New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जनवरी, 2020 05:44 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

जब से आदित्‍य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) और दिशा पाटनी (Disha Patani) की फिल्म मलंग (Malang) का पोस्टर लॉन्च हुआ तभी से इस फिल्म के ट्रेलर का इंतजार बना हुआ था जो अब जाकर पूरा हुआ. Malang trailer release हो चुका है. फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी के अलावा अनिल कपूर (Anil Kapoor) और कुणाल खेमू (Kunal Kemmu) भी नजर आ रहे हैं. फिल्म के निर्देशक मोहित सूरी (Mohit Suri) हैं जो एक विलेन, आशिकी 2, half girlfriend जैसी फिल्में बना चुके हैं.

ट्रेलर से साफ पता चलता है कि मोहित सूरी ने इस बार एक्शन, सस्पेंस और रोमांस तीनों को एक साथ रखकर कुछ नया करने की कोशिश की है. फिल्म एक एक्शन थ्रिलर है, जिसमें बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप नजरंदाज नहीं कर सकते.

malang-trailer-reviewफिल्म आदित्य रॉय कपूर के नाम

Malang trailer देखकर कुछ बातें सामने आई हैं जो गौर करने लायक हैं.

प्यार और नफरत एक साथ

फिल्म के चार किरदार हैं और चारों ही जान लेने की बात करते हैं. एक कहता है कि जान लेना मेरा नशा है, दो दूसरा कहता है कि जान लेना मेरी जरूरत है, तीसरे का कहना है जान लेना मेरी आदत है तो चौथी कह रही है जान लेना मेरा मजा है. अब समझ लीजिए कि इस फिल्म में कितनी हिंसा है जिसका हर किरदार killer है. फिल्म की tag line भी यही है 'Unleash the madness' यानी सिर्फ जिस तरह का पागलपन है वो समझा जा सकता है.

malang-trailer-reviewआदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी रकी जोड़ी अच्छी है

ट्रेलर में एक्शन और रोमांस (action and romance) की डोज बराबर दिखाई पड़ रही है. जितने एक्शन सीन इस 2.45 मिनट के ट्रेलर में हैं, उतने ही सीन आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी के रोमांस के दिखाए गए हैं. इस ट्रेलर से फिल्म की कहानी का पता भले ही नहीं चलता लेकिन थीम समझ में आती है.

अनिल कपूर का टाइम कभी खत्म नहीं होगा

malang-trailer-reviewअनिल कपूर कभी बूढ़े नहीं लग सकते

इस फिल्म के सबसे सीनियर एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) भले ही 63 साल के हो गए हों और बॉलीवुड में उनका करियर 40 साल को हो, लेकिन फिल्म को देखकर ये जरा भी नहीं लगता कि अनिल कपूर में इतने सालों में कोई बदलाव आया हो. अनिल कपूर हमेशा की तरह हिट और फिट नजर आते हैं. बालों की सफेदी को इग्नोर कर दें तो अनिल आज के एक्टर्स को टक्कर देते हैं. मलंग में अनिल कपूर भी एक्शन करते दिख रहे हैं, और ये उनपर जरा भी अजीब नहीं लगता है. कह सकते हैं कि बॉलीवुड में अनिल कपूर का टाइम कभी खत्म नहीं होगा.

कुणाल खेमू कितनी ही कोशिश कर लें चल नहीं पाएंगे

malang-trailer-reviewकुणाल खेमू इस बार भी चूक गए

कुणाल खेमू 1993 से बॉलीवुड से बतौर child artist जुड़े हुए हैं. और पिछले 30 सालों में कुणाल ने कुल 20 फिल्में भी नहीं की हैं. कुणाल खेमू ने जो कमाल अपने बचपन में दिखाया वो बड़े होकर दिखा ही नहीं पा रहे. मलंग के पोस्टर में कुणाल को जगह मिली लेकिन ट्रेलर में जगह पाने में फिर चूक गए. कुणाल खेमू भी कहते नजर आ रहे हैं कि जान लेना मेरी जरूरत है, लेकिन उनकी बात में दम नजर नहीं आता. इस बार भी कुणाल खेमू खुद को साबित करने में नाकाम नजर आ रहे हैं.

आदित्य रॉय कपूर के लिए turning point

malang-trailer-review आदित्य रॉय कपूर को ऐसे अंदाज में कभी देखा नहीं गया

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) को जब भी देखा एक पतले-दुबले लड़के के रूप में नजर आए, उसपर से उनके घुंघराले बालों से उनके व्यक्तित्व में अलहड़पन नजर आता था. उनके इसी लुक से मिलती जुलती ही फिल्में अब तक उन्होंने की हैं. लेकिन फिल्म मलंग में आदित्या रॉय कपूर के एक दूसरे ही रूप के दर्शन होते हैं. आदित्य का ये नया रूप उनकी इमेज को धो डालता है. आदित्य ने इस फिल्म के लिए जितना पसीना बहाया है वो उनके काम में साफ नजर आता है. एक ही फिल्म में कुणाल दो किरदार जीते नजर आ रहे हैं. एक तो वही उनका पुराना अंदाज और दूसरे किरदार में उनकी बॉडी, छोटे बाल और चेहरे पर दाढ़ी उन्हें कुछ और ही दिखा रहा है. आदित्य का transfornmation देखने लायक है. एक्टिंग के मामले में भी आदित्य काफी प्रॉमिसिंग लग रहे हैं. आदित्य ने इस फिल्म से ये साबित करने की कोशिश की है कि उनके करियर के लिए ये फिल्म turning point साबित होगी.

दिशा पटानी सिर्फ और सिर्फ शो पीस ही लग सकती हैं

malang-trailer-reviewदिशा पटानी एक्टिंग करती सब दिखेंगी इस सवाल का जवाब नहीं

दिशा पटानी अपनी फिल्मों से उतनी चर्चित नहीं रहतीं जितना कि अपने सोशल मीडिया फोटोशूट से रहती हैं. बस अडरगार्मेंट्स को एंडॉर्स करते करते उन्होंने जो इमेज बनाई है उसी को इस फिल्म में दिखाया गया है. दिशा पटानी के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक केवल तीन हिंदी फिल्में की हैं और तीनों ही फिल्मों- M.S. Dhoni: The Untold Story, baaghi-2 और भारत में उनका काम दिखाई ही नहीं देता. हां वो और उनकी फिगर का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है, जो मलंग में भी देखा जा सकता है. इसकी बदौलत वो दर्शक जरूर जुटा सकती हैं लोकिन कद्रदान नहीं. कहने में जरा भी संकोच नहीं होता कि एक्ट्रेस नहीं मॉडल ही नजर आती हैं दिशा पटानी.

मोहित सूरी ने बड़ी मेहनत से ये फिल्म बनाई है. और मेहनत आदित्य रॉय कपूर की भी साफ देखी जा रही है. फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होने वाली है. और कहा जा सकता है कि ये फिल्म आदित्य रॉय कपूर की पहली ऐसी फिल्म होगी जो उनके लिए नई दिशा निर्धारित करेगी. फिल्म तो आदित्य रॉय कपूर को ही देखने जाएंगे लोग.

ये भी पढ़ें-

बिना सलमान खान के कैसा दिखेगा Bigg Boss 13

Deepika Padukone Tattoo ज्ञान: रिश्ते टूटते हैं तो यादें और टैटू बोझ बन जाते हैं

Bigg Boss 13 prime time में दिखाने वाला शो नहीं रह गया

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय