New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2023 10:29 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बॉलीवुड में कई लोग हैं जो अर्श पर हैं. वहीं इंडस्ट्री में ऐसे लोगों की भी भरमार है जो कभी अर्श पर थे लेकिन आज फर्श पर आ गए हैं. वजह? करण जौहर. इंडस्ट्री में जो रुतबा करण का है ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि अगर बॉलीवुड समुंद्र हैं तो करण उस समुंद्र में मौजूद वो शार्क हैं जिनपर समय समय पर एक्टर्स की लाइफ सेट करने या फिर उसे बर्बाद करने का आरोप लगा है. एक बार फिर करण आरोपों के घेरे में हैं वजह बनी हैं एक्टर अनुष्का शर्मा. असल में किसी ज़माने में करण ने ये ठान लिया था कि वो अनुष्का के फिल्मीं करियर की हत्या कर देंगे. ये बात हवा हवाई नहीं है. करण का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसने उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने अनुष्का शर्मा के करियर का मर्डर करने की कोशिश की.

Karan Johar, Anushaka Sharma, Instagram, Film, Priyanka Chopra, Actress, Bollywood, Film Industry, Bollywood Nepotismअनुष्का को लेकर अगर करण सवालों के घेरे में हैं तो उसमें गलत कुछ नहीं है

ध्यान रहे कि हालिया दिनों में करण के कई वीडियो सामने आए हैं और इससे पहले करण का कॉफी विद करण का वो वीडियो सामने आया था जिसमें वो दीपिका के साथ कुछ ज्यादा ही रूड होते नजर आ रहे थे. तब भी दीपिका के सामने करण ने अनुष्का को भला बुरा कहा था.

चूंकि अनुष्का वाले वीडियो के बाद करण एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं. इसलिए तमाम आरोपों और ट्रोलिंग के बीच करण जौहर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक कविता पोस्ट की है. जो बिलकुल करण से मिलती जुलती है और पूरे मामले पर करण के अक्खड़ मिजाज होने की पुष्टि करती है.

'लगा लो इल्ज़ाम,

हम झुकने वालों में से नहीं,

झूठ के बन जाओ ग़ुलाम,

हम बोलने वालों में से नहीं,

जितना नीचा दिखाओगे,

जितने आरोप लगाओगे

हम गिरने वालों में से नहीं,

हमारा करम हमारी विजय है,

आप उठा लो तलवार,

हम मरने वालों में से नहीं.'

माना जा रहा है कि, इस कविता के जरिये करण ने उन तमाम लोगों के मुंह पर तमाचा जड़ने की कोशिश की है जो उनके तुगलकी रवैये और 'आउट साइडर्स' से उनकी नफरत के कारण उनकी आलोचना करते हैं. ध्यान रहे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जहां बॉलीवुड में नेपोटिज्म चर्चा में आया तो वहीं इनसाइडर वर्सेज आउट साइडर्स की बातें भी खूब हुईं.

जो भी लोग बॉलीवुड को समझते हैं बखूबी इस बात को जानते हैं कि करण का शुमार उन लोगों में हैं जिन्होंने आउट साइडर्स के मुकाबले हमेशा ही नेपो किड्स को तरजीह दी. अनुष्का मामले में भी जो विवाद हुआ है उसमें यही था कि जिस वक़्त रब ने बना दी जोड़ी फिल्म बनने वाली थी आदित्य चोपड़ा ने अनुष्का की तस्वीरें करण को दिखाई थीं.

करण ने उन तस्वीरों को ख़ारिज कर दिया था और अपनी तरफ से सारे प्रयास कर लिए थे कि उस फिल्म में शाहरुख़ के आपोजिट अनुष्का न हों. करण के सारे प्रयास यही थे कि इस फिल्म को अनुष्का नहीं बल्कि सोनम कपूर करें.

बहरहाल चाहे वो दीपिका और परिणीति चोपड़ा रही हों. या फिर अनुष्का शर्मा. करण ने इन तमाम लोगों के शुरुआती फ़िल्मी करियर में खूब रोड़े अटकाए. क्योंकि अब फैंस लगातार करण को आईना दिखा रहे हैं इसलिए उनके पुराने वीडियो वायरल किये जा रहे हैं. करण भी लोगों को अपनी सफाई दे रहे हैं और बता रहे हैं कि कोई कुछ भी कह ले वो किसी भी सूरत में झुकने वाले नहीं हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Dose of entertainment ? (@random.shitszz)

इस बात में कोई शक नहीं है कि करण नेपो किड्स के प्रति नर्म रवैया रखते हैं और जब ऐसा है तो फिर इसे स्वीकार करने में बुराई क्या है? करण का लगातार अपनी सफाई देना ही इस बात की पुष्टि कर देता है कि उन्हें अपने कहे हुए का या फिर किये हुए का कोई पछतावा नहीं है. कुल मिलाकर सफाई में कविता पोस्ट करने वाले करण का जो अंदाज है वो यही बता रहा है कि जैसे वो इंडस्ट्री के बादशाह हैं और कुछ भी करें वो जायज है.

ये भी पढ़ें -

Project K फिल्म प्रभास के बंद किस्मत के ताले खोल सकती है, ये वीडियो गवाह है!

श्रेयस तलपड़े से शरद केलकर तक, साउथ के सितारों की आवाज बने बॉलीवुड के ये कलाकार

Gutar Gu Review: स्कूल-कोचिंग वाला पहला प्यार याद ना दिला दे तो कहना

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय