापुर में गुड्डू पंडित बनाम मुन्ना त्रिपाठी के वर्चस्व और संघर्षों को दिखाया जाएगा तो वहीं पिछले सीजन में दिखाए गए जौनपुर को लेकर भी कुछ दिलचस्प चीजें देखने को मिलेंगी. जैसा कि ट्रेलर से साफ है चाहे वो स्टिक के सहारे चलने वाले गुड्डू भइया हों या फिर बाप के भौकाल पर दहाड़ते मुन्ना त्रिपाठी.

गोलू गुप्ता से लेकर बाबू जी, मकबूल और स्वयं कालीन भइया तक हर चीज उस बात को जस्टिफाई कर रही है कि क्यों आखिर दर्शकों को इतने लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा. मिर्ज़ापुर का सीजन 2, 23 अक्टूबर को लांच होगा लेकिन पहले टीजर पोस्टर और अब ट्रेलर और ट्रेलर पर आ रही प्रतिक्रियाओं से साफ है कि मुर्ज़ापुर का सीजन 2 हिट नहीं बल्कि सुपर हिट है.

ये भी पढ़ें - 

Mirzapur 2 के प्रमोशन में 'मिर्जापुर' की भद्द तो नहीं पिट गई?

KBC 12 का बहिष्कार और अमिताभ का विरोध करने वाले ये भी जान लें!

Mirzapur 2 को लेकर 'गोलू गुप्ता' का एलान अगले सीजन की पूरी कहानी है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय