New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 मार्च, 2022 12:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कंगना रनौत अपने शो लॉकअप की वजह से सुर्ख़ियों में हैं. यह शो ऑल्ट बालाजी और MX प्लेयर पर स्ट्रीम हो रहा है. शो का कॉन्सेप्ट तो मजेदार दिख रहा है और यह कुछ कुछ सलमान के बिग बॉस की तरह नजर आ रहा. हालांकि यह बुनावट में यूनिक दिख रहा है. कंगना के शो पर अब तक कई तरह के आरोप लग चुके हैं. शो पर चोरी क्ले आरोपों के बाद हैदराबाद की एक कोर्ट ने टेलीकास्ट पर स्टे ऑर्डर जारी किया था. मगर लॉकअप के मेकर्स ने किसी भी तरह की चोरी से इनकार किया है और कहा कि आइडिया उन्हीं का है.

लॉक अप का फ़ॉर्मेट और उसके प्रतिभागी यह संकेत देते दिख रहे कि कंगना का रियलिटी शो कामयाब हो सकता है. यह सलमान के बिग बॉस की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ सकता है. बहरहाल, लॉक अप में 16 कंटेस्टेंट हैं. सभी सेलिब्रिटी हैं और हाल फिलहाल चर्चा में रहे हैं. लॉकअप में जो भी कंटेस्टेंट पहुंच रहा, लोगों ने कुछ बड़े विवादों में उन्हें शामिल पाया होगा. लॉकअप डिजिटल प्रीमियर हो रहा है.  शो की होस्ट कंगना रनौत सभी कंटेस्टेंट को आरोपों के बाद जेल भेजेंगी. कंटेस्टेंट जेल में 72 दिनों का समय बिताएंगे. इस दौरान उन्हें कैदियों की तरह ही रहना पड़ेगा. उन्हें मेहनत करनी होगी. गलतियों पर बराबर सजा भी मिलेगी.

जेल में रहने के दौरान शो में बने रहने के लिए कंटेस्टेंट को जमानत की कोशिश करनी होगी. जेल से मिलने वाला बेल ही उन्हें शो में बनाए रखेगा. बेल के लिए दर्शाकों फीडबैक भी उनके काम आएगा. डिजिटल डेब्यू शो में कंगना सभी लोगों को होस्ट के रूप में गाइड करेंगी. लॉकअप में कंगना के अलावा रवीना टंडन के रूप में एक और बड़ा चेहरा है. रवीना जज हैं और फैसले सुनाएंगी. ख़ास बात यह भी है कि शो को बिना एडिट के टेलीकास्ट किया जा रहा है. मतलब 24*7 जो जैसा होगा वैसा ही दिखेगा.

lock uppकंगना का शो चर्चा में है.

आइए कंगना के सभी कंटेस्टेंट के बारे में जानते हैं:-

#1. पूनम पांडे

कंगना के शो को जिस तरह से कंट्रोवर्सियल फेस चाहिए था उसमें पूनम पांडे एक हैं. एक्ट्रेस और मॉडल के रूप में काम करने वाली पूनम पांडे अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं विवादित चीजों की वजह से ही. पिछले दिनों हॉटशॉट ऐप पर अश्लील फ़िल्में दिखाने के मामले में राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ पूनम पांडे ने भी बड़ा मोर्चा खोला था. पूनम ने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे. मामले में राज कुंद्रा को जेल जाना पड़ा था. बोल्ड फोटो शूट्स की वजह से शायद ही ऐसा कोई हो जो पूनम पांडे का नाम ना जानता हो.

#2. पायल रोहतगी

पायल रोहतगी भी पेशे से एक्टर हैं. उन्हें कुछ फिल्मों और कई टीवी शोज में देखा जा चुका है. पायल को हिंदुत्ववादी विचारों के लिए जाना जाता है. हाल फिलहाल तक हिंदुत्व और राष्ट्रवाद से जुड़े उनके कई विचारों पर जमकर विवाद देखने को मिला है.

#3. तहशीन पूनावाला

तहशीन पूनावाला सामजिक कार्यकर्ता और वकील हैं. लॉकअप से पहले वे सलमान द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो बिग बॉस के सीजन 13 में नजर आ चुके हैं. तहशीन दिग्गज कांग्रेस नेता सुरेश कलमाडी के करीबियों में रहे हैं. अल्पसंख्यकों से जुड़े मामलों को उठाते रहते हैं. गोरक्षा और मॉब लिंचिंग पर उनके कुछ बयानों पर खूब विवाद देखने को मिला है.

#4. सिद्धार्थ शर्मा

सिद्धार्थ शर्मा को इससे पहले कई शोज और वेबसीरीज पंच बीट में देखा जा चुका है. पंचबीट हाईस्कूल ड्रामा है इसमें सिद्धार्थ के काम की खूब प्रशंसा हुई थी.

#5. शिवम शर्मा

शिवम शर्मा भी जाना पहचाना नाम हैं. कंगना के लॉकअप में आने से पहले वे स्प्लिट्सविला का हिस्सा रह चुके हैं. शिवम की गिनती स्प्लिट्सविला के सबसे विवादित चेहरे के रूप में की गई थी.

#6. अंजलि अरोड़ा

अंजलि अरोड़ा की पहचान सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में रही है. वे एक्टर भी हैं. इन्स्टाग्राम पर अंजलि के फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से भी ज्यादा है.  

#7. सुनील पाल

सुनील पाल चर्चित स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर हैं. वे ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो के पहले विनर भी थे. सुनील पाल अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में रहते हैं. उनके कई बयानों ने तो अब तक खूब सनसनी फैलाई है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sunil Pal Comedian (@sunilpalcomedian)

#8. चक्रपाणी

चक्रपाणी महाराज का नाम भला कौन भुला सकता है. ये वही हैं जो कोरोना महामारी के आने के बाद 'गोमूत्र पार्टी' करने की वजह से सुर्ख़ियों में आ गए थे.

#9. सायशा शिंदे

सायशा शिंदे डिजायनर हैं. 2021 की शुरुआत में वो ट्रांसवूमन के रूप में सामने आईं. इससे पहले उन्हें स्वप्निल शिंदे के रूप में जाना जाता था.

#10. मुनव्वर फारुकी​​​​​​​

मुनव्वर स्टैंडअप कॉमेडियन हैं. गुजरात में जन्मे मुनव्वर का परिवार गुजरात दंगों के बाद मुंबई में शिफ्ट हो गया था. मुनव्वर के कई बयानों पर राजनीतिक बवाल हो चुका है.

#11. सारा खान

सारा टीवी एक्ट्रेस हैं और उन्होंने रियलिटी शो 'जरा नचके दिखा' से डेब्यू किया था. वे अब तक कई शोज में नजर आ चुकी हैं. बिग बॉस 4 में उन्होंने अली मर्चेंट से शादी कर ली थी. इस घटना ने उन्हें खूब शोहरत दी. हालांकि शादी के दो महीने बाद ही उनका तलाक हो गया था.

#12. बबीता फोगाट​​​​​​​​​​​​​​

बबीता फोगाट रेसलर हैं और देश के लिए कई मेडल जीता है. बबीता फोगाट भाजपा की सदस्य हैं. उन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था. सोशल मीडिया पर बबीता के कई बयानों को लेकर बवाल मच चुका है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial)

#13. निशा रावल

निशा रावल एक्ट्रेस हैं और उन्हें कई टीवी शोज में देखा जा चुका है. पिछले साल पर्सनल लाइफ की वजह से उनकी खूब चर्चा हुई. उन्होंने पति करण मेहरा पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. मामला कोर्ट में है. फिलहाल निशा अपने बेटे को लेकर पति से अलग रहती हैं.

#14. करणवीर बोहरा

करणवीर बोहरा टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेताओं में शुमार हैं. बिग बॉस समेत कुछ रियलिटी शोज और कई टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुके हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय