New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 जुलाई, 2017 01:34 PM
अभिनव राजवंश
अभिनव राजवंश
  @abhinaw.rajwansh
  • Total Shares

हाल के दिनों में कपिल शर्मा काफी परेशान नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां उनके कार्यक्रम की सेहत ठीक नहीं चल रही है तो दूसरी तरफ खुद कपिल का भी स्वास्थ बेहतर नहीं है. पिछले एक महीने में ही कपिल शर्मा को अपने खराब स्वास्थ के कारण 2-3 बार हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़े. इसके कारण उन्हें अपने शो के गेस्ट को भी वापस भेजना पड़ा. बिना शो की शूटिंग किये वापस गए मेहमानों की सूची में शाहरुख खान और अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार भी हैं जो अपनी-अपनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल और मुबारकां के प्रमोशन करने शो पर आये थे.

कपिल शर्मा के ख़राब स्वास्थ्य का कारण स्ट्रेस बताया जा रहा है. तो आखिर वजह क्या है कि जो कॉमेडियन अपने शो से लाखों की स्ट्रेस को दूर करता है वो खुद आज लगातार स्ट्रेस से जूझ रहा है? हालांकि उनके स्ट्रेस के पीछे का कारण काम का दबाव बताया जा रहा है. मगर यह कोई पहला मौका नहीं है जब कपिल इतना काम कर रहे हों. अगर 3-4 सालों में कपिल को देखें तो पता चल जायेगा कि कपिल ने जब से सफलता का स्वाद चखा है तब से वो घंटों काम करते आये हैं. फिर हाल के दिनों में उनके बिगड़ते स्वास्थ कि वजह कुछ और ही है.

Kapil Sharma, Show, bollywoodकपिल के सितारे गर्दिश में हैं

अगर बात पिछले तीन चार साल की बात की जाय तो इस दौरान कपिल की सफलता का ग्राफ काफी तेजी से आगे बढ़ा. जहां एक ओर उनका शो टॉप पर था तो वहीँ उनकी फिल्म भी सुपरहिट रही. कपिल शर्मा की कमाई रातों रात करोड़ों में हो गयी और उनकी गिनती देश के बड़े सितारों के साथ होने लगी. लेकिन सुनील ग्रोवर और अपने टीम के कुछ लोगों से कथित तौर पर कहा सुनी होने के बाद से ही कपिल के सितारे गर्दिश में चले गए हैं. जहां एक ओर उनके टीम के कई लोगों ने उनके साथ काम न करने का फैसला लिया तो वहीं शो की TRP में भी जबरदस्त गिरावट आ गयी. शो टॉप 5 से तो बाहर हो ही गयी और साथ ही इस शो को मिलने वाली लाइक के बदले इसे डिसलाइक करने वालों की संख्या में भी वृद्धि देखी गई. हालांकि, हाल में यह भी सुनने में आया कि इस शो ने फिर से रफ्तार पकड़ी है, लेकिन अब खबर आ रही है कि सोनी कपिल शर्मा के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर सकता है। ख़बरें ऐसी भी आ रही है कि शो बंद करने की खबर के बाद कपिल ने अपनी फीस भी आधी कर ली है.

हाल के इन घटनाक्रमों से एक बात तो तय है कि कपिल के गिरते स्वास्थ के पीछे ये वजह ही जिम्मेदार हैं. कपिल जिनके आस पास पहुंचना भी काफी मुश्किल था वो अब अपने शो को बंद होने से बचाने में लगे हैं. कपिल अभी तक अपने शर्तों पर काम करते थे लेकिन अब वो चैनल के शर्तों पर काम करने को मजबूर नजर आ रहे हैं. और अगर कपिल का शो बंद हो जाता है तो निश्चित रूप से यह उनके करियर के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकती है. हालांकि कपिल शर्मा के लिए यह पहला मौका नहीं होगा जब उन्हें मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा हो. पहले भी कपिल ने खुद को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है और इस बार भी उनसे यही उम्मीद होगी कि वो एक विजेता बन कर ही निकलें.

ये भी पढ़ें-

कपिल शर्मा की हालत मुलायम सिंह यादव जैसी हो गई !

कपिल का शो हुआ फ्लॉप, ये रहा सबूत

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के झगड़े का फैसला दर्शकों ने कर दिया है !

लेखक

अभिनव राजवंश अभिनव राजवंश @abhinaw.rajwansh

लेखक आज तक में पत्रकार है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय