New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2023 02:05 PM
अंकित कुमार कटियार
अंकित कुमार कटियार
  @yayavarhoon
  • Total Shares

90 का दशक. स्कूल के दिन. कच्ची उम्र का इश्क. जिसमें प्यार, दोस्ती, जैलिसी, और लड़ाई-झगड़े से लेकर वो सब, जो आपको नोस्टैल्जिया में पहुंचा दे. फीलिंग्स ऐसी कि नाइंटीज़ किड्स को पहला लव लेटर या दिला दे. गिफ्ट में दिया या मिला हुआ टेडी बियर याद दिला दे. और प्यार-मोहब्बत का वो बवाल जो, दो परिवारों में कलेश करवा दे. और इन सबका गुड मिक्स है...'गुटर गूं'. जी हां, 'गुटर गूं!' जिसे 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की विनर गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है.

क्या है वेब सीरीज की कहानी?

दरअसल, 'गुटर गूं' टीनएज रोमांटिक ड्रामा वेबसीरीज़ है, जो 5 अप्रैल को अमेज़न प्राइम टीवी पर रिलीज़ हो चुकी है. वेब सीरीज़ में 6 एपिसोड हैं. वेबसीरीज़ में एक टीनएज कपल की कहानी दिखाई है, जिनका प्यार कोचिंग में एक मुलाकात के बाद पनपता है. पहले छोटी सी मुलाकात, दोस्ती और फिर प्यार. और इन्हीं सबके बीच शुरू होती है दोस्ती, प्यार और फैमिली ड्रामे की कहानी. जो मध्य प्रदेश के दिल यानी भोपाल में शुरू होती है. 

650x400_040923112716.jpg

किसने निभाया मुख्य किरदार?

वेब सीरीज़ में 'द फैमिली मैन' फेम अश्लेषा ठाकुर ने रितु का किरदार निभाया है. जबकि विशेष बंसल छोटे शहर के भोले-भाले अनुज का किरदार बखूबी निभाते नज़र आए. कहानी भोपाल की एक कोचिंग से शुरू होती है. जहां दोनों की पहली मुलाकात होती है. रितु गुड़गांव से हाल ही में शिफ्ट होकर भोपाल पहुंचती है. रितु और अनुज दोनों ही अलग-अलग बैकग्राउंड से आते हैं. जहां रितु एक रईस परिवार से बिलॉन्ग करती हैं, वहीं अनुज एक छोटे परिवार से आता है. रितु का परिवार ओपन माइंडेड होता है, जबकि अनुज के परिवार में बच्चों का प्यार मोहब्बत में पड़ना यानी बच्चा हाथ से निकलना समझा जाता है. खैर, कहानी में अश्लेषा और विशेष काफी क्यूट लगे हैं. उनके किरदार काफी जंच रहे हैं. वेबसीरीज़ की सबसे खास बात ये है कि इस सीरीज को 'द एलिफेंड व्हिस्पर्स' की विनर गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है. 

वीआईपी से ताजुल मस्जिद तक की खूबसूरती

6 एपिसोड की इस वेबसीरीज़ को भोपाल में फिल्माया गया है. यानी इसमें आपको वेबसीरीज़ को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फिल्माया गया है. खासकर ओल्ड भोपाल में. आपको भोपाल के इतिहास से लेकर आज तक की खूबसूरती दिखेगी. जहां एक ओर राजा भोज अपने इतिहास समेते दिखते हैं तो वहीं केबल स्टे ब्रिज वर्तमान की खूबसूरती को बयां करता है. सीरीज में पुराना भोपाल, बड़ा तालाब, वीआईपी रोड, ताजुल मसाजिद और मनुआभान टेकरी भोपाल की खूबसूरती को बयां करती है. सीरीज में आपको मदमस्त लहरों पर इठलाती लेक प्रिंसेज (क्रूज़) की खूबसूरती और भव्यता भी दिखाई देगी. इसके अलावा शीतलदास की बगिया से लेकर ढलते सूरज का नज़ार तो मनुआभान टेकरी से पूरे भोपाल का व्यू आपको अपना बनाकर ही छोड़ेगा.

क्यों देखें ये वेब सीरीज?

अगर आपने अपनी स्कूल लाइफ को भरपूर जिया है. किसी के साथ प्यार में पड़े हैं. चोरी-चुपके और किसी बहाने से किसी को लेटर दिया है. प्यार में पड़ने के बाद चांद तारे तोड़कर लाने के वादे किए हों. जीवन भर साथ देने की बात कही हो. छोटी-छोटी लड़ाई झगड़े के बाद कौन सॉरी बोले? अगर इस सोच में डूबे हों... तो ये वेबसीरीज़ जरूर देंखें. क्योंकि ये आपको अपने लड़कपन के दिनों में पहुंचा देगी. जिसके बहाने आप अपने पुराने दिन याद कर सकेंगे और स्टोरी को खुद से रिलेट कर पाएंगे.

लेखक

अंकित कुमार कटियार अंकित कुमार कटियार @yayavarhoon

पैदाइश- झीलों की नगरी भोपाल। नया ठिकाना- दिल्ली। काम- लिखना। शौक- फोटोग्राफी। थोड़ा बहुत खुद को एक्सप्लोर करने का शौक भी पाल रखा है। और हां, इंडिया टुडे ग्रुप में पत्रकार हूं।

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय