New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अक्टूबर, 2018 01:31 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

'बुंदेले हरबोलों को मुंह हमने सुनी कहानी थी, खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी'. सुभद्रा कुमारी चौहान की ये कविता जब स्कूल में पढ़ा करते थे तो यकीनन क्लास में बैठे हर एक बच्चे के चेहरे पर गर्व और मन में स्फूर्ति आ जाती थी. हम उस समय के हालात को समझ सकते थे और एक चित्र दिमाग में बन जाता था. अब वही चित्र बड़े पर्दे पर लेकर आ रही हैं कंगना रानौत जिनकी फिल्म मणिकर्णिका का टीजर गांधी जयंती को रिलीज हुआ है.

मणिकर्णिका, झांसी की रानी, कंगना रनौत, सोशल मीडिया, ट्रेलरमणिकर्णिका के ट्रेलर में कंगना के कई रूप दिखे हैं

इस टीजर की शुरुआत होती है हिंदुस्तान के आज़ादी के पहले वाले नक्शे से और एक जानी पहचानी सी आवाज़ हिंदुस्तान को सोने की चिड़िया कहती सुनाई देती है. ये वही आवाज़ है जो लगभग हर पीरियड फिल्म में वॉयस ओवर देती है. आवाज़ है अमिताभ बच्चन की और फिल्म के टीजर में उनके अलावा कोई और बोलता नहीं सुनाई देता. हां, कंगना रानौत आज़ादी जरूर चिल्लाती हुई सुनाई देती हैं. साथ ही स्क्रीन पर आता है उनका बेहद आकर्षक लुक जिसमें उनका खून से सना हुआ चेहरा. अंग्रेजों को झांसी की रानी की तलवार का सामना करते देखना बहुत अच्छा लग रहा है.

कंगना के चेहरे पर झांसी की रानी वाला रौब दिख रहा है. टीजर में महल से लेकर झांसी की सड़कों तक के कई सीन देखने को मिलते हैं. मनु यानी मणिकर्णिका अपने दत्तक पुत्र को लिए भी दिखती हैं. राजगद्दी पर बैठी कंगना हों या युद्ध मैदान में लड़ती हुई उनके चेहरे पर एक अलग ही चमक के साथ लड़ रही हैं. घुड़सवारी भी की है. यकीनन झांसी की रानी की बात हो और उनके घोड़े बादल की बात न हो जिसपर बैठकर वो किले से बाहर गई थीं और 100 किलोमीटर दूर निकल कर धराषाई हुई थीं तो ये तो थोड़ा अजीब लगेगा. झांसी की रानी बनी कंगना बहुत अच्छे से घुड़सवारी करती दिखाई देती हैं.

टीजर में बाकी कुछ तो ज्यादा दिखाया नहीं गया और इसके लिए हमे ट्रेलर तक का इंतज़ार करना होगा, लेकिन यकीनन इतना तो समझ आ रहा है कि इस फिल्म में मनु के मणिकर्णिका और बाद में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई बनने के बारे में दिखाया जाएगा.

मणिकर्णिका फिल्म शुरू से ही विवादों का हिस्सा रही है और इसका कारण भी है कंगना. सभी विवाद कंगना के इर्द-गिर्द घूमते हुए थे. चाहें वो कंगना की चोट हो या फिर फिल्म छोड़ने के लिए सोनू सूद से कंगना की लड़ाई. इन सभी के बीच कंगना के करियर की ये सबसे बड़ी फिल्म साबित हो सकती है और एक पीरियड ड्रामा में कंगना की डायलॉग डिलिवरी कैसी होगी. उनकी आवाज़ को लेकर गाहे-बगाहे सवाल उठते रहते हैं और कहा जाता है कि वो साफ उच्चारण नहीं कर सकतीं. अब चैलेंजिंग बात ये है कि कंगना ने इतनी बड़ी फिल्म में कैसे ये रोल निभाया होगा.

बहरहाल, इसे देखने के लिए हमें फिल्म के रिलीज होने का या कम से कम डायलॉग वाले ट्रेलर का इंतज़ार करना होगा. मणिकर्णिका फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

ये भी पढ़ें-

10 साल बाद तनुश्री का वायरल हुआ वीडियो बताता है कि बॉलीवुड में सब कुछ दिखावा है..

'सुई धागा' दर्शक मन में सकारात्मकता पैदा करती है

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय