New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 दिसम्बर, 2021 03:50 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

7 साल पहले यानी 2014 में, सितंबर के महीने में अपना प्यार हासिल कर पाने में नाकाम लोगों के लिए एक गाना आया था. प्रोडक्शन था जय म्यूजिक का. संगीत दिया था देवेंद्र देव ने और जिसे गाया था मोहम्मद जफर ने. गाने के बोल थे

आशिक की ज़िंदगी में वो दिन खुदा न लाए

माशूक बन के दुल्हन गैरों का घर बसाए.

है मांग में जो उनकी सिंदूर वो नहीं है

दरअसल वो खून मेरा माथे पर है सजाए.

बस ये गाना है और शादियों के इस सीजन में फेसबुक और इंस्टाग्राम के दोस्तों की तरह विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी है. अच्छा कोई कन्फ्यूजन न रहे इसलिए पहले ही ये बता देना सही है कि न तो हम विक्की से जल रहे हैं न ही कभी हमें कैटरीना से इश्क़ था. ऊपर जो गाना है, वो हम पूर्णतः सलमान और रणबीर को डेडिडेट किये दे रहे हैं.

Katrina Kaif, Vicky Kaushal, Marriage, Gift, Salman Khan, Ranbir Kapoor, SRK, Hritik Roshanकैट और विक्की को वेडिंग गिफ्ट के मामले में सलमान और रणबीर ने इतिहास रच दिया है

'फैंस' बिरादरी की परेशानी ये थी कि जब कैटरीना अपने से कहीं छोटे विक्की के साथ सात फेरे ले रही होंगी तो भाई (सलमान) का क्या हाल हो रहा होगा? क्या खुशकिस्मत विक्की को देखकर अंदर ही अंदर अपने को कोस रहे होंगे रणबीर. इन सवालों का बहुत सीधा और सही जवाब क्या है वो तो हमें नहीं मालूम लेकिन शादी बाद जिस तरह के गिफ्ट्स इस खूबसूरत जोड़ी को मिलें हैं साफ हो गया है कि सलमान और रणबीर दोनों से कह दिया है जा सिमरन जा जी ले अपनी ज़िंदगी.

आगे बात होगी लेकिन पहले कैटरीना और विक्की की जोड़ी को मिले गिफ्ट्स के बारे में सुन लीजिए. एक ऐसे समय में जब आप और हम शादी में भर पेट खाना खाने और एन्जॉय करने के बावजूद सिर्फ खुन्नस में अपनी एक्स को लिफाफे में 501 रुपए न दें. सलमान और रणबीर दोनों ने ही गिफ्ट के मामले में इतिहास रच दिया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

सलमान खान

बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट पर अगर यकीन किया जाए तो इंडस्ट्री के भाई यानी सलमान खान ने कटरीना कैफ को 3 करोड़ की रेंज रोवर गिफ्ट की है. भले ही दोनों का ब्रेकअप हुआ हो लेकिन आज भी दोनों एकदूसरे के साथ कम्फ़र्टेबल हैं और दोनों के बीच ठीक ठाक बांड है. दोनों की ऑन स्क्रीन जोड़ी हिट हैं.भले ही कैटरीना ने सलमान को अपनी शादी से दूर रखा हो लेकिन जिस तरह सलमान ने करोड़ों की गाड़ी कैटरीना को दी बाजीगर फ़िल्म का वो गाना याद आ गया जिसमें कहा गया था कि

छुपाना भी नहीं आता, जताना भी नहीं आता

हमें तुमसे मोहब्बत है

बताना भी नहीं आता

हथेली पर तुम्हारा नाम लिखते हैं, मिटाते हैं

तुम्हीं से प्यार करते हैं तुम्हीं से ही क्यों छुपाते हैं

तुम्हीं से ही क्यों छुपाते हैं

जुबां पे बात हैं लेकिन सुनाना ही नहीं आता

रणबीर कपूर

बात गिफ्ट की चली है और एक्स बॉयफ्रेंड रणबीर का जिक्र न हो तो सारा मजा किरकिरा ने. ब्रेकअप के बाद भले ही रणबीर कैटरीना एक दूसरे को फूटी आंख न भाते हों मगर जो गिफ्ट शादी की इस पावन बेला पर रणबीर ने कैटरीना को दिया है वो इतिहास में दर्ज हो चुका है. खबर आई है कि रणबीर कपूर ने कैटरीना को नेकलेस गिफ्ट किया है. नेकलेस कोई सस्ता मद्दा नहीं है बल्कि उसकी कीमत 2.7 करोड़ रुपए के आस पास बताई जा रही है. अब क्योंकि रणबीर की कैटरीना से बोल चाल बंद है तो इस नेकलेस वाले गिफ्ट में कितनी सच्चाई है भविष्य में हमें पता चल जाएगा.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

तो ये तो हो गयी सलमान और रणबीर की बात तमाम सितारे और हैं जिन्होंने विक्की कैटरीना की जोड़ी को गिफ्ट्स से नवाजा है. बताते चलें कि ऋतिक रोशन ने विक्की कौशल को सुपरबाइक BMW G310 R सुपर बाइक गिफ्ट की है. जिसकी कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं एक्टर तापसी पन्नू ने विक्की को ब्रेसलेट दिया है जो प्लेटिनम का बना है और जिसकी कीमत 1.4 लाख है.

एक्टर अनुष्का शर्मा जो कि कैटरीना की पड़ोसी हैं उन्होंने 6.4 लाख रुपए के डायमंड ईयररिंग दिये हैं. बात गिफ्ट्स की चली है तो रणबीर की मौजूदा गर्लफ्रैंड आलिया भट्ट भी जोड़े पर खासी मेहरबान दिखीं हैं. आलिया भट्ट ने न्यूलीवेड कपल को परफ्यूम का बास्केट गिफ्ट किया है जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है.

शाहरुख खान

लगभग सभी बड़े स्टार्स ने विक्की कैटरीना की इस जोड़ी को कुछ न कुछ दिया है ऐसे में अगर एसआरके का जिक्र न हो तो बात इसलिए भी अधूरी हो जाती है कि हम पर्दे पर भी शाहरुख और कैटरीना को साथ में देख चुके हैं. जिस तरह का गिफ्ट शाहरुख ने न्यूलीवेड कपल को दिया है कहना गलत नहीं है कि गिफ्ट के नाम पर शाहरुख ने सिर्फ फॉर्मेलिटी की है. शाहरुख बहुत सस्ते में छूटे हैं और उन्होंने कपल को 1.5 लाख रुपए की पेंटिंग गिफ्ट की है.

तो अब जबकि विक्की कैटरीना को शादी बाद मिले गिफ्ट्स की जानकारी सामने आ ही गई है. तो ये कहना भी गलत नहीं है कि कैटरीना के मामले में सलमान ने रणबीर से एकदम साफ कह दिया है कि अगर रणबीर ख़ुद को सेर समझते हैं तो सवा सेर कोई और नहीं बल्कि सलमान खान ही हैं.

बाकी जिस तरह किसी ने कार किसी ने बाइक किसी ने नेकलेस और किसी ने पेंटिंग दी है कैटरीना और विक्की दोनों के लिए वाक़ई इतना बनता था. बॉलीवुड ने संदेश दिया है कि फ़िल्म इंडस्ट्री एक परिवार ही है. भरा, पूरा, खुशहाल और समृद्ध परिवार.

ये भी पढ़ें -

Valimai से समझिए थाला अजित का अपना करिश्मा, अपनी सल्तनत है...

चौतरफा घिरती दिख रही 83, स्पाइडरमैन की सुनामी में हाथ खड़े करते दिख रहे सिनेमाघर!

Bollywood SuperSpreaders: इतने जागरूक सितारे Covid-19 की गंभीरता क्यों नहीं समझ पाए! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय