New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मार्च, 2022 05:30 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक्टर कंगना रनौत ट्रेंड में हैं. कारण है ऑल्ट बालाजी के अपकमिंग शो Lock Upp के कारण उनका OTT के दरवाजे पर दस्तक देना. शो को लेकर खूब बज है. कंगन के फैंस तो इस अपकमिंग शो को लेकर कुछ इस हद तक दीवाने हुए हैं कि पहले ही उन्होंने इसे सुपर डुपर हिट बता दिया है और ये तक कह दिया है कि शो TRP और सफलता दोनों के नए मानक स्थापित करेगा. लेकिन क्या ऐसा होगा? सवाल का बहुत निष्पक्ष और सधा हुआ जवाब है नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि विवादों के जरिये क्षणिक सफलता भले ही मिल जाए लेकिन वो लंबे समय तक टिकी रहे ये बिल्कुल भी जरूरी नहीं. क्योंकि बात कंगना के एम एक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर रिलीज शो की है तो यही फंडा यहां भी लागू है. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं आइये इसपर विस्तृत चर्चा की जाए. शो के प्रोमोशन नाम पर बीते दिनों ही कंगना का वो वीडियो आया था जिसमें उन्होंने एक सेशन के दौरान अपने विवादित कंटेंट के कारण सलाखों के पीछे जा चुके कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को रोस्ट किया था. मुनव्वर ने भी कंगना का साथ दिया और प्रोमो वीडियो में भी दोनों की नोक झोंक दिखी.

ऑडिएंस अभी इस वीडियो पर चर्चा कर ही रहे थे कि कंगना के शो लॉक अप से जुड़ा एक दूसरा वीडियो आ गया है. इस वीडियो में भी कंगना का अंदाज पहले जैसा ही है बस इसमें मुनव्वर फारूकी की जगह पहलवान बबिता फोगाट हैं.

Kangna Ranaut, Lock Upp, Babita Phogat, Reality Show, Alt Balaji, Dispute, Munawar Faruquiलॉक अप के नए प्रोमो में कंगना ने बबिता फोगाट को रोस्ट करने की कोशिश तो की लेकिन दांव उल्टा पड़ गया

इस दूसरे प्रोमो वीडियो में जिस तरह कंगना की बेइज्जती मुनव्वर के बाद शो की दूसरी कंटेस्टेंट बबिता फोगाट द्वारा की गई है साफ है कि lock - upp बुरी तरह से स्क्रिप्टेड है. यानी कंगना और कंटेस्टेंट्स दोनों ही वो मोहरे हैं जिन्हें रखा ही इस लिए गया है कि विवाद हो और शो चल निकले.

बात लॉक - अप के प्रोमो वीडियो की हुई है तो बताते चलें कि कंगना रनौत और बबिता के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है. शो का नया प्रोमो जो इंटरनेट पर जंगल में लगी आग की तरह फैला है उसमें कंगना शो की कंटेस्टेंट बबिता फोगाट से कहती हैं कि- कुश्ती के अखाड़े में दिमाग का सदउपयोग कर के उन्होंने बहुत सारे मेडल्स जीते मगर राजनीति के अखाड़े में उन्होंने दिमाग का सही उपयोग नहीं किया.

कंगना का ये सवाल बबिता की भावना को आहत कर गया और वो आग बबूला हो गईं. उन्होंने अपने ठेठ अंदाज में होस्ट कंगना को यही समझाया कि उनका बबिता से भिड़ना खुद कंगना की सेहत के लिए हनिकारक है. आरोप पर अपनी सफाई पेश करते हुए बबिता ने कहा कि- जो आरोप आपने मुझपर लगाए हैं वो सरासर गलत और बेबुनियाद हैं. थोड़ा सा दूर रहिए मुझसे. नहीं तो धोबी पछाड़ लगाते हुए देर नहीं लगाउंगी.

बबिता का इस बात को कहना भर था, जैसा कि प्रोमो में दिख रहा है कंगना हक्का बक्का हो गईं.चाहे वो कंगना के सवाल हों या मुनव्वर और बबिता का कंगना पर पलटवार साफ दिख रहा है कि इन्हें डाला ही विवादों के लिए गया है. यानी शो में जो होगा वो रैंडम न होकर पूर्व नियोजित होगा. स्क्रिप्टेड होगा और शो को हिट कराने के लिए विवादों की वजह बनेगा.

बहरहाल चाहे वो शो के प्रोमोशन के मद्देनजर मुनव्वर फारूकी का प्रोमो वीडियो हो या फिर बबिता का नया वीडियो. इतना तो तय है कि इसमें नया कुछ नहीं है. वही घिसी पिटी लड़ाई और बेवजह की कंट्रोवर्सी है और दिलचस्प ये कि सब का सब स्क्रिप्टेड है. बाकी जनता समझदार है. OTT के इस दौर में उसे कंट्रोवर्सी के नाम पर ज्यादा देर तक बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता. उसे फिजूल के विवादों से निकलने का रास्ता भली प्रकार से पता है.

ये भी पढ़ें -

Lock-Upp के प्रोमो में कंगना-मुनव्वर की बहस ही शो की USP कम, TRP का पैंतरा ज्यादा है!

कंगना रनौत बिग बॉस को फीका कर देंगी; Lock Upp के कंटेस्टेट्स में कौन-कौन, क्या है शो का फ़ॉर्मेट?

The Fame Game Review: माधुरी दीक्षित के जबरा फैंस के लिए है वेब सीरीज 'द फेम गेम' 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय