होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जनवरी, 2021 09:37 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बॉलीवुड में भले ही ज्यादातर फिल्में किसी टॉपिक को ध्यान में रखकर बनाई जाती हों और फ़िल्म को हिट या फ्लॉप कराने की जिम्मेदारी सबकी होती हो लेकिन दक्षिण या ये कहें कि साउथ की इंडस्ट्री का मामला थोड़ा अलग है. हीरो या फिर विलेन यही वो मानक है जिसके दम पर फ़िल्म चलती है. वहीं बात अगर क्रिटिक्स की हो तो वो भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि दर्शक और उनका फ़िल्म देखने का नजरिया भी साउथ के सिनेमा को बॉलीवुड से अलग करता है. साउथ के दर्शक को हीरो ऐसा चाहिए जो सिर्फ हिरोइन से प्यार मुहब्बत न करे बल्कि वो ऐसा हो जिसके एक्शन को देखने भर से तालियां और सीटियां बजनी शुरू हो जाएं. जो जब आए तो ऐसा समां बंधे जो इंसान को दूसरी दुनिया के दीदार करा दे. साउथ के सिनेमा का लेवल क्या है और दर्शक किस तरह की फिल्मों को हाथों हाथ लेते हैं साउथ के सुपरस्टार यश की फ़िल्म KGF से बेहतर उदाहरण कोई हो ही नहीं सकता. साल 2018 में रिलीज हुई KGF यूं तो करीब 80 करोड़ रुपए के बजट से बनी कन्नड़ फ़िल्म थी. लेकिन कहानी और प्लाट उम्दा होने के नाते इसे अन्य भारतीय भाषाओं में रिलीज किया गया और फ़िल्म ने करीब 250 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिया.

Yash, KGF 2, KGF Chapter 2, KGF Film Yash, Sanjay Dutt KGF Chapter 2KGF चैप्टर 2 में दमदार अंदाज में नजर आ रहे हैं यश

KGF में एक्शन की भरमार थी इसलिए ये फ़िल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी. फ़िल्म को आगे कैसे बढ़ाया जाता है? क्या नया होगा? फ़िल्म में यश का किरदार अब क्या करता है इन सवालों के मद्देनजर दर्शकों को इंतेजार KGF 2 का था. KGF फैंस को बताना जरूरी है कि यश स्टारर KGF चैप्टर 2 इसी साल यानी 2021 में रिलीज होगी. 8 जनवरी यश का जन्मदिन भी है इसलिए आज ही के दिन फ़िल्म का टीजर रिलीज किया गया है. टीजर रिलीज पर यश ने अपने फैंस के साथ कुछ जरूरी बातें शेयर की हैं और बताया है कि KGF Chapter 2 में वो क्या चीजें हैं जो दर्शकों के लिए बिल्कुल नई होने वाली हैं. 

बताते चलें कि यश स्टारर KGF चैप्टर 2 का इंतेजार दर्शकों को इसलिए भी है क्यों कि जहां एक तरफ इसमें एक्टर रवीना टंडन निर्णायक भूमिका में हैं तो वहीं दूसरी तरह फ़िल्म में विलेन के रूप में संजय दत्त को कास्ट किया गया है. फ़िल्म में जो अंदाज संजय दत्त का है और जैसी एक्टिंग उन्होंने की है दर्शकों ने शायद ही देखी हो. फ़िल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बज बना हुआ है और तमाम तरह की बातें हो रही हैं.

अपने बर्थडे पर फ़िल्म का टीजर लांच होने के बाद यश ने फ़िल्म और अपने रोल को लेकर काफी बातें की हैं. यश ने कहा है कि फिल्म के लिए टीम ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है और चैप्टर 1 ने जो सफलता हासिल की है, वह हर तरह से बहुत बड़ी है. हमने सिर्फ कड़ी मेहनत की है, केजीएफ 2 को एकसाथ रखकर इसे ज्यादा बड़े पैमाने पर बनाया गया है.

चैप्टर 1 की सफलता ने हमें बेहतर करने के लिए मोटिवेट किया है और हम अपने फैंस को खुश करने और उनका मनोरंजन करने की उम्मीद करते हैं’. वहीं अपने रोल के बारे में बताते हुए यश ने कहा है कि चैप्टर 1 रॉकी, उसकी पर्सनालिटी और उनकी दुनिया का परिचय था. केजीएफ 2 में, आपको रॉकी के कुछ अलग शेड्स दिखाई देंगे जो आपने पहले नहीं देखे हैं. यह एक बड़ा एक्शन पैक और इमोशनल राइड होगा’.

फैंस इस फ़िल्म के इंतेजार में क्यों पलकें बिछाए हुए हैं इसका एक बड़ा कारण अधीरा का किरदार निभा रहे संजय दत्त हैं. जैसा कि हम ऊपर बता ही चुके हैं जैसी एक्टिंग संजय ने की है, वैसा उनकी तरफ से दर्शकों ने शायद ही देखा हो. अपने रोल पर बात करने के लिए संजय दत्त भी मीडिया से मुखातिब हुए थे.संजय ने कहा था कि अधीरा मेरे द्वारा निभाया गया अब तक का सबसे क्रेजी किरदार है, यह वाइकिंग्स से प्रेरित निडर, शक्तिशाली और निर्मम है.

रोल बिल्कुल परफेक्ट रहे इसपर संजय ने कहा था कि अधीरा बनने के लिए बहुत सारी शारीरिक तैयारी की आवश्यकता थी, लुक अपनाने के लिए मेक-अप में लगभग 1.5 घंटे का वक़्त लगता था और साथ ही किरदार में ढलने के लिए मानसिक तौर पर भी बहुत सी तैयारी करनी पड़ती थी.

बहरहाल चाहे वो यश हों या फिर संजय जैसा रिस्पॉन्स दर्शकों की तरफ से KGF 1 को मिला था उम्मीद है दर्शक उसी तरह चैप्टर 2 को भी हाथों हाथ लेंगे. फ़िल्म हिट होती है उन फ्लॉप इसका फैसला जनता को करना है मगर जिस तरफ का सस्पेंस फ़िल्म को लेकर बनाया जा रहा है इतना तो हम कह ही सकते हैं कि KGF चैप्टर 2 हर लिहाज से पार्ट 1 के मुकाबले बीस ही रहेगी.

ये भी पढ़ें -

The Family Man 2 Release को लेकर फैंस की बेकरारी खत्म, अब और नहीं मिलेगी तारीख पर तारीख!

Kaagaz Movie Review : सिर्फ बीते भारत का नहीं मॉडर्न इंडिया की भी हकीकत सामने लाती है फिल्म!

Mirzapur 3 को लेकर जो जानकारी आई है उसके बारे में फैंस ने शायद ही कभी सोचा हो!  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय